Move to Jagran APP

यूपी का यह प्‍लांट आक्‍सीजन के लिए बनेगा सहायक, 45 सिलेंडर रिफिल कर दी गई सप्‍लाई Gorakhpur News

महराजगंज जिले में सांसद पंकज चौधरी ने पनियरा विधान सभा के बैदा में स्थापित नवनिर्मित आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आक्सीजन प्लांट को लिक्विड उपलब्ध करा दिया गया है। यह प्लांट आक्सीजन के लिए सहायक होगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 12:30 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 12:30 PM (IST)
यूपी का यह प्‍लांट आक्‍सीजन के लिए बनेगा सहायक, 45 सिलेंडर रिफिल कर दी गई सप्‍लाई Gorakhpur News
बैदा में आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते सांसद पंकज चौधरी, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया व पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : महराजगंज जिले में सांसद पंकज चौधरी ने पनियरा विधान सभा के बैदा में स्थापित नवनिर्मित आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आक्सीजन प्लांट को लिक्विड उपलब्ध करा दिया गया है। यह प्लांट आक्सीजन के लिए सहायक होगा। प्रोपराइटर सूरजभान चौहान ने बताया कि लिक्विड मिलता रहे तो लगभग 600 आक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई दे सकते हैं। लगभग 45 सिलेंडर रिफिल कर सप्लाई दी गई है। हमारे पास 20 टन लिक्विड स्टोर करने की क्षमता है।

loksabha election banner

प्रयास है कि आगे भी मिलता रहे लिक्विड

सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि हम प्रयास कर हैं कि आगे भी लिक्विड मिलता रहे। इसके लिए अधिकारियों से वार्ता चल रही है। प्लांट की निगरानी में तैनात नोडल अधिकारी नायब तहसीलदार को निर्देशित करते हुए सांसद ने कहा कि कोविड मरीजों को ही गैस सिलेंडर की आपूर्ति होनी चाहिए। जनपद से बाहर आक्सीजन की सप्लाई नहीं होगी। इसके बाद सांसद व विधायक जिला अस्पताल पहुंचे और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय से कोविड मरीजों का हाल जाना। सीएमएस डा. राय ने बताया कि आक्सीजन व रेमडेसिविर की कमी है। पनियरा में आक्सीजन प्लांट शुरू होने से कुछ राहत मिली है। आगे भी प्लांट से सप्लाई बनी रही तो आक्सीजन से राहत मिल जाएगी।

प्रतिदिन 25 से 30 वायल रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की आवश्‍यकता

रेमडेसिविर इंजेक्शन प्रतिदिन 25 से 30 वायल की आवश्यकता है। सांसद ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपनी जिममेदारी का निर्वहन करें और इस महामारी से लोगो को बचाएं। हम हर संभव प्रयास करेंगे कि कोई परेशानी न हो। इस दौरान पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया,  सांसद प्रतिनिधि जगदीश मिश्र, शेषनाथ सिंह, उमेश जायसवाल, सानन्दन पटेल आदि मौजूद रहे।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में महत्वपूर्ण है योग

कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में भय का माहौल बना हुआ है। ऐसे में लोग कोरोना से बचने के लिए अलग-अलग उपाय कर रहे हैं। लोग कई प्रकार के नुस्खे अपनाने के साथ-साथ शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए पुरानी परंपराओं की ओर भी लौट रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण है योग। योग के नियमित अभ्यास से शरीर स्वस्थ तो रहता ही है, साथ-साथ हमारी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने में काफी मददगार साबित होता है। यह बातें योग वेलनेस सेंटर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय रामपुर बल्डीहा की योग सहायिका रानी चंद्रा ने कही। उन्होंने कहा कि योगासन से खांसी, जुकाम, वायरल बुखार, कमर दर्द, सांस लेने की तकलीफ आदि बीमारियां भी दूर भागती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.