Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News 27 September 2020: भाजपा सांसद रविकिशन ने कहा, ड्रग माफिया के खिलाफ बोला तो हाथ से निकल गए दो बड़े प्रोजेक्ट, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 27 September 2020 फ‍िल्‍म नगरी में ड्रग विवाद पर बोलकर चर्चा में आए गोरखपुर से भाजपा सांसद रविकिशन ने कहा है कि ड्रग माफिया के खिलाफ बोलने पर उन्‍हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें..

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 06:58 PM (IST)
Top Gorakhpur News 27 September 2020: भाजपा सांसद रविकिशन ने कहा, ड्रग माफिया के खिलाफ बोला तो हाथ से निकल गए दो बड़े प्रोजेक्ट, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें
भाजपा सांसद व फ‍िल्‍म अभिनेता रविकिशन। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की रविवार  27 September 2020 की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

भाजपा सांसद रवि ने कहा, ड्रग माफिया के खिलाफ बोला तो हाथ से निकल गए दो बड़े प्रोजेक्ट

गोरखपुर। फिल्म अभिनेता और सांसद रवि किशन का मानना है कि फिल्म इंडस्ट्री में नशे का जहर घोलने वाले ड्रग माफिया नए बच्चों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। युवाओं को ड्रग्स के नर्क में झोंकने वाले ड्रग माफिया के खिलाफ आवाज उठाई तो मुझे भी धमकियां सुनने को मिलीं। इतना ही नहीं एक वेबसीरीज और बड़ी ङ्क्षहदी फिल्म का प्रोजेक्ट हाथ से निकल गया। मुझे उसमें मना कर दिया गया है, हालांकि मुझे इसका अंदाजा पहले से था। खैर मैं इन सब बातों से डरने वाला नहीं हूं। 

ओमप्रकाश राजभर ने कहा, भाजपा को हराने के लिए किसी भी स्‍तर पर जाउंगा

गोरखपुर। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने यूपी सरकार पर निशना साधते हुए कहा कि जगह-जगह भ्रष्टाचार हो रहे हैं, लूट, हत्या जैसी वारदातों को रोक पाने में योगी सरकार पूरी तरह से असफल है। प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के नाम पर योगी सरकार अपनी नाकामी छिपाने की कोशिश कर रही है। राजभर रविवार को गोरखपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश में बढ़ते अपराध पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो कहा था कि प्रदेश को गुंडा मुक्त बनाएंगे, लेकिन लगता है कि गुंडा मुक्त नहीं बल्कि गुंडा युक्त प्रदेश बन चुका है। 

नहीं सुधरेंगे तो फिर लगेगा लॉकडाउन, अपर मुख्‍य सचिव ने चेताया 

गोरखपुर। जिले के नोडल अधिकारी एवं अपर मुख्य सचिव चीनी उद्योग, गन्ना विकास एवं आबकारी विभाग संजय आर भूसरेड्डी ने शहर के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण कर मास्क का प्रयोग करने की स्थिति देखी। मास्क न पहनने वाले लोगों को समझाया। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि अभी भी कई लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। अनलॉक का ये मतलब नहीं है कि पूरी छूट मिल गई है। यदि लोग नहीं मानेंगे तो एक बार फिर आंशिक तौर पर लॉकडाउन लगाना पड़ेगा और इससे लोगों को ही दिक्कत होगी।

कार में आपत्तिजनक स्थिति में था प्रेमी युगल, पुलिस के टोकने पर हुआ फ‍िल्‍मी ड्रामा

गोरखपुर। गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र में शनिवार की शाम नौकायन के पास कार में बैठे प्रेमी युगल सिपाहियों को देखकर भागने लगे। उनकी गतिविधि संदिग्‍ध लगने पर सिपाहियों ने कंट्रोल रूम में सूचना दे दी जिसके बाद पूरे जिले में चेकिंग शुरू हो गई। खोराबार पुलिस ने सूचना के आधार पर घेराबंदी कर कार सवार युवक व युवती को पकड़ लिया जिसके बाद सच्‍चाई मालूम हुई।

भाजपा विधायक राधा मोहन ने बिजली निजीकरण का विरोध किया, सीएम योगी को लिखा पत्र

गोरखपुर। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रस्‍तावित निजीकरण के खिलाफ आंदोलन कर रहे बिजलीकर्मियों को नगर विधायक डॉ राधा मोहनदास अग्रवाल का साथ मिला है। नगर विधायक ने निजीकरण से असहमति जताते हुए प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री को पत्र लिखा है। साथ ही आगरा और नोएडा में बिजली व्‍यवस्‍था निजी हाथ में सौंपने के नकारात्‍मक प्रभाव बताते हुए सरकार को आईना भी दिखाया है। नगर विधायक का साथ मिलने के बाद बिजलीकर्मियों के हौसले बुलंद हैं।

रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में दिखेगी बुद्ध, कबीर और गोरखनाथ की झलक

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख स्टेशनों और ट्रेनों में बुद्ध, कबीर, गोरखनाथ और बाबा विश्वनाथ की झलक दिखेगी। स्टेशनों पर पूर्वांचल की धरोहरों को विभिन्न माध्यमों से प्रदर्शित किया जाएग। वहीं ट्रेन की बोगियों में दर्शनीय स्थलों की तस्वीरें यात्रियों के मन को सुकून पहुंचाएंगी। गोरखपुर यात्रा के दौरान तत्कालीन रेलमंंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा था कि पूर्वोत्तर रेलवे के सभी स्टेशनों का कायाकल्प होगा। ट्रेन से उतरते ही यात्रियों को अहसास हो जाएगा कि वे पूर्वांचल की धरती पर खड़े हैं। धीरे-धीरे उनकी बातें सच साबित होने लगी हैं। गोरखपुर जंक्शन विश्वस्तरीय बनने की तरफ अग्रसर है। 

गोरखपुर में दिन-दहाड़ेे दौड़ाकर गोली मारने का मुख्‍य आरोपी महराजगंज में पकड़ा गया, नेपाल भागने की कर रहा था कोशिश

गोरखपुर। बिशुनपुरवा व मोहद्दीपुर में हुई गोलीबारी की घटना के मुख्‍य आरोपित शुभम सिंह सिंघाड़ा को महराजगंज पुलिस ने शनिवार की रात मुठभेड़ में पकड़ लिया। 25 हजार का इनामी बदमाश नेपाल भागने की फिराक में था। वहीं कैंट पुलिस ने वारदात में शामिल विनय सिंह जानू और पॉशा होटल के मैनेजर जाकिब को पकड़ लिया है। सिंघाड़ा का साथी शुभम सिंह बरहज के साथ ही वारदात में शामिल अन्‍य आरोपितों की सरगर्मी से तलाश चल रही है।

एक अक्‍टूबर से शहर का हिस्‍सा बन जाएंगी गोरखपुर की 46 ग्राम पंचायतें 

गोरखपुर। गोरखपुर जिले की 46 ग्राम पंचायतें एक अक्टूबर से शहर का हिस्सा हो जाएंगी। इन्हें नगर निगम क्षेत्र में शामिल कर लिया जाएगा। ग्राम पंचायतों के खाते में करीब 4.20 करोड़ रुपये बचे हैं। प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) ने अधूरे काम पूरा करते हुए 30 सितंबर तक धनराशि खर्च करने का निर्देश दिया है। धनराशि खर्च न कर पाने की स्थिति में वापस करनी होगी। 

संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे अहम निर्णय, एसी कोच के यात्रियों को मिलेगी और ज्यादा ताजी हवा

गोरखपुर। एसी कोच में सफर करने वाले वाले यात्रियों को अब और ज्यादा ताजी हवा मिलेगी। यात्री अपने अपने आप को पहले से कहीं अधिक तरोताजा महसूस करेंगे। कोरोना काल में यात्रियों को राहत देने के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने बोगियों में लगे एसी सिस्टम को और उन्नत कर दिया है। एसी के जरिये बोगियों में अब यात्रियों की संख्या के सापेक्ष सामान्य से 10 फीसद अधिक ताजी हवा प्रवेश करेगी। नए सिस्टम के तहत एसी बोगियों में .25 मीटर क्यूब प्रति मिनट प्रति यात्री की जगह .35 मीटर क्यूब प्रति मिनट प्रति यात्री ताजी हवा प्रवेश कर रही है। दरअसल, बढ़ते संक्रमण में सांस के रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। एसी बोगियों में पर्याप्त ताजी हवा नहीं होने से अधिकतर यात्रियों को सांस लेने में तकलीफ होती है। 

गोरखपुर में बनेगा नया औद्योगिक शहर, गीडा तैयार कर रहा खाका

गोरखपुर। गोरखपुर जिले के दक्षिणांचल में स्थित धुरियापार क्षेत्र के विकास की ओर एक और कदम बढ़ गए हैं। यहां करीब 5500 एकड़ जमीन पर अंतरराष्ट्रीय मानकों के साथ औद्योगिक विकास की रूपरेखा जल्द ही तैयार हो जाएगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर काम कर चुकी तीन फर्मों ने हाल ही में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के अधिकारियों के समक्ष प्रजेंटेशन देकर अपनी योजना का ब्लू प्रिंट प्रस्तुत किया है। इन्हीं में से एक फर्म को प्राधिकरण इस क्षेत्र के विकास के लिए जियोग्राफिक इंफार्मेशन सिस्टम (जीआइएस) आधारित मास्टर प्लान तैयार करने की जिम्मेदारी देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.