Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News, 2 August 2020: पांच अगस्‍त को अयोध्‍या समेत इन जगहों पर हमला कर सकते हैं आतंकी, गोरखपुर की प्रमुख खबरें..

Top Gorakhpur News of the Day 2 Augusat 2020 2 Augusat 2020 रविवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 03:42 PM (IST)
Top Gorakhpur News, 2 August 2020: पांच अगस्‍त को अयोध्‍या समेत इन जगहों पर हमला कर सकते हैं आतंकी, गोरखपुर की प्रमुख खबरें..
Top Gorakhpur News, 2 August 2020: पांच अगस्‍त को अयोध्‍या समेत इन जगहों पर हमला कर सकते हैं आतंकी, गोरखपुर की प्रमुख खबरें..

 ​​​गोरखपुर, जेएनएन। पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

पांच अगस्‍त को अयोध्‍या समेत इन जगहों पर हमला कर सकते हैं आतंकी, भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

गोरखपुर। अफगानी आतंकियों के निशाने पर गोरखपुर है। खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद गोरखपुर की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसको देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने कमर कस ली है। किसी भी अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए थानास्‍तर पर तैयारी की गई है। गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट समेत शहर के 50 स्थानों को अतिसंवेदनशील मानते हुए फोर्स तैनात करने के साथ ही गश्‍त बढ़ा दी गई है।

कारसेवकों ने बयां किया 1990 के आंदोलन का खौफनाक मंजर, ताबड़तोड़ बरसी थीं गोलियां, अशोक सिंघल का फटा था सिर

गोरखपुर। उधर राम मंदिर आंदोलन को मंजिल मिलने जा रही, इधर आंदोलन से जुड़े लोगों को उससे जुड़े संघर्षों की कहानी याद आ रही। ऐसी एक कहानी सुनाकर रहे हैं रामभक्त संजय मद्धेशिया हीरा यादव। इन लोगों ने कारसेवकों पर पुलिसिया बर्बरता का जो खौफनाक मंजर अपनी आंखों से देखा था, उसकी दास्तां सुनकर आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं। संजय और हीरा बताते हैं कि 30 अक्टूबर 1990 के शिलान्यास आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए वह नौ साथियों (राजू अग्रहरी, गिरधारी, महेश गर्ग, प्रवीण आदि) के साथ 24 अक्टूबर को साइकिल से अयोध्या गए थे।

Raksha Bandhan 2020: पूरे यूपी में खुलेंगी लेकिन गोरखपुर में बंद रहेंगी मिठाई की दुकानें, प्रशासन ने बताया यह कारण

गोरखपुर। शासन ने रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए दो अगस्त रविवार को राखी तथा मिठाई की दुकानें खोलने का आदेश दिया है लेकिन गोरखपुर में दुकानें नहीं खुलेंगी। जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। लोगों की सुरक्षा अधिक जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सादगी पूर्वक घर में त्योहार मनाएं। बाहर न निकलें। सुरक्षा से जुड़ी सावधानियों का पालन करें।

Raksha Bandhan 2020: इस बार राम राखियों की धूम, जानें- क्‍यों खास है यह रक्षाबंधन

गोरखपुर। इस बार रक्षाबंधन कई कारणों से खास है। इस बार प्रीति, सर्वासिद्धि और आयुष्मान योग पर्व को खास बनाएंगे। पांच अगस्‍त को अयोध्‍या में श्री राम मंदिर का शिलान्‍यास होने के कारण लोगों में इस बार अधिक उल्‍लास है। यह उल्‍लास दिखना भी शुरू हो गया है। इस बार राम राखियों की धूम है।

गोरखपुर के कान्‍हा उपवन के पानी में डूब कर मर गया सांड़ Gorakhpur News

गोरखपुर। गुरुवार को बारिश के बाद कान्‍हा उपवन अव्‍यवस्‍था की भेंट चढ़ता जा रहा है। भूसा, चोकर भीगने के कारण पशुओं के चारे पर संकट खड़ा हो गया है तो परिसर में हुए जलभराव में फंसकर अब पशु मरने लगे हैं। रविवार सुबह पानी से भरे गड्ढे में फंसकर एक सांड़ की मौत हो गई है। इससे पहले भी कुछ पशुओं की मौत हो चुकी है। परिसर में मिट्टी भरने का काम अब तक न पूरा हो पाने के कारण हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं।

अपहरण की सूचना पर पुलिस ने चंद घंटो में युवक को किया बरामद

गोरखपुर। गोरखपुर के चिलुआताल इलाके में लेनदेन के विवाद में युवक का अपहरण होने की सूचना पर हड़कंप मच गया। भाई के अपहरण की सूचना देने वाली युवती से जानकारी लेने के बाद पुलिस ने दो आरोपितों को पकड़ लिया। सविलांस की मदद से कुछ देर युवक को भी ढूंढ लिया। दूसरी तरफ गोला पुलिस ने भी अपहृत किशोरी को तीन घंटे के भीतर बरामद कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.