Move to Jagran APP

एक्शन में ईटीएफ, नाले पर किया गया अतिक्रमण हटाने का काम शुरू Gorakhpur News

ईटीएफ प्रभारी कर्नल सीपी सिंह के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने पुलिस बल के साथ सुबह 11 बजे अभियान शुरू किया। इससे पहले लाउडस्पीकर से अतिक्रमण हटा लेने के लिए एनाउंस कराया गया था।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 05:00 PM (IST)
एक्शन में ईटीएफ, नाले पर किया गया अतिक्रमण हटाने का काम शुरू Gorakhpur News
एक्शन में ईटीएफ, नाले पर किया गया अतिक्रमण हटाने का काम शुरू Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नगर निगम का इंफोर्समेंट टास्क फोर्स (ईटीएफ) एक्शन में आ गया है। ईटीएफ ने शहर में पहली कार्रवाई की। हड़हवा फाटक से एचएन सिंह चौराहा तक नाले के ऊपर किया गया अतिक्रमण तोड़ा गया। टीम ने सड़क के दोनों किनारे पर बने नाले से अतिक्रमण हटा दी है। 

loksabha election banner

जानारी के अनुसार ईटीएफ प्रभारी कर्नल सीपी सिंह के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने पुलिस बल के साथ सुबह 11 बजे अभियान शुरू किया। इससे पहले लाउडस्पीकर से अतिक्रमण हटा लेने के लिए एनाउंस कराया गया था। इसके बाद नगर निगम के बुलडोजर ने नाले से अतिक्रमण गिराना शुरू किया। कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह की स्वीकृति के बाद नाले पर हुए अतिक्रमण को तोडऩे का अभियान शुरू किया गया। नाले पर अतिक्रमण के कारण सफाई नहीं हो पा रही है। पानी न निकलने के कारण मच्‍छर बढ़ रहे हैं इस कारण संक्रामक बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है।

पार्षद ने दी थी इस्तीफा की चेतावनी

नाला निर्माण और जलनिकासी न होने से परेशान कृष्णानगर के समाजवादी पार्टी के पार्षद आकाश चौहान उर्फ सवी ने महापौर से मुलाकात कर इस्तीफा देने की पेशकश की थी। समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने मौके का निरीक्षण कर नाले से अतिक्रमण हटाकर सफाई के निर्देश दिए थे। पार्षद आकाश चौहान ने कहा कि नाले से अतिक्रमण हटाने के साथ सफाई अच्‍छी पहल है लेकिन बीच-बीच में कई जगह नाले का अस्तित्व नहीं है। इस पर भी नगर निगम प्रशासन को ध्यान देना चाहिए। ऐसा न हो कि जहां नाले का अस्तित्व नहीं है वहां से पानी कॉलोनियों में फैलने लगे।

चलता रहेगा अभियान

इस संबंध में ईटीएफ प्रभारी कर्नल सीपी सिंह का कहना है कि नाले से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू कर दिया गया है। कुछ जगहों पर स्लैब डालकर नाला बंद कर दिया गया था। नागरिकों का पूरा सहयोग मिला है। जिन्होंने अतिक्रमण हटाने के लिए मोहलत मांगी उन्हें थोड़ा समय दिया गया।

अभियान देखने पहुंचे नगर विधायक

हड़हवा फाटक से एचएन सिंह चौराहा तक अतिक्रमण के खिलाफ शुक्रवार को चले अभियान का निरीक्षण करने के लिए नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल भी पहुंचे। उन्होंने कृष्णानगर प्राइवेट कॉलोनी, हड़हवा फाटक, लोहिया नगर, अशोकनगर, मोती पोखरा और रामजानकी नगर क्षेत्र का दौरा किया। नगर विधायक ने बताया कि अभियान के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह से बात की गई। उनसे कहा कि अभियान पूरी निष्पक्षता के साथ चलाएं। यदि किसी प्रभावशाली ने नाले पर अतिक्रमण किया है तो उसका भी कब्जा हटाने में कोई कोताही न हो। हड़हवा फाटक से एचएन सिंह चौराहे तक नालों का निर्माण भी कुछ महीनों में पूरा करा लिया जाएगा। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि अभियान उन्हीं की सहूलियत के लिए चलाया जा रहा है इसलिए वह खुद अतिक्रमण हटा दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.