Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News, 27 July 2020: यहां पढ़ें गोरखपुर और आसपास के जिलों की हर महत्वपूर्ण खबर

Top Gorakhpur News of the Day 27 July 2020 27 July 2020 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 07:55 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 08:03 PM (IST)
Top Gorakhpur News,  27 July 2020: यहां पढ़ें गोरखपुर और आसपास के जिलों की हर महत्वपूर्ण खबर
Top Gorakhpur News, 27 July 2020: यहां पढ़ें गोरखपुर और आसपास के जिलों की हर महत्वपूर्ण खबर

गोरखपुर, जेएनएन। 27 July 2020 रविवार को गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में गोरखपुर से अपहृत छात्र की हत्‍या, एक करोड़ की मांगी गई थी फ‍िरौती खबर चर्चा में रही। इसके अलावा गोरखपुर में रोस्टर खत्म, मंगलवार से खुलेंगी सभी दुकानें, गोबर के दिये, गोबर के गमले- गौ पालन से अब ऐसे मिलेगा रोजगार, UP के संत कबीरनगर में प्रधान के बेटे की लाठी-राड से पीट-पीटकर हत्या, UP: गोरखपुर में लगेगा कोकाकोला का बॉटलिंग प्लांट, कंपनी ने मांगी जमीन, हल्की बारिश ने बढ़ाई उमस, अधिक का इंतजार, गोरखपुर में पांच दशक तक रहा द्वितीय विश्व युद्ध का यह हीरो, ऐसा था इनका जीवन, Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की धुन में संन्यासी हुए परदेसी और रामउग्रह और गोरखपुर के कोतवाली, तिवारीपुर, राजघाट व गोरखनाथ थाना क्षेत्रों में 28 से पूर्ण लॉकडाउन खबर भी चर्चा में रही। 

loksabha election banner

गोरखपुर से अपहृत छात्र की हत्‍या, एक करोड़ की मांगी गई थी फ‍िरौती 

गोरखपुर। गोरखपुर से फिरौती के लिए अगवा छात्र की हत्या कर दी गई है। छात्र का शव सोमवार को बरामद किया गया। गोरखपुर के पिपराइच इलाके में तिनकोनिया नंबर दो में केवटहिया नाले के पास शव मिला है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को पकड़ा था। उन्‍हीं की निशानदेही पर शव बरामद किया गया है।

गोरखपुर में रोस्टर खत्म, मंगलवार से खुलेंगी सभी दुकानें

गोरखपुर। चार थाना क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के साथ ही जिला प्रशासन ने जिले में दुकानों को खोलने को लेकर रोस्टर की व्यवस्था समाप्त कर दी है। मंगलवार से सभी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक खुल सकेंगी। हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक दुकानें खुलेंगी। शासन की ओर से लागू साप्ताहिक पाबंदी (शनिवार व रविवार) के दौरान व कंटेन्मेंट जोन में दुकानें नहीं खुलेंगी।

गोबर के दिये, गोबर के गमले- गौ पालन से अब ऐसे मिलेगा रोजगार

गोरखपुर, जेएनएन। गौ माता की सेवा से लोग मेवा प्राप्त करते रहे हैं, अब गो मूत्र और गोबर से रोजगार भी मिलेगा। गोबर से दीप, गमले, अगरबत्ती सहित तमाम उत्पाद बनाए जाएंगे। ऐसे ही गोमूत्र से कीटनाशक, गोअर्क आदि तैयार किया जाएगा। इसकी बिक्री के लिए आयुर्वेदिक कंपनी व महाराष्ट्रा के गो विज्ञान अनुसंधान केंद्र देवलापार से संपर्क किया जाएगा।

UP के संत कबीरनगर में प्रधान के बेटे की लाठी-राड से पीट-पीटकर हत्या

गोरखपुर, जेएनएन। मनबढ़ों ने संत कबीरनगर में प्रधान के बेटे की हाकी, राड व लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बेटे को बचाने के लिए आई मां व परिवार के अन्य सदस्यों की भी पिटाई कर दी। मनबढ़ों ने घर में घुसकर इस घटना को अंजाम दिया। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

UP: गोरखपुर में लगेगा कोकाकोला का बॉटलिंग प्लांट, कंपनी ने मांगी जमीन

गोरखपुर। गोरखपुर में एक और बड़ा निवेश होने जा रहा है। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में कोकाकोला का बॉटलिंग प्लांट स्थापित हो सकता है। प्लांट की संचालक फर्म ने गीडा से इसके लिए 32 एकड़ जमीन की मांग की है। प्रथम चरण में 200 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। जमीन के रेट को लेकर बातचीत अंतिम चरण में चल रही है।

हल्की बारिश ने बढ़ाई उमस, अधिक का इंतजार

गोरखपुर, जेएनएन। आसमान में बादलों की मौजूदगी और सोमवार की सुबह हुई हल्की बारिश ने गोरखपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में उसम भरी गर्मी को बढ़ा दिया है। ऐसे लोगों को अधिक बारिश का इंतजार है। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय के मुताबिक मंगलवार से तीन दिन तक मध्यम से भारी बारिश की वायुमंडलीय परिस्थितियां तैयार हो गई हैं। यह सिलसिला सोमवार की रात से भी शुरू हो सकता है।

गोरखपुर में पांच दशक तक रहा द्वितीय विश्व युद्ध का यह हीरो, ऐसा था इनका जीवन

गोरखपुर। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान आज के म्यांमार और तब के बर्मा में भारतीय वायु सेना की कमान संभालने वाले सरदार दिलीप सिंह मजीठिया सोमवार को जीवन के 100 पूरे कर रहे हैं। कम ही लोगों को पता है कि ब्रिटिश भारत में वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर का पद सुशोभित कर चुके सरदार मजीठिया के जीवन के पांच दशक गोरखपुर के सरदार नगर में बीते हैं। यहां रहकर उन्होंने न केवल पूर्वांचल की धरती को औद्योगिक रूप से उर्वर बनाया बल्कि मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जैसे तकनीकी शैक्षणिक संस्थान की नींव तैयार करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की धुन में संन्यासी हुए परदेसी और रामउग्रह

गोरखपुर। अयोध्या में जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण का सपना देखने वाले शहर में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनकी जीवन की दिशा ही इस धुन में बदल गई। पीएसी की नौकरी छोड़ परदेशी राम संन्यासी बन गए तो जमींदार रामउग्रह शाही ने भगवा वस्त्र धारण कर रामलला की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दिया। आज दोनों ही इसे लेकर खासे आह्लादित हैं कि उनका त्याग और समर्पण सार्थक होने जा रहा है। जन्मभूमि पर उनके भगवान श्रीराम का मंदिर बनने जा रहा है। क्यों और कैसे बदली जीवन की दिशा, इसे लेकर जब इन दोनों समर्पित लोगों से जागरण ने बात की तो उन्होंने अपने त्याग का किस्सा कुछ यूं बताया।

गोरखपुर के कोतवाली, तिवारीपुर, राजघाट व गोरखनाथ थाना क्षेत्रों में 28 से पूर्ण लॉकडाउन

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने शहर के चार थाना क्षेत्रों तिवारीपुर, राजघाट, कोतवाली व गोरखनाथ में मंगलवार 28 जुलाई की सुबह से एक बार फिर एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। लॉकडाउन चार अगस्त की सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। यानी इन थाना क्षेत्रों में रक्षाबंधन के दिन भी आवागमन पर रोक रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.