Move to Jagran APP

उपचार पोर्टल को नहीं मिल रहे बीमार, नो-कोरोना सर्टिफिकेट दिए जाने की है व्यवस्था Gorakhpur News

डीएम के. विजयेन्द्र पाण्डियन कहते हैं कि प्रशासन ने बीमार लोगों के लिए उपचार पोर्टल लांच किया है। इस पोर्टल में अभी ज्यादा लोंगो ने रुचि नहीं दिखाई है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 02:34 PM (IST)
उपचार पोर्टल को नहीं मिल रहे बीमार, नो-कोरोना सर्टिफिकेट दिए जाने की है व्यवस्था Gorakhpur News
उपचार पोर्टल को नहीं मिल रहे बीमार, नो-कोरोना सर्टिफिकेट दिए जाने की है व्यवस्था Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बीमारी से ग्रसित मरीजों के लिए प्रशासन द्वारा लांच उपचार पोर्टल पर बीते 40 दिनों में शहर के 2500  बीमार ही रजिस्टर्ड हो सके हैं। लोंगो द्वारा इस पोर्टल का इस्तेमाल नहीं किए जाने पर प्रशासन इसमें कुछ अतिरिक्त सुविधाओं को जोड़ने पर विचार कर रहा है। अभी तक पोर्टल पर पंजीकृत मरीजों की कोरोना जांच कर रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आने पर नो-कोरोना का सर्टिफिकेट दिए जाने की व्यवस्था है। इस सर्टीफिकेट के जरिये मरीजों को कहीं भी आने-जाने और उपचार कराने में सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

पोर्टल पर कराएं पंजीकरण

अगर आपके परिवार में कोई किसी भी बीमारी से पीड़ित है तो आप इसकी जानकारी हाल ही में लांच उपचार पोर्टल पर दर्ज करा दें। इससे मरीजों की संबंधित बीमारी के साथ ही कोरोना जांच भी कराई जाएगी। डीएम के. विजयेन्द्र पाण्डियन कहते हैं कि प्रशासन ने बीमार लोगों के लिए उपचार पोर्टल लांच किया है। इस पोर्टल में अभी ज्यादा लोंगो ने रुचि नहीं दिखाई है।

बीमार लोगों का डाटाबेस होगा एकत्र

इस पोर्टल पर ऐसे सभी बीमार लोगों का डाटाबेस एकत्र किया जाएगा जिनमें 14 बीमारियों के लक्षण मिलते हैं। इन मरीजों के डाटाबेस को जिला प्रशासन सभी सरकारी अस्पतालों, रेलवे चिकित्सालय, एयरपोर्ट चिकित्सालय, निजी चिकित्सालय, पैथालाजी सेंटर, दवा की दुकानों, ग्राम प्रधान, आशा व एएनएम से  साझा किया जाएगा। पोर्टल के माध्यम से गंभीर रूप से बीमार लोगों के इलाज की व्यवस्था भी की गई है।

कोरोनावायरस से निजात दिलाने में सहायक होगा पोर्टल

पोर्टल कोरोना वायरस संक्रमण से निजात दिलाने में सहायक होगा। इसके माध्यम से आने वाले दिनों में लोगों के बारे में पर्याप्त जानकारियां उपलब्ध हो सकेंगी। http://upchar.wecaregorakhpur.in पोर्टल लंबे समय से बीमार लोगों के लिए खासतौर पर बनाया गया है। ऐसे लोगों का समुचित उपचार नहीं होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे लोगों का कोविड-19 जांच कराकर उन्हें अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.