Move to Jagran APP

गोरखपुर के तीन खिलाडिय़ों ने प्रदेश वालीबाल टीम में बनाई जगह

गोरखपुर के तीन खिलाडिय़ों ने प्रदेश वालीबाल टीम में जगह बनाई है। प्रयागराज में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में इनका चयन किया गया। टीम में स्थान पाने वाले खिलाड़ी 25 से 30 दिसंबर तक पं. बंगाल में चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए रवाना हो चुके हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 02:14 PM (IST)
गोरखपुर के तीन खिलाडिय़ों ने प्रदेश वालीबाल टीम में बनाई जगह
उत्‍तर प्रदेश की वालीबाल टीम में गोरखपुर के तीन ख‍िलाड़ी चयन‍ित हुए हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बेहतर प्रदर्शन के बल पर गोरखपुर के तीन खिलाडिय़ों ने प्रदेश वालीबाल टीम में जगह बनाई है। गत नौ से 23 दिसंबर तक प्रयागराज में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में इन खिलाडिय़ों का चयन किया गया। टीम में स्थान पाने वाले खिलाड़ी अतुल स‍िंह, विशाल हलवाई तथा ललित स‍िंह 25 से 30 दिसंबर तक पं. बंगाल के वर्धमान में होने वाले जूनियर राष्ट्रीय वालीबाल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए रवाना हो चुके हैं।

loksabha election banner

पं. बंगाल में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय वालीबाल चैंपियनशिप में करेंगे प्रतिभाग

गोरखपुर वालीबाल एसोसिएशन के सचिव बैजनाथ मिश्रा ने बताया कि चयनित तीनों खिलाड़ी जिले के गगहा ब्लाक के निवासी हैं। इनमें से अतुल स‍िंह व ललित स‍िंह विगत वर्ष गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक हासिल कर चुके हैं। जबकि विशाल मिनी राष्ट्रीय वालीबाल चैंपियनशिप में स्वर्ण जीत चुके हैं। टीम में शामिल होने पर उत्साह से लबरेज हैं। एसोसिएशन को इनसे जूनियर राष्ट्रीय वालीबाल चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन की अपेक्षा है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश वालीबाल एसोसिएशन के सचिव सुनील कुमार तिवारी ने जैसे ही प्रदेश टीम की घोषणा की तीनों चयनित खिलाडिय़ों को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।

चयनित खिलाडिय़ों को एसोसिएशन के अध्यक्ष भीष्मशंकर तिवारी, श्रीकुमार मिश्र, संयुक्त सचिव अजय राय, रव‍िन्‍द्र दुबे, रेखा यादव, वालीबाल कोच सृजन तिवारी, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी आले हैदर, आजाद स‍िंह, विष्णु स‍िंह, संकटा स‍िंह, विनोद स‍िंह, संदीप पुंडीर आदि ने बधाई दी है।

अंतरराष्ट्रीय ट्रायल देने दिल्ली जाएंगे निशानेबाज मुकीम

गोरखपुर के रामजानकी नगर निवासी निशानेबाज मुकीम सिद्दीकी 13 से 25 जनवरी तक दिल्ली में आयोजित होने वाले इंडियन टीम के चयन ट्रायल में प्रतिभाग करेंगे। उनका लक्ष्य भारतीय टीम में चयनित होकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए पदक जीतना है। मुकीम के अनुसार पिछले माह दिल्ली में आयोजित 64वीं पिस्टल शूट‍िंग चैंपियनशिप नेशनल राइफल एसोसिएशन आफ इंडिया दिल्ली द्वारा डा. कर्णी स‍िंह शूट‍िंग रेंज में आयोजित हुई थी। उसमें प्रतिभाग करते हुए 10 मीटर पिस्टल शूट‍िंग चैंपियशिप में 600 में से 568 का स्कोर हासिल कर न सिर्फ भारत के नामी निशानेबाज का दोबारा प्रमाण पत्र हासिल किया था बल्कि भारतीय टीम के ट्रायल देने के लिए जो स्कोर चाहिए था वो भी हासिल किया था। उसी आधार पर उन्हें चयन ट्रायल के लिए बुलाया गया है।

अब तक मुकीम 10 मीटर पिस्टल शूट‍िंग चैंपियनशिप में चार राष्ट्रीय और जर्मनी के म्यूनिख में एक अंतरराष्ट्रीय पिस्टल शूट‍िंग चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर चुके हैं। 50 मीटर .22 फ्री पिस्टल में एक तथा राष्ट्रीय पिस्टल शूट‍िंग चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर विभिन्न पिस्टल शूट‍िंग प्रतियोगिताओं में राज्य तथा राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में 20 से अधिक पदक जीत चुके हैं।

छह किलोमीटर के सिक्स लेन किनारे लगेंगे 16 ट्रांसफार्मर

नौसढ़ से पैडलेगंज तक बन रहे सिक्स लेन के किनारे 16 ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। छह किलोमीटर लंबे सिक्स लेने के किनारे से 405 पुराने पोल हटाए जाएंगे और चार सौ नए पोल लगाए जाएंगे। सिक्स लेन का काम तेजी से चल रहा है। नौसढ़ से पैडलेगंज तक सड़क निर्माण की जद में आने वाली बिजली की लाइनेें चार उपकेंद्रों की हैं। सड़क चौड़ी होने से लालडिग्गी, नार्मल, रुस्तमपुर और रानीबाग उपकेंद्रों से जुड़े हजारों उपभोक्ताओं को आने वाले दिनों में रुक-रुककर बिजली कटौती का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि अफसरों का कहना है कि कम से कम कटौती में ज्यादा से ज्यादा काम पूरा कराने का लक्ष्य रखा गया है।

19.38 करोड़ रुपये से हो रहा है निर्माण

छह किलोमीटर लंबे सिक्स लेन के निर्माण पर 19 करोड़ 38 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं। जिले की यह पहली सिक्स लेन है। बिजली की अंडरग्राउंड लाइन बिछाने के लिए लोक निर्माण विभाग को ट्रेंच बनाने का काम सौंपा गया है। नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम टाउनहाल के अधिशासी अभियंता नवनीत प्रजापति ने बताया कि 220 केवी पारेषण उपकेंद्र बरहुआ से लालडिग्गी, नार्मल, रुस्तमपुर और रानीबाग उपकेंद्रों को बिजली की आपूर्ति होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.