Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News, 29 July 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की हर महत्वपूर्ण खबर

Top Gorakhpur News of the Day 29 July 2020 29 July 2020 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News,  29 July 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की हर महत्वपूर्ण खबर
Top Gorakhpur News, 29 July 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की हर महत्वपूर्ण खबर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और आस पास के जिलों की 29 जुलाई 2020 की प्रमुख खबरें यहां पढ़ें- 

loksabha election banner

Ram Temple News: इनके लिए गर्व की कहानी बनी 6 दिसंबर की निशानी

गोरखपुर। जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही, वैसे-वैसे उससे जुड़े तरह-तरह के संस्मरण सामने आ रहे हैं। संस्मरणों के क्रम में ही कुछ कारसेवकों ने बताया कि 1992 के आंदोलन में जब उन्हें विवादित ढांचा ढहाने में सफलता मिल गई तो शौर्य की निशानी के तौर पर कोई न कोई अवशेष लेकर वह अपने घरों को लौटे। 

विश्वविद्यालय को अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए शासन की हरी झंडी का इंतजार

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय व संबद्ध महाविद्यालयों में अंतिम वर्ष की बची हुईं परीक्षाओं को लेकर अब शासन की हरी झंडी का इंतजार है। परीक्षाओं को लेकर विवि प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी करते हुए अपनी कार्ययोजना पहले ही तैयार कर अनुमोदन के लिए शासन को भेज दी है। इसके तहत परीक्षाएं एक सितंबर से प्रस्तावित है। शासन से अनुमोदन मिलते ही विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा की तिथि व सारिणी घोषित कर दी जाएगी।

Right to Information: सूचना न देने पर बेसिक शिक्षा सचिव पर लगा 25 हजार का अर्थदंड

गोरखपुर। पदावनत शिक्षकों के संबंध मांगी गई सूचना उपलब्ध न कराने पर राज्य सूचना आयोग ने बेसिक शिक्षा सचिव पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। आदेश के अनुपालन के लिए आयोग ने बेसिक शिक्षा के प्रमुख सचिव समेत प्रयागराज के जिलाधिकारी और कोषागार को भी पत्र लिखा है।

बहनें नहीं आएंगी लेकिन जेल में भाइयों की कलाई पर सजेगी राखी

गोरखपुर। हर साल रक्षाबंधन के मौके पर बड़ी संख्या में बहनें जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने आती थीं। कोरोना की वजह से इस साल ऐसा नहीं हो पाएगा। विकल्प के तौर पर जेल प्रशासन ने बंदियों को घर से पहले ही राखी मंगवाने का विकल्प दिया है। राखियों को सैनिटाइज करने के बाद बंदियों को बांधने के लिए दिया जाएगा।

गोरखपुर अपहरण कांड : दो बार दिया बेहोशी का इंजेक्शन, शोर मचाया तो घोंट दिया गला

गोरखपुर। छात्र के अपहर्ताओं ने बीआरडी मेडिकल कालेज के सामने सड़क की दूसरी तरफ स्थित एक मेडिकल स्टोर से बेहोशी का इंजेक्शन खरीदा था। दवा विक्रेता ने डाक्टर के पर्चे के बिना ही उन्हें इंजेक्शन दे दिया था। अपहर्ताओं से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पिपराइच पुलिस ने मंगलवार की शाम को दवा विक्रेता को हिरासत में ले लिया है। एसएसपी डा. सुनील गुप्त ने बताया क दवा विक्रेता के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

गोरखपुर अपहरण कांड : बुढ़िया  माई मंदिर घुमाने के बहाने छात्र को साथ ले गए थे अपहर्ता

गोरखपुर। घर से खेलने निकलने बलराम को दो अपहर्ता, कुसम्हीं जंगल स्थित बुढिय़ा माई मंदिर घुमाने के बहाने साथ ले गए थे। मंदिर में दर्शन करने के दौरान ही अपहरण और हत्या की वारदात में शामिल तीन अन्य आरोपित भी वहां पहुंच गए। वहीं पर उन्होंने भुट्टा और कोल्ड ड्रिंक खरीदा था। 

पूर्वांचल में कोरोना विस्‍फोट, बस्‍ती में 65, महराजगंज में 70 कोरोना पाॅजिटिव मिले

गोरखपुर। पूूूूूूर्वांचल में कोरोना का विस्‍‍‍‍‍‍फोट जारी है। गोरखपुर समेत बस्‍ती, संत कबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया व सिद्धार्थनगर में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को बस्‍ती में एक बार फिर कोरोना बम फूटा। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और जिला अस्पताल से जारी की गई रिपोर्ट में एक साथ रिकार्ड 65 कोरोना पॉजिटिव पाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.