Move to Jagran APP

संतकबीर नगर पुलिस की अभिरक्षा में युवती की मौत के मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस अभिरक्षा में पुणे से ट्रेन से लाई जा रही खलीलाबाद की युवती का शव ललितपुर में ट्रैक पर मिलने और पास में युवक के घायल मिलने के मामले में कोतवाली खलीलाबाद के दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 02:15 PM (IST)
संतकबीर नगर पुलिस की अभिरक्षा में युवती की मौत के मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित
संतकबीर नगर में दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित। प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : पुलिस अभिरक्षा में पुणे से ट्रेन से लाई जा रही खलीलाबाद की युवती का शव ललितपुर में ट्रैक पर मिलने और पास में युवक के घायल मिलने के मामले में कोतवाली खलीलाबाद के दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। कोतवाली पुलिस की टीम दोनों को लेकर पुणे से रवाना हुई थी। आरोप है कि दोनों के बीच संंबंध थे और 10 माह पहले घर से भाग गए थे।

loksabha election banner

दिसंबर,2020 से घर से भाग गए थे युवक-युवती

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती व युवक में संबंध था। दोनों दिसंबर 2020 में घर से भाग गए थे। युवती के स्वजन ने जनवरी, 2021 मेंं कोतवाली खलीलाबाद में मुकदमा दर्ज कराया। दोनों के पुणे में होने की जानकारी मिलने पर युवती की मां को साथ लेकर कोतवाली पुलिस की तीन सदस्यीय टीम एक सप्ताह पहले वहां गई थी। पुलिस दोनों को बरामद करने के बाद ट्रेन से लेकर आ रही थी। पुलिस के अनुसार झांसी पहुंचने के बाद दोनों अपनी बर्थ से गायब मिले। तलाश शुरू की गई तो युवती का शव ललितपुर में रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। पास में युवक घायल पड़ा था। ललितपुर में ही युवती का अंतिम संस्कार कर दिया गया और युवक को लेकर पुलिस रविवार की देर शाम खलीलाबाद पहुंची। युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मामले में लापरवाही मानकर चौकी प्रभारी व दो कांस्टेबल को किया गया निलंबित

संतकबीर नगर के पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने कहा कि पुलिस की अभिरक्षा में ट्रेन से युवक-युवती के गायब होने और फिर युवती की मौत के मामले को लापरवाही मानते हुए कोतवाली के गौसपुर चौकी प्रभारी अमित चतुर्वेदी, कांस्टेबल राघवेंद्र व महिला कांस्टेबल अनुराधा को निलंबित कर दिया गया है। सभी के खिलाफ जांच टीम गठित कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.