Move to Jagran APP

चाची से संबंध के कारण ही होटल संचालक ने की खुदकुशी, तीन पर केस Gorakhpur News

संजय के छोटे भाई प्रमोद ने पट्टीदारी की चाची अनामिका उर्फ बबली उसके पति राजू और उसके जेठ राजकिशोर मल्ल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा कराया है। अनामिका उर्फ बबली से अवैध संबंध के चलते संजय ने आत्‍महत्‍या कर ली थी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 01:26 PM (IST)
चाची से संबंध के कारण ही होटल संचालक ने की खुदकुशी, तीन पर केस Gorakhpur News
होटल संचालक संजय प्रताप मल्‍ल की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। रिश्‍ते में चाची से संबंध होने के कारण शहर के होटल कैलाश के संचालक संजय कुमार मल्‍ल द्वारा की गई आत्‍महत्‍या मामले में तीन लोगों पर केस किया गया है। संजय के छोटे भाई प्रमोद ने पट्टीदारी की चाची अनामिका उर्फ बबली, उसके पति राजू और उसके जेठ राजकिशोर मल्ल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा कराया है।

loksabha election banner

बता दें कि धर्मशाला स्थित होटल कैलाश के संचालक का शव मंगलवार दोपहर जेमिनी पैराडाइज अपार्टमेंट के फ्लैट में फंदे से लटका मिला था। दो दिन से दरवाजा न खुलने पर सोसाइटी के लोगों ने उन्हें फोन किया। काल रिसीव न होने पर कारपेंटर की मदद से दरवाजा खोला तो बेडरूम में उनका शव पंखे से लटका मिला। गुलरिहा पुलिस को उनके पैंट की जेब से एक पन्ने का सुसाइड नोट मिला, जिसमें उन्होंने पट्टीदारी की चाची पर गंभीर आरोप लगाते हुए मौत का जिम्मेदार बताया।

मूल रूप से मऊ जिले के मधुबन निवासी संजय कुमार मल्ल शाहपुर क्षेत्र के रामजानकी नगर में परिवार के साथ रहते थे। रिश्ते की चाची से संबंध को लेकर परिवार में विवाद होने पर डेढ़ साल से संजय जेमिनी पैराडाइज अपार्टमेंट में किराये पर कमरा लेकर अकेले रहते थे। दीवाली के दिन शाम को वह मां से मिलने रामजानकी नगर गए थे और रात में लौट आए। दो दिन से संजय ने परिवार के किसी सदस्य से संपर्क नहीं किया। संदेह होने पर मंगलवार की दोपहर छोटे भाई प्रमोद के अलावा मित्रों व रिश्तेदारों ने फोन किया तो काल रिसीव नहीं हुई। दोपहर करीब एक बजे चाचा ओमप्रकाश व मित्र मनोज पांडेय फ्लैट पर पहुंचे। आवाज देने के बाद भी दरवाजा न खुलने पर सोसाइटी के पदाधिकारी ने डायल 112 पर सूचना दी। सोसाइटी के कारपेंटर की मदद से दरवाजा तोड़कर ओमप्रकाश व मनोज अंदर पहुंचे तो बेडरूम में पंखे से संजय का शव लटक रहा था, जिससे बदबू आने लगी थी। दोनों घुटने बेड पर सटे थे। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा रवि राय ने बताया कि संजय के छोटे भाई प्रमोद ने पट्टïीदारी की चाची अनामिका उर्फ बबली, उसके पति राजू और जेठ राजकिशोर मल्ल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा कराया है। राजू और राजकिशोर रेलवे कर्मचारी हैं। पुलिस अनामिका को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पत्नी व बच्‍चों से अलग रहते थे संजय

चाची अनामिका से रिश्तों को लेकर संजय के परिवार में विवाद शुरू हो गया। संजय की पत्नी संध्या मल्ल अपने 15 वर्षीय बेटे अनंत व 12 वर्षीय बेटी मुस्कान के साथ रामजानकी नगर के पुश्तैनी मकान में ससुरालीजनों के साथ रहने लगीं। छोटे भाई प्रमोद ने बताया कि संजय प्रापर्टी डीलिंग भी करते थे। घर के पास स्थित जनरल स्टोर को उन्होंने किराये पर चलाने के लिए दिया था।

1.60 करोड़ में हुई थी होटल खरीदने की डील

संजय ने होटल कैलाश को 1.60 करोड़ रुपये में खरीदने की डील भी की थी। पांच साल के भीतर होटल मालिक को रुपये चुकता करने थे। डेढ़ साल से प्रतिमाह होटल मालिक को प्रतिमाह डेढ़ लाख रुपये देते थे।

सुसाइड नोट में अनामिका को बताया जिम्मेदार 

सुसाइड नोट में संजय ने अनामिका से रिश्ते की बात लिखी है। उसमें कहा है कि अनामिका उन्हें प्रताडि़त कर रही थी, जिसकी वजह से खुदकुशी कर रहा हूं। सीसी कैमरे की जांच पर पता चला कि संजय दो दिन से अपने फ्लैट से बाहर नहीं निकले। एसपी अरविंद पांडेय का कहना है कि होटल संचालक संजय का शव कमरे में फंदे से लटका मिला। प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद स्थित स्पष्ट हो जाएगी। सुसाइड नोट में संजय ने पट्टीदारी की चाची को मौत का जिम्मेदार बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.