Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News, 14 August 2020: लाखों घरों की बिजली गुल होने में कहीं साजिश तो नहीं, विधायक राधामोहन केे ट्वीट पर शुरू हुई जांच, पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें

Top Gorakhpur News 14 August 2020यहां पढ़ें- गोरखपुर और आसपास के जिलों की महत्‍वपूर्ण खबरें..

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 08:50 AM (IST)
Top Gorakhpur News, 14 August 2020: लाखों घरों की बिजली गुल होने में कहीं साजिश तो नहीं, विधायक राधामोहन केे ट्वीट पर शुरू हुई जांच, पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें
Top Gorakhpur News, 14 August 2020: लाखों घरों की बिजली गुल होने में कहीं साजिश तो नहीं, विधायक राधामोहन केे ट्वीट पर शुरू हुई जांच, पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की 14 August 2020, शुक्रवार की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

Coronavirus Effect: ऑनलाइन लें टोकन तभी होगी आपके मोबाइल की मरम्‍मत

गोरखपुर। कोरोना संकट के दौरान खराब मोबाइल को बनाने में पेश आ रही मुश्किलों को देखते हुए एक मोबाइल कंपनी ने नई व्यवस्था लागू की है। अब मोबाइल के मरम्मत के लिए सर्विस सेंटर पर भीड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि आपको घर बैठे ही ऑनलाइन टाेकन लेेकर अपना नंबर आने का इंतजार करना होगा। नंबर आने पर सर्विस सेंटर जाकर मोबाइल ठीक करा लेंगे। फिलहाल यह व्यवस्था शाओमी कंपनी ने शुरू की है। माना जा रहा है कि दूसरी कंपनियां भी जल्द ही माेबाइल सर्विस के लिए यही तरीका अपनाएंगी।

गलत शटडाउन के कारण हाथ पर रख लिया 11 हजार वोल्‍ट लाइन का तार, प्राइवेट कर्मी की मौत

गोरखपुर। फोन पर गलत शटडाउन देने से शुक्रवार सुबह राप्‍तीनगर में एक प्राइवेट कर्मचारी की करंट से मौत हो गई। बिजलीकर्मियों ने राप्‍तीनगर फेज तीन में नई लाइन बनाने के लिए फोन पर शटडाउन मांगा और उपकेंद्र पर मौजूद एसएसओ ने फेज एक का शटडाउन दे दिया। प्राइवेट कर्मचारी ने जैसे ही 11 हजार वोल्‍ट की लाइन पर हाथ रखा, उसके हाथ जलने लगा। पोल से गिरने से उसका पेट भी फट गया। मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा ने पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं।

पंजीकरण कराकर भूल जाने वालों की संपत्ति का आवंटन निरस्त करेगा जीडीए, बन रही सूची

गोरखपुर। जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) ऐसे लोगों की संपत्तियों का आवंटन निरस्त करने की तैयारी कर रहा है, जो पंजीकरण कराने के बाद किस्तें जमा करना भूल गए। कई वर्षों से लोगों के पास संपत्तियां हैं, लेकिन न तो जीडीए के पास उसका पैसा आ रहा है और न ही वे संपत्तियां रिक्त मानी जा रही हैं। निरस्तीकरण की प्रक्रिया के बाद प्राधिकरण उन संपत्तियों की नीलामी कर सकेगा, जिससे मकान या व्यावसायिक भूखंड की तलाश कर रहे लोगों को फायदा होगा। जीडीए ने ऐसे लोगों की सूची बनानी शुरू कर दी है। दो सप्ताह में सूची तैयार हो जाएगी, आवंटन बचाने के लिए इसी दो सप्ताह का समय भी होगा। इस बीच वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) योजना के तहत बकाया जमा कर आवंटन बचाया जा सकेगा।

जीडीए को खोजे नहीं मिल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पात्र आवेदक, खाली हैं इतने मकान

गोरखपुर। मानबेला में जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) की ओर से निर्मित प्रधानमंत्री आवास योजना के आरक्षित श्रेणी के आवासों के लिए पात्र आवेदक नहीं मिल रहे हैं। अंतिम तिथि एक महीना बढ़ाने के बाद भी सभी आवासों के लिए आवेदन नहीं आ सके थे।

कोरोना वैक्‍सीन: ट्रायल के लिए कोरोना की दूसरी वैक्‍सीन गोरखपुर पहुंची

गोरखपुर। कोरोना के लिए तैयार जायडस कैडिला की वैक्सीन (जेडवाईसीओ- डी) चरगांवा स्थित राणा हास्पिटल पहुंच गई है। ट्रायल की प्रक्रिया शुरू हो गई। वालंटियरों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। इस वैक्सीन के लिए 100 वालंटियरों का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 53 लोगों की स्वास्थ्य जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उनकी कोरोना व ब्लड जांच की जाएगी। गुरुवार को सैंपल लिए गए। पूर्णत: स्वस्थ पाए जाने पर उन्हें 17 अगस्त के बाद वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी। दूसरी डाेज 28वें दिन व तीसरी डोज 56वें दिन दी जाएगी। गोरखपुर के राणा हास्पिटल को भारत की पहली व दूसरी दोनों वैक्सीन के ट्रायल का सौभाग्य मिला है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आसीएमआर) ने भारत बायोटेक की वैक्सीन को पहले ट्रायल की अनुमति दी थी। जायडस अनुमति पाने वाली दूसरी भारतीय फार्मा कंपनी है।

स्वतंत्रता दिवस पर आनलाइन होंगे सभी कार्यक्रम, नही बनेेेेगी मानव श्रृंखला

गोरखपुर। कोविड-19 के कारण प्रदेश सरकार ने इस बार स्वतंत्रता पर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमाें को आनलाइन मनाने का निर्देश दिया है। कोविड-19 से बचाव के लिए प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक शिक्षण संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया जाएगा। विद्यार्थियों को स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास की संक्षिप्त जानकारी आनलाइन दी जाएगी। इसके अलावा कोरोना योद्धाओं को आनलाइन कार्यक्रमों में शामिल करने के निर्देश दिए गए हैं। कोविड-19 के कारण इस वर्ष मानव श्रृंखला बनाने पर रोक लगा दी गई है। 

गोरखपुर की प्रज्ञा ने कहा, उतना सगे भी नहीं करते जो सोनू सूद ने किया

गोरखपुर। पादरी बाजार निवासी प्रज्ञा मिश्रा के घुटने का ऑपरेशन अभिनेता सोनू सूद की पहल पर गाजियाबाद में गुरुवार को निश्शुल्क हुआ था। वह स्वस्थ व खुश हैं। दो दिन बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है। प्रज्ञा ने सोनू सूद के प्रति अभार जताया और कहा कि इतना तो सगे भी नहीं करते, जितना सोनू भैया ने किया। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से लॉ की पढ़ाई कर रही प्रज्ञा पिछले फरवरी माह में एक दुर्घटना में घायल हो गईं, उनके दोनों घुटनों की हड्डी टूट गई। डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए डेढ़ लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा।

गोरखपुर विश्वविद्यालय : बीकॉम भाग एक में 18 व 19 को होगा प्रवेेश 

गोरखपुर। दिग्विजय नाथ स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ शैलेंद्र प्रताप सिंह के अनुसार बीकॉम भाग एक में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। 17 को प्रवेश की पहली सूची कॉलेज के वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी जाएगी। प्रवेश की प्रक्रिया 18 व 19 अगस्त को होगी। प्राचार्य ने बताया कि बीएससी गणित भाग एक में आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त है। 19 को प्रवेश की सूची जारी की जाएगी। प्रवेश 20 व 21 को लिया जाएगा।

गोरखपुर में होंगे रणजी मैच, तैयार हो रहे स्टेडियम 

गोरखपुर। गोरखपुर के रेलवे क्रिकेट मैदान में अब खिलाड़ी पवेलियन से अपने साथियों का उत्साह बढ़ाएंगे तो प्रशंसक अपनी-अपनी टीम का हौसला आफजाई करेंगे। रेलवे के इंजीनियरों ने कोरोना काल में ही अति आधुनिक पवेलियन (दर्शक दीर्घा) का निर्माण पूरा कर लिया है। सिर्फ साज-सज्जा ही बाकी रह गया है। वह भी नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। यहांं रणजी जैसे मैच होंंगे।  

रिश्तेदार के फर्जी प्रमाण पत्र पर बन गया शिक्षक, बर्खास्त

गोरखपुर। गोरखपुर मेें फर्जी अंकपत्र पर नौकरी करने वाले शिक्षकों पर लगातार हो रही कार्रवाई से ऐसे शिक्षकों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। शुक्रवार को सत्यापन में तीन शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी मिलने पर बीएसए ने तीनों शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया। इनमें से एक ने जहां अपने रिश्तेदार लेखापाल के जरिये फर्जी आइडी व निवास प्रमाण पत्र तैयार कर नौकरी हासिल की थी वहीं दूसरे के सभी प्रमाण पत्र फर्जी मिले। जबकि तीसरे शिक्षक ने नाम बदलकर दूसरे के दस्तावेज का उपयोग कर नौकरी हथिया ली थी। इधर विभाग को नाम बदलकर विभिन्न ब्लाकों में नौकरी करने वाले चार से पांच और शिक्षकों के बारे में जानकारी मिली है, जिसकी तस्दीक की जा रही है।

बीआरडी मेडिकल कालेज में 300 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनेगा, कमिश्‍नर ने दिया अल्‍टीमेटम 

गोरखपुर। कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने बीआरडी मेडिकल कालेज में 300 बेड का कोविड-19 अस्पताल 31 अगस्त तक तैयार करने का निर्देश दिया है। जिओ मीट के जरिये स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि इसके लिए सभी आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाए। डाक्टर व पैरामेडिकल की तैनाती के लिए वाक इन इंटरव्यू कर भर्ती किया जाए। कमिश्नर ने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने के लिए और मेहनत से कार्य करें। उन्होंने कोविड-19 के एल-2 एवं एल-3 अस्पतालों में वेंटिलेटर तथा एचएफएनसी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। 

लाखों घरों की बिजली गुल होने में कहीं साजिश तो नहीं, विधायक राधामोहन केे ट्वीट पर शुरू हुई जांच

गोरखपुर। जन्‍माष्‍टमी की शाम से देर रात तक स्‍मार्ट बिजली मीटर बंद होने के मामले की जांच के लिए नगर विधायक डॉ. राधा मोहनदास अग्रवाल ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को ट्वीट किया था। 12 अगस्‍त की रात 11:23 बजे किए गए ट्वीट में नगर विधायक ने लिखा, यह साफ्टवेयर फेल्‍योर और वह भी कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के दिन, मथुरा नरेश को कहीं बदनाम करने की चाल तो नहीं, चेयरमैन को इस प्रकरण की गंभीर जांच करनी चाहिए। माना जा रहा है कि नगर विधायक के ट्वीट के बाद बिजली निगम के चेयरमैन अरविंद कुमार ने दो अफसरों को निलंबित करने का निर्देश जारी किया। शुक्रवार को नगर विधायक ने फिर से ऊर्जा मंत्री को ट्वीट किया और कहा कि, अच्‍छा लगा कि आपने भी जांच की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.