Move to Jagran APP

कर्ज न लौटा पाने पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश Gorakhpur News

स्वयं सहायता समूह से ली गई कर्ज की रकम न लौटा पाने पर महिला ने खुदकुशी की कोशिश की। उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया जहां डाक्‍टरों ने उसकी हालत गंभीर बताई है। पीपीगंज के लक्ष्मीपुर निवासी रीना देवी के पति बाहर रहते हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 04:05 PM (IST)
कर्ज न लौटा पाने पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश Gorakhpur News
महिला ने खुदकुशी की कोशिश की। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : स्वयं सहायता समूह से ली गई कर्ज की रकम न लौटा पाने पर महिला ने खुदकुशी की कोशिश की। उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां डाक्‍टरों ने उसकी हालत गंभीर बताई है। पीपीगंज के लक्ष्मीपुर निवासी रीना देवी (25) के पति बाहर रहते हैं। उन्होंने स्वयं सहायता समूह से 10 हजार रुपये कर्ज लिए थे। कर्ज की रकम नहीं लौटा पा रही थीं।

loksabha election banner

पति ने रुपये देने पर जताई असमर्थता

पति से रुपये लौटाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने असमर्थता जता दी। सास से मदद मांगी तो विवाद हो गया। बताते हैं कि रुपये न लौटा पाने से आहत होकर रीना ने जहरीला पदार्थ खा लिया। मौके पर पहुंचे जंगल कौड़ि‍या चौकी इंचार्ज विनय कुमार सिंह ने अस्पताल पहुंचवाने के साथ ही आर्थिक मदद भी की।

पत्नी की हत्या के आरोपित उनौला खुर्द

पत्नी की हत्या के आरोपित उनौला खुर्द निवासी मेहंदी हसन को पिपराइच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पति के अलावा सास, ससुर सहित चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज है। मेहंदी हसन की पत्‍नी रिजवाना खातून की बीते तीन फरवरी को मौत हो गई थी। उनका शव कमरे में फंदे से लटकता मिला था। बरियारपुर, देवरिया के करौंदा गांव निवासी रिजवाना के भाई अलाउद्दीन ने पति, सास और ससुर सहित चार के विरुद्ध दहेज  हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायिक अभिरक्षा में उसे जेल भेज दिया गया है।

फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

जाईपार गांव में मायके में रह रही गुड़‍िया का घर में छत के कुंडे से लटकता शव मिला। स्‍वजन की माने तो रात में ही उसने फंदा लगा लिया था। पुलिस ने छानबीन के बाद किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कही है। गामा प्रसाद की बेटी गुड़‍िया की शादी खड़ेसरी निवासी संतोष के साथ 17 जून को हुई थी। संतोष बंगलुरू में रहकर कमाता है। बताते हैं कि सोमवार रात फोन पर बातचीत के दौरान दोनों में कहासुनी हुई थी।

पीआरवी की तत्परता से मिली लापता युवती

चौरीचौरा क्षेत्र के मुंडेरा बाजार से लापता हुई युवती पीआरवी की तत्परता से कुछ देर के अंदर मिल गई। उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया है। कस्बे के ही एक व्यक्ति ने 112 नंबर पर फोन कर युवती के गायब होने की सूचना दी थी। पीआरवी 332 पर तैनात दीवान रणविजय यादव, सिपाही राकेश और कमलेश यादव ने तत्परता दिखाते हुए युवती को खोज निकाला। बताते हैं कि कस्बे का ही एक युवक उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जा रहा था। पुलिस टीम के पहुंचते ही युवक फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.