Move to Jagran APP

यूपी का ये विश्‍वविद्यालय अधिकतम टीकाकरण कराने वाले विद्यार्थियों को करेगा पुरस्कृत Gorakhpur News

18 वर्ष तक के लोगों के लिए शुरू हो रहे कोविड टीकाकरण अभियान में सक्रिय भागीदारी के लिए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विवि ने अपने-अपने विद्यार्थियों को अब सहेजना शुरू कर दिया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 10:50 AM (IST)
यूपी का ये विश्‍वविद्यालय अधिकतम टीकाकरण कराने वाले विद्यार्थियों को करेगा पुरस्कृत Gorakhpur News
अधिकतम टीकाकरण कराने वाले 10 विद्यार्थियों को पुरस्‍कार देगा मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विवि। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन : 18 वर्ष तक के लोगों के लिए शुरू हो रहे कोविड टीकाकरण अभियान में सक्रिय भागीदारी के लिए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विवि ने अपने-अपने विद्यार्थियों को सहेजना शुरू कर दिया है। दोनों ही विश्वविद्यालयों में यह जिम्मेदारी अधिष्ठाता छात्र कल्याण को सौंपी गई है। अधिष्ठाताओं ने विद्यार्थियों से अपील की है कि न केवल वह खुद टीका लगवाएं बल्कि पास-पड़ोस के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

loksabha election banner

गोरखपुर विश्‍वविद्यालय ने तैयार कराया जागरूकता वीडियो

गोरखपुर विश्‍वविद्यालय ने इसके लिए विद्यार्थियों को जागरूक करता एक छोटा सा वीडियो तैयार कराया है, जिसे वह इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अधिकतम विद्यार्थियों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। विवि ने इसे विद्यार्थियों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी एनएसएस के स्वयंसेवकों और एनसीसी के कैडेट्स को सौंपी है। विद्यार्थियों से यह भी कहा जा रहा है कि टीकाकरण को लेकर किए जा रहे प्रयास की जानकारी वह विवि को प्रतिदिन दें। उधर प्रौद्योगिकी विवि के अधिष्ठाता ने इसके लिए बकायदा एक सर्कुलर तैयार कराया है, जिसे वाट्सएप और ई-मेल के जरिए विद्यार्थियों तक भेजा रहा है। सर्कुलर में विद्यार्थियों से कहा गया है कि वह खुद टीका लगवाएं और अपने आसपास के लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। साथ ही अपनी प्रेरणा से लगवाए गए टीका की स्थिति को विवि के एप पर अपडेट करें, जिससे विद्यार्थीवार प्रयास की जानकारी विवि को प्राप्त हो सके।

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विवि ने की पुरस्‍कार की घोषणा

प्रौद्योगिकी विवि ने तो टीकाकरण के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार की घोषणा भी की है। अधिकतम टीकाकरण कराने वाले 10 विद्यार्थियों को विवि नकद पुरस्कार और प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित करेगा। दोनों ही विवि टीकाकरण को लेकर किए जा रहे प्रयास की जानकारी प्रतिदिन राजभवन में दे रहे हैं। कुलाधिपति ने इसके लिए पिछले दिनों विश्वविद्यालयों को निर्देशित किया था ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.