Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News, 11 August 2020: पुलिसकर्मियों को पिकअप से कुचल कर मारने का कोशिश, पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें

​​​​​Top Gorakhpur News 11 August 2020 यहां पढ़ें- गोरखपुर व आसपास के जिलों की महत्‍वपूर्ण खबरें..

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 04:34 PM (IST)
Top Gorakhpur News, 11 August 2020: पुलिसकर्मियों को पिकअप से कुचल कर मारने का कोशिश, पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें
Top Gorakhpur News, 11 August 2020: पुलिसकर्मियों को पिकअप से कुचल कर मारने का कोशिश, पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें

गोरखपुर, जेएनएन। पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की 11 August 2020, मंगलवार की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

देवरिया में पुलिसकर्मियों को पिकअप से कुचल कर मारने का कोशिश, सिपाहियों ने नहर में कूदकर बचाई  

देवरिया। जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़हरा के समीप बेखाैफ बदमाशों ने अपाची सवार पुलिस कर्मियों को पिकअप से कुचलने का प्रयास किया। हालांकि पुलिसकर्मियों ने नहर में कूद कर अपनी जान बचाई। बड़ी घटना होने की सूचना पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र, एएसपी शिष्यपाल समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस कर्मियों को हल्की चोटें भी आई है। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद अपाची बाइक को बरामद कर लिया। 

ट्रक ने कार को मारी टक्‍‍‍कर, एसबीआई के कैशियर सहित तीन की मौत

देवरिया। कोतवाली थाना क्षेत्र के मनिहारी गांव के पास स्थित सलेमपुर-देवरिया रोड पर एक कार्यक्रम से देवरिया से लौट रहे बैंक स्टेट बैंक कर्मचारी की कार में ट्रक ने ठोकर मार दिया। जिससे कार में सवार तीन लोगों की मौत हो गई। भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत कैशियर जितेंद्र कुमार ( उम्र 32 वर्ष) निवासी पटना बिहार सोमवार की रात में बैंक के एटीएम गार्ड अजय कुमार (26) पुत्र रामचंद्र निवासी भरौली कोतवाली सलेमपुर तथा एटीएम में ही एक दूसरे गार्ड राजेश्वर के पुत्र धन्नू कुमार ( उम्र 17 वर्ष) निवासी सोनबरसा कोतवाली सलेमपुर को साथ लेकर एक मित्र के यहां किसी कार्यक्रम में देवरिया गए हुए थे। 

बस्‍ती में डबल डेकर बस पलटी, एक दर्जन यात्री घायल 

बस्ती। बस्ती जिले के मड़रिया में स्टेयरिंग फेल होने से अनियंत्रित हुई डबल डेकर बस सड़क किनारे मोबाइल की दुकान में घुसने के बाद पलट गई। बस में सवार एक दर्जन यात्री घायल हो गए हैं। बस की ठोकर से मकान जमींदोह हो गया है। गोंडा जिल से यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही डबल डेकर बस मंगलवार को दोपहर बजे 12 बजे मड़रिया कस्बे में पहुंची तो अचानक स्टीयरिंग फेल हो गया और चालक का बस से नियंत्रण टूट गया। मोबाइल की दुकान में घुसते हुए बस पलट गयी। 

कोविड 19 की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर पथरा, वाहन क्षतिग्रस्त, एक स्वास्थ्यकर्मी घायल

कुशीनगर। पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव पगरा पड़री में मां-बेटा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को नमूना के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर गांव के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इससे स्वास्थ्य विभाग का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और एक स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गया। गांव में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों मेें लेंगे हिस्‍सा 

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनपद आगमन मंगलवार को होगा। मुख्यमंत्री दोपहर 3.40 बजे आएंगे। 3.50 बजे से 4.30 बजे तक ग्राम चडऱाव, माठ, विरार, कोहराभार के बाढ़ पीडि़तों को राहत सामाग्री वितरण करने के उपरांत सायं पांच बजे से छह बजे तक सर्किट हाउस सभागार में प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ कोविड व संचारी रोग नियंत्रण की समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री बाल रोग अस्पताल के निर्माण कार्यों की राजकीय निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक तथा महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य के साथ समीक्षा बैठक करने के उपरांत रात्रि विश्राम गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे।

गोरखपुर में सड़क हादसा, बाइक सवार दो युवकों की मौत

गोरखपुर। गोरखपुर के सिक्टौर के पास फोरलेन पर सोमवार देर शाम को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई है। एक ही बाइक पर सवार होकर दोनों युवक कुशीनगर से बेलीपार क्षेत्र के रानी सुहास कुंवरी गांव के बड़ेरिया टोला स्थित अपने घर जा रहे थे।

गोरखपुर में लॉकडाउन: टुकड़ों में पाबंदी पर उद्यमियों-व्यापारियों ने उठाए सवाल

गोरखपुर। गोरखपुर शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में प्रशासन की ओर से लगाई जा रही पाबंदी पर लोग सवाल उठाने लगे हैं। उद्यमी हों, व्यापारी हों या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग, अलग-अलग क्षेत्रों में पाबंदी लगाने को सही नहीं मान रहे। प्रशासन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन थाना क्षेत्रों में पाबंदी लगा रहा है, जहां अधिक कंटेनमेंट क्षेत्र हैं। पिछले कई दिनों से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में प्रतिबन्ध लगाया गया है। विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों का कहना है कि इससे दुकानें तो बंद हो जा रही हैं लेकिन सड़क पर आवागमन पूरी तरह से सामान्य है। 

जालसाजों ने रेलवे के 5285 पदों शुरू कर दी फर्जी भर्ती 

गोरखपुर। एक तरफ रेलवे अपने खर्चे कम कर रहा है। विभागीय पद सृजन पर रोक लगा रखा है। लेकिन जालसाज कोरोना संकट में बढ़ती बेरोजगारी का फायदा उठाते हुए रेलवे में फर्जी भर्ती शुरू कर दी है। ग्रुप डी और सी के 5285 पदों पर तैनाती के लिए बकायदा विज्ञापन भी निकाल दिया है। विज्ञापन देख रेलवे के कान खड़े हो गए हैं। रेलवे प्रशासन ने विज्ञापन को फर्जी और भ्रामक बताते हुए मामले की जांच शुरू करा दी है। रेलवे का कहना है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

मौसम अपडेट: आसमान में छाए बादल, बूंदाबांदी शुरू

गोरखपुर। पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सहित अधिकांश जिलों में उसम भरी भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच मौसम विशेषज्ञ का पूर्वानुमान राहत देने वाला है। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय के मुताबिक मंगलवार से दो-तीन दिन तक रुक-रुक कर होने वाली बारिश की वायुमंडलीय परिस्थितियां तैयार हैं। मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के 70 से 75 फीसद हिस्से में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। मंगलवार दोपहर से गोरखपुर मेें हल्‍‍‍‍की बूंदा बांंदी शुुुरू हो गई। मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रवातीय हवा का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश के एक निम्न वायुदाब की पट्टी भी बनी हुई है।

बिना गंभीर धारा के भी अब होगी बदर की कार्रवाई 

गोरखपुर। किसी बदमाश को जिला बदर करने के लिए उसके विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होना अब जरूरी नहीं होगा। किसी खास इलाके में दहशत फैलाने और आर्थिक लाभ अर्जित करने वाले बदमाशों को भी अब जिला बदर किया जा सकेगा। थानेदार की रिपोर्ट के आधार पर ऐसे बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए शासन ने बदमाशों को जिला बदर करने की प्रक्रिया में व्यापक बदलाव किया है। पहले बदमाशों को जिला बदर करने के लिए उनके विरुद्ध गुंडा एक्ट की कार्रवाई होनी जरूरी होती थी।

कोरोना वायरस: होम आइसोलेट मरीजों के लिए IMA ने तैयार किया कोविड केयर पैकेज

गोरखपुर। होम आइसोलेट कोरोना मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी व्यवस्था की है। यदि उनकी तबीयत खराब होती है तो वे 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस से सीधे अस्पताल पहुंच सकते हैं। लेकिन हल्के लक्षण आने के बाद भी यदि कोई मरीज घर पर रहकर इलाज कराना चाहता है तो इसके लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने चार तरह का पैकेज तैयार किया है। तीन पैकेज 4500 व एक पैकेज 6000 रुपये का है। इस पैकेज में डिजिटल थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर, मास्क सहित वे सभी सुविधाएं हैं जो कोरोना मरीजों के लिए जरूरी हैं। इसके अलावा ब्लड सैंपल लेने व जांच करने का एक अन्य पैकेज 2700 रुपये में तैयार किया गया है।

एमएमएमयूटी में 23 अगस्त तक होगी परीक्षा, 26 अगस्त को आएगा रिजल्ट 

गोरखपुर। प्रोन्नत परिणाम घोषित करने के बाद मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने सभी पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की आनलाइन मौखिक परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है। परीक्षा की समय सारिणी तैयार कर ली गई है। सभी परीक्षाएं 17 से 23 अगस्त के बीच सम्पन्न करा ली जाएंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने 26 अगस्त को रिजल्ट घोषित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और शासन की गाइडलाइन के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रशासन ने अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की आनलाइन मौखिक परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.