Move to Jagran APP

पुल‍िस पर गोली चलाकर भाग रहे तीन पशु तस्‍कर ग‍िरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर में पुलिस पर गोली चलाकर भागने की कोशिश कर रहे तीन पशु तस्करों को पुलिस ने पकड़ ल‍िया है। उनके पास से तमंचा और कारतूस के साथ ही तस्करी में इस्तेमाल होने वाली बिना नंबर की पिकअप गाड़ी और चोरी की दो बाइक बरामद हुई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 12:45 PM (IST)
पुल‍िस पर गोली चलाकर भाग रहे तीन पशु तस्‍कर ग‍िरफ्तार Gorakhpur News
गोरापुर में पुल‍िस पर गोली चलाकर भाग रहे पशु तस्‍करों को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार क‍िया है।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पुलिस पर गोली चलाकर भागने की कोशिश कर रहे तीन पशु तस्करों को चौरीचौरा पुलिस ने दबोच लिया। उनके पास से तमंचा और कारतूस के साथ ही तस्करी में इस्तेमाल होने वाली बिना नंबर की पिकअप गाड़ी और चोरी की दो बाइक बरामद हुई है। हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी, जालसाजी और आम्र्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा में उन्हें जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस टीम पर गोली चलाकर भागने की कर रहे थे कोशिश

पिपराइच क्षेत्र के रेवतहिया निवासी जीतेंद्र और सिकंदर तथा रामगढ़ताल क्षेत्र के कठउर निवासी रामलखन निषाद को गिरफ्तार किया गया है। क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा जगत कन्नौजिया ने बताया कि थाने की पुलिस टीम सोमवार की रात गश्त पर निकली थी। इसी दौरान पिकप सवार तस्करों के इलाके से गुजरने से की सूचना मिली। इसी आधार पर पुलिस टीम ने मंसूर छपरा के पास घेराबंदी की थी। पिकअप से आ रहे तस्करों को पुलिस वालों ने रुकने का इशारा किया। रुकने की बजाय तस्कर पुलिस वालों पर गोली चलतो हुए भागने का प्रयास करने लगा। हालांकि बाद में पुलिस वालों ने कुछ दूर तक पीछा कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उनके पास पुलिस वालों पर फायरि‍ंंग करने में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा व खोखा तथा कारतूस बरामद हुआ।

चोरी की दो बाइक बरामद

तीनों आरोपितों को थाने लाकर पूछताछ करने के बाद उनकी निशानदेही पर चोरी की दो बाइक भी बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपित पशु तस्करी के धंधे में काफी दिन से लिप्त हैं। पुलिस को इनकी लंबे समय से तलाश थी। उनसे पूछताछ में तस्करों कई अन्य गिरोहों के बारे में जानकारी मिली है। क्षेत्राधिकारी ने इस जानकारी के आधार पर बहुत जल्दी पशु तस्करी के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश किया जाएगा।

पुलिस ने बरामद किया तोता व मुनिया

एयरफोर्स चौकी प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता ने नंदानगर में बैग में रखे 100 तोता और मुनिया बरामद किया। पुलिस को देख बाइक और बैग छोड़कर युवक फरार हो गया। प्रभारी निरीक्षक कैंट सुधीर ङ्क्षसह ने बताया कि मंगलवार की शाम पांच बजे सूचना मिली कि एक युवक बाइक पर बैग में पक्षियों को भरकर नंदानगर की तरफ जा रहा है। सूचना के आधार पर एयरफोर्स चौकी प्रभारी ने नंदानगर अंडर पास के पास बाइक सवार को घेर लिया। पुलिस के रोकने पर बाइक छोड़कर युवक फरार हो गया। बरामद बैग की तलाशी लेने पर उसमें 25 तोता व 75 मुनिया बरामद हुए जिन्हें वन विभाग को सौंप दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.