Move to Jagran APP

गोरखपुर रूट पर राजधानी और वंदेभारत एक्‍सप्रेस चलने की जगी उम्‍मीद, सांसद रव‍िक‍िशन ने रेलमंत्री से की मुलाकात

Rajdhani Express Vande Bharat Express गोरखपुर से राजधानी एक्‍सप्रेस व वंदेभारत एक्‍सप्रेस चलाने के ल‍िए गोरखपुर के सांसद ने द‍िल्‍ली में रेल मंत्री से मुलाकात की। रेलमंत्री ने सांसद को उनकी मांगों पर सहानुभूत‍िपूर्वक व‍िचार करने का आश्‍वासन द‍िया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2022 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2022 01:48 PM (IST)
गोरखपुर से वंदे भारत चलाने के ल‍िए सांसद रव‍िक‍िशन ने रेलमंत्री से बात की है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर से राजधानी और वंदेभारत एक्सप्रेस चलने की उम्‍मीद जगी है। गोरखपुर से भाजपा सांसद रव‍िक‍िशन ने रेलमंत्री से मुलाकात कर गोरखपुर से राजधानी और वंदे भारत ट्रेन चलाने की मांग की है।

loksabha election banner

द‍िल्‍ली में रेलमंत्री से म‍िले रव‍िक‍िशन

सदर सांसद रवि किशन शुक्ल ने रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर रूट पर राजधानी और वंदेभारत एक्सप्रेस चलाने और गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस का संचालन प्रतिदिन करने की मांग की। सदर सांसद ने रेलमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान गोरखपुर में चल रहे विकास कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की। रेलमंत्री ने सांसद की मांगों पर विचार करते हुए जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

दैन‍िक जागरण ने चलाया है अभियान

यहां जान लें कि दैनिक जागरण हमें चाहिए राजधानी अभियान के माध्यम से गोरखपुर व बस्ती मंडल की दो करोड़ से अधिक की आबादी, बिहार और नेपाल की जनता और पर्यटकों की समस्याओं को लगातार प्रमुखता से प्रकाशित करता रहा है।

सांसद की कुछ प्रमुख मांगें

गोरखपुर से नई दिल्ली तक एक वंदे भारत सुपरफास्ट, दुरंतो एसी सुपरफास्ट और राजधानी सुपरफास्ट का संचालन किया जाए।

गोरखपुर- देहरादून और गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस को प्रतिदिन संचालित किया जाए।

गोरखपुर कैंट व पिपराइच रेलवे स्टेशन के क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाए।

गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन से सुविधाजनक मार्ग के लिए गोरखा सैनिक रिक्रूटमेंट डिपो गोरखपुर की 7790 वर्ग मीटर भूमि को पूर्वोत्तर रेलवे को हस्तांतरित कराया जाए।

ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय को उच्चीकृत कर मेडिकल कॉलेज के रूप में परिवर्तित किया जाए।

21 को निरस्त रहेगी बरौनी-बांद्रा अवध एक्सप्रेस

पश्चिम रेलवे के रतलाम- गोधरा खंड पर मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के चलते इस मार्ग पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। विभिन्न तिथियों में कुछ ट्रेनें निरस्त हैं तो कुछ का मार्ग बदलकर चल रही हैं। गोरखपुर के रास्ते बरौनी से बांद्रा के बीच चलने वाली 19038 नंबर की अवध एक्सप्रेस 21 जुलाई को निरस्त रहेगी। 19037 बांद्रा टर्मिनस- बरौनी एक्सप्रेस 18 जुलाई को रद रही। इसके अलावा 17 एवं 18 जुलाई चलने वाली 15046 ओखा-गोरखपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग अहमदाबाद- पादरीगंज-अजमेर-चित्तौड़गढ़-रतलाम, 17 जुलाई को चलने वाली 19037 बांद्रा टर्मिनस- बरौनी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग सूरत-जलगांव- खण्डवा- भोपाल और 18 जुलाई को चलने वाली 19091 बांद्रा टर्मिनस- गोरखपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग भेस्तान- जलगांव- भोपाल-बीना के रास्ते चलाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.