Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News 28 September 2020: आपकी त्‍वचा खराब कर देंगे सस्‍ते सैनिटाइजर, कम करें इस्तेमाल, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 28 September 2020 गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से एक दिन में रिकार्ड नौ लोगों की मौत हो गई और गोरखपुर के डीएम की पत्नी व बेटे समेत 240 लोगों में संक्रमण पाया गया यहां पढ़ें- गोरखपुर और आसपास के जिलों की अन्‍य महत्‍वपूर्ण खबरें।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 01:50 AM (IST)
Top Gorakhpur News 28 September 2020: आपकी त्‍वचा खराब कर देंगे सस्‍ते सैनिटाइजर, कम करें इस्तेमाल, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें
सस्‍ते सैनिटाइाजर लोगों को चर्म रोगी बना रहे हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की सोमवार 28 September 2020 की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

आपकी त्‍वचा खराब कर देंगे सस्‍ते सैनिटाइजर, कम करें इस्तेमाल

गोरखपुर। केस एक : नखास के राजाराम की उंगुलियों के ऊपरी सतह पर छोटे-छोटे दाने निकल आए हैं। सामान्यतया ये दिखते नहीं हैं। लेकिन जब पानी पड़ जाता है तो ये दानें साफ नजर आने लगते हैं। केस दो : मायाबाजार के विनय कुशवाहा के हाथों की ऊपरी त्वचा सूख गई है। अंदर की त्वचा में जगह-जगह चमड़ा छोड़ रहा है। हथेली खुरदरी हो गई है। उंगलियों के दोनों तरफ किनारे वाले हिस्से में लाल चकत्ते पड़ गए हैं। ये दो मामले बानगी भर हैं। ऐसे पांच से छह मरीज रोजाना जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बीच चर्म रोगियों की बढ़ती तादाद ने नई मुश्किल खड़ी कर दी है। बाजार में धुआंधार बिक रहे सस्‍ते सैनिटाइजर से लोगों की त्‍वचा सफेद व रूखी हो जा रही है। खुजली हो रही और लाल चकत्ते भी पड़ रहे हैं। जिला अस्‍पताल में ऐसे मरीजों की संख्‍या बढ़ गई है।

World Rabies Day 2020: आधी हो गई कुत्ताें के काटने से परेशान लोगों की संख्या

गोरखपुर। विश्व एंटी रैबीज दिवस सोमवार को है। रैबीज से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह दिवस मनाया जाता है। जिला अस्पताल सहित सभी सरकारी अस्पतालों में एंटी रैबीज इंजेक्शन उपलब्ध है। लॉकडाउन में केवल जिला अस्पताल में ही यह इंजेक्शन लग रहा था। उस समय प्रतिदन ऐसे मरीजों की संख्या 350 से 400 तक थी, जो अब घटकर 150 से 200 तक हो गई है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, रामलीला होगी- सार्वजनिक दुर्गा पूजा के आयोजन पर रोक

गोरखपुर। व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर दुर्गा पूजा, रामलीला के आयोजन व शादियों में बैंड बाजा तथा रोड लाइट के प्रयोग को लेकर बात की। उनके अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा है कि सार्वजनिक रूप से दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं किया जाएगा। लोग अपने घर में प्रतिमा स्थापित कर सकते हैं। पुष्पदंत जैन के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा व दुर्गा पूजा में किसी भी प्रकार का आयोजन सड़क पर नहीं होगा। कोई जुलूस नहीं निकलेगा। रामलीला का आयोजन कर सकते हैं लेकिन मैदान में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अधिकतम 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। 

गोरखपुर में राप्ती व रोहिन खतरे के निशान से ऊपर, तीन गांवों में घुसा पानी

गोरखपुर। तीन दिनों तक लगातार हुई भारी बारिश के चलते राप्ती व रोहिन नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। कैंपियरगंज क्षेत्र के तीन गांवों में पानी घुस गया है। 40 परिवारों को बांध पर शरण लेनी पड़ी है। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने हाई एलर्ट जारी कर दिया है। जिन गांवों में पहले भी बाढ़ की समस्या आयी थी, वहां निगरानी बढ़ा दी गई है। बचाव टीमें तटबंधों पर नजर रख रही हैं। पानी से घिरे गांवों में आवागमन के लिए नाव लगाई गई है।

एक अक्टूबर से खुली मिठाइयों पर भी लिखनी होगी एक्सपायरी डेट, नहीं बिक पाएगी बासी मिठाई

गोरखपुर। मिठाई की छोटी दुकान पर भी आपको मिठाई की जानकारी एक्सपायरी डेट के साथ मिलेगी। यानी वह कब बनी है और आप उसे कब तक खा सकते हैं इसकी जानकारी होगी। अब तक केवल पैकिंग मिठाइयों पर ही इस तरह की सूचना लिखी होती थी, लेकिन अब मिठाई की उस दुकान में जानकारी लिखनी अनिवार्य की जा रही है जहां मिठाइयां शोकेस में ट्रे में डालकर रखी जाती है। नया नियम पहली अक्टूबर से लागू होगा, लेकिन दुकानदारों को लगता है कि एक्सपायरी डेट लिखने से मिठाई की बिक्री दस फीसद तक कम हाे जाएगी। ग्राहक वही मिठाई खरीदेगा जो उस दिन बनी हाेगी। 

छेडखानी से तंग युवती ने किया आत्महत्या का प्रयास

गोरखपुर। गोरखपुर में छेड़खानी से तंग आकर एक युवती ने आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। युवती की मां ने गगहा थाना पुलिस को तहरीर देकर एक युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि आरोपित तीन वर्ष से उनकी पुत्री को परेशान करता है। महिला ने आरोप लगाया है कि छेड़खानी से तंग आकर उनकी बेटी ने बीते 22 सितंबर को फांसी लगा लिया था। दूसरी बेटी ने उसे देखा तो उसे किसी तरह बचाया गया, लेकिन उसकी हालत अभी भी गंभीर है। उसका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। थाना प्रभारी राजप्रकाश सिंह का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाऐगी।

गोरखपुर में एक दिन में रिकार्ड नौ की मौत, डीएम की पत्नी व बेटे समेत 240 में मिला संक्रमण

गोरखपुर। गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से एक दिन में नौ लोगों की मौत हो गई। इसमें गोरखपुर के पांच, महराजगंज के तीन व देवरिया का एक मरीज है। सभी मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने केवल दो मौतों की सूचना जारी की है। रविवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 836 निगेटिव आए। डीएम की पत्नी व आठ वर्षीय बेटे समेत 240 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 141, शाहपुर व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 27-27 मरीज शामिल हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 15113 हो गई है। 240 की मौत हो चुकी है। 13406 स्वस्थ हो चुके हैं। 1467 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा- सुशांत, कंगना के नाम पर अपनी नाकामी छिपा रही यूपी सरकार

गोरखपुर। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जगह-जगह भ्रष्टाचार हो रहे हैं, लूट, हत्या जैसी वारदातों को रोक पाने में योगी सरकार पूरी तरह से असफल है। प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के नाम पर योगी सरकार अपनी नाकामी छिपाने की कोशिश कर रही है।

घर में सो रही कक्षा पांच की छात्रा को बाहर ले जाकर दुष्‍कर्म- पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा

गोरखपुर। सहजनवां क्षेत्र के एक गांव में दादा के पास बरामदे में सो रही कक्षा पांच की छात्रा को एक युवक उठा ले गया और दुष्कर्म के बाद फरार हो गया। पीड़ित बेटी के साथ थाने पर पहुंची मां ने गांव के एक युवक के खिलाफ नामजद तहरीर दी पर पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया।

भ्रष्‍टाचार की सड़क : बीस दिन में धंस गई 1.11 करोड़ की सड़क, सीएम योगी ने किया था शिलान्‍यास

गोरखपुर। गोरखपुर महानगर के नंदा नगर इलाके में 1.11 करोड़ की लागत से बन रही सड़क में रविवार सुबह गिट्टी लदा ट्रक धंस गया। जहां ट्रक धंसा है सड़क के उस हिस्‍से का काम 20 दिन पहले पूरा हुआ है। सारी कोशिशें बेकार जाने पर सड़क किनारे ट्रक से गिट्टी गिरवाई गई। सड़क का 16 नवंबर 2019 को मुख्‍यमंत्री ने शिलान्‍यास किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.