Move to Jagran APP

IPL में सट्टा लगाने वाले तीन युवक गिरफ्तार, कोलकाता के बुकी के जरिए लगा रहे थे सट्टा Gorakhpur News

गोरखपुर में पुलिस ने तीन युवकों को आइपीएल में सट्टा लगातेे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों युवक कोलकाता के रहने वाले बुकी के जरिए युवक आइपीएल में सट्टा लगाते थे। तीनों ने पुलिस को बताया कि कोलकाता में रहने वाला बुकी जयदेव कुंडू से उनका संपर्क है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 05:57 PM (IST)
IPL में सट्टा लगाने वाले तीन युवक गिरफ्तार, कोलकाता के बुकी के जरिए लगा रहे थे सट्टा Gorakhpur News
आइपीएल में सट्रटा लगाने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। एसटीएफ ने आइपीएल में सट्रटा लगाने वाले कुशीनगर, कसया के रहने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 70 हजार रुपये, पांच मोबाइल , सात रजिस्‍टर, तीन अंगूठी, एक चेन, दो आधार कार्ड व एक पैन कार्ड मिले। कोलकाता के रहने वाले बुकी के जरिए युवक आइपीएल में सट्टा लगाते थे। एसटीएफ इंस्‍पेक्‍टर ने कैंट थाने में युवकों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है।

prime article banner

एसटीएफ इंस्‍पेक्‍टर ने कैंट थाने में आरोपितों पर दर्ज कराया केस 

एसटीएफ को सूचना मिली कि विन्ध्यवासिनी पार्क के पास तीन युवक सट्टेबाजी कर रहे हैं। इंस्‍पेक्‍टर सत्‍यप्रकाश सिंह ने टीम के साथ घेराबंदी करके कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र के झुगुआ निवासी रवि शंकर प्रसाद, कसया कस्बे के वार्ड नंबर 27 में रहने वाले प्रिंस कुमार और रत्नेश उर्फ गुड्डू सोनी को गिरफ्तार किया। रविशंकर और प्रिंस ने एसटीएफ को बताया कि कोलकाता में रहने वाला बुकी जयदेव कुंडू से उनका संपर्क है। उसने स्काई एक्सचेंज नाम का एक वेबसाइट लिंक उपलब्ध कराया है जिसके जरिए आनलाइन सट्टेबाजी होती है। लागिन करने पर एक प्वाइंट के 100 रुपये देना होता है। बेतियाहाता में मेडिकल स्‍टोर चलाने वाला एक व्‍यापारी भी सट्टा लगाने वाले गिरोह से जुड़ा है। जिसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपितों के कब्‍जे से मिले रजिस्‍टर में जिन लोगों का नाम है उनकी भी तलाश चल रही है। 

फोन पर पासवर्ड, कोड से मिलता पैसा 

जयदेव की पत्नी मनमोनी कुंडू के बैंक एकाउंट में सट्टेबाजी की रकम भेजी जाती है। इसमें जयदेव पांच प्रतिशत का कमीशन रविशंकर को देता है। प्रिंस का काम है कि अपने परिचितों को सट्टेबाजी के लिए तैयार करके उनका पैसा लगवाए। रविशंकर प्रसाद ने पुलिस को बताया है कि बेतियाहाता में मेडिकल स्टोर्स का संचालक भी उसे पांच प्रतिशत का लाभ देता है। 27 अक्टूबर 2020 तक उसने सट्टेबाजी के रुपये का लेनदेन किया है। रत्नेश उर्फ सोनी भी रविशंकर और जयदेव के जरिए सट्टेबाजी करता था।

केकेआर पर लगाया थस सट्टा

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि रविवार को कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर ) व राजस्थान रायल के मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम पर पांच हजार रुपये का सट्टा लगाया गया था। बरामद अंगूठी और चेन के बारे में बताया कि यह सट्टे के पैसे से ही खरीदी गई है।

शुक्रवार को शाहपुर में पकड़ा गया था गिरोह 

शुक्रवार को एसटीएफ ने शाहपुर के ईस्‍टर्नपुर मोहल्‍ले में छापा डाल आइपीएल में सट्टा लगाने वाले बुकी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उनके कब्‍जे से डिब्‍बा फोन, चार मोबाइल, 86 हजार रुपये, डायरी व रजिस्‍टर मिले थे। आरोपितों से पूछताछ में सट्टा लगाने वाले शहर के कई लोगों का नाम व पता मिला था। जिनके बारे में एसटीएफ जानकारी जुटा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.