Move to Jagran APP

बंदियों के दूसरे जेल में भेजे जाने के बाद गोरखपुर जिला कारागार में हलचल Gorakhpur News

जिला कारागार में बवाल करने वाले पांच बंदियों को सोमवार रात दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया गया। शुक्रवार को भी शातिर बदमाश कोईल यादव समेत सात को दूसरी जेल भेजा गया था।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 08:00 PM (IST)
बंदियों के दूसरे जेल में भेजे जाने के बाद गोरखपुर जिला कारागार में हलचल Gorakhpur News
बंदियों के दूसरे जेल में भेजे जाने के बाद गोरखपुर जिला कारागार में हलचल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। जिला कारागार में हुए बवाल कराने की साजिश में अहम भूमिका निभाने वाले सात बंदियों को दूसरी जेल भेज दिया गया है। बवाल में शामिल अन्य बंदियों को भी दूसरी जेल भेजने की तैयारी है। खासकर बवाल में शामिल 16 हिस्ट्रीशीटर बंदियों का इस कार्रवाई की जद में आना तय है। जेल प्रशासन के सख्त रवैये की वजह से बंदियों के बीच सरगर्मी तेज हो गई है।

loksabha election banner

यह था मामला

10 अक्टूबर को जिला कारागार से बंदियों को पेशी पर लाया गया था। इस दौरान गगहा क्षेत्र के कुछ बंदियों से सजायाफ्ता कोईल यादव और उसके साथियों ने मारपीट की थी। इस पर जेल प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार किया था। संयोग से उसी दिन कोर्ट के आदेश पर सीओ क्राइम दो मुकदमों के अभियुक्तों से पूछताछ करने जेल गए थे। पेशी पर मारपीट में शामिल बंदियों ने सीओ पर जेल में पिटाई का आरोप लगा दूसरे दिन 11 अक्टूबर को बवाल कर दिया था। बवाल के आरोप में 21 नामजद और 250 अज्ञात बंदियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। नामजद आरोपितों में सजायाफ्ता कोईल यादव के अलावा 16 हिस्ट्रीशीटर बदमाश थे। घटना की तफ्तीश में यह बात सामने आई थी कि दरअसल जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए बंदियों ने बवाल की साजिश रची थी। उसके बाद जेल प्रशासन दबाव में आ भी गया था, लेकिन शुक्रवार को सात बंदियों को दूसरी जेल भेजे जाने और अन्य को दूसरी जेल भेजने की तैयारी की वजह से बंदियों का यह दांव उल्टा पड़ गया है।

इन बदमाशों को भेजा गया दूसरी जेल

जिला कारागार में बवाल करने वाले पांच बंदियों को सोमवार रात दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया गया। शुक्रवार को भी शातिर बदमाश कोईल यादव समेत सात को दूसरी जेल भेजा गया था। जेल प्रशासन ने बवाल करने वाले नौ अन्य बंदियों को भी चिन्हित किया है। जिनके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई होगी।

जेल प्रशासन ने सोमवार रात कोतवाली के खूंनीपुर निवासी जिशान को सीतापुर, शाहपुर निवासी दुर्गेश यादव को शाहजहांपुर, हृदय राय को बरेली, छोटू अहमद को फतेहगढ़ और संतोष यादव को रामपुर जेल भेज दिया। बवाल में शामिल नौ अन्य बदमाशों को भी दूसरी जेल भेजने की तैयारी चल रही है।

बवाल में शामिल बंदी पहले से चिह्नित

वरिष्ठ जेल अधीक्षक  डॉ. रामधनी का कहना है कि जेल मैनुअल का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बवाल में शामिल बंदी पहले से चिह्नित हैं। शासन के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.