Move to Jagran APP

इस रूट पर आधा दर्जन से अधिक टेनों का संचालन प्रभावित Gorakhpur News

पूर्व रेलवे के देवीपुर-बेंची रेल खंड पर ब्लाक लिए जाने के चलते लगभग आधा दर्जन ट्रेनों का संचलन प्रभावित रहेगा। कई ट्रेनों में अतिरिक्‍त कोच लगाए गए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 02:24 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 07:31 PM (IST)
इस रूट पर आधा दर्जन से अधिक टेनों का संचालन प्रभावित Gorakhpur News
इस रूट पर आधा दर्जन से अधिक टेनों का संचालन प्रभावित Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्व रेलवे के देवीपुर-बेंची रेल खंड पर ब्लाक लिए जाने के चलते लगभग आधा दर्जन ट्रेनों का संचलन प्रभावित रहेगा। सीपीआरओ के अनुसार 15048 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस 28 व 30 जून को तथा 15050 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल 29 जून को दानकुनी के रास्ते चलाई जाएगी।

loksabha election banner

दादर और पूर्वांचल एक्सप्रेस में लगेंगे अतिरिक्त कोच

प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में शयनयान श्रेणी का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 15018 दादर एक्सप्रेस में 29 जून को गोरखपुर से तथा 15050 पूर्वांचल एक्सप्रेस में 29 जून को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

30 को पूर्व निर्धारित समय व ठहराव के अनुसार चलेंगी ट्रेनें

पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल में सिवान-भटनी स्टेशन के बीच 30 जून को सीमित ऊंचाई के सब-वे बनाए जाने थे, लेकिन बारिश के चलते निर्माण कार्य स्थगित कर दिया गया है। सीपीआरओ के अनुसार 30 जून को कुछ ट्रेनों का संचलन प्रभावित था, लेकिन अब ट्रेनें पूर्व निर्धारित समय और ठहराव के अनुसार चलाई जाएंगी।

गोरखपुर में डिजिटल डिस्प्ले सिस्टम जल्द

रेलवे बोर्ड के सौ दिन के एक्शन प्लान पर कार्रवाई शुरू हो गई है। गुरुवार को पूर्वोत्तर रेलवे वाणिज्य विभाग में बैठक कर एक्शन प्लान पर विस्तार से चर्चा हुई। प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (पीसीसीएम) आलोक सिंह की अध्यक्षता में यात्री सुविधाएं और आय बढ़ाने पर विशेष जोर दिया गया। प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे ट्रेनों में यात्रियों के साथ यात्रा करें। इस दौरान यात्रियों से फीडबैक लें। उनकी समस्याएं सुने और सुझाव भी मांगे। सुझाव में अमल भी किया जाए। उन्होंने बताया कि लखनऊ जंक्शन पर डिजिटल डिस्प्ले सिस्टम चालू हो गया है। मुख्यालय गोरखपुर में भी इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा। जल्द ही अन्य प्रमुख स्टेशनों पर भी इसकी सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने यात्री सुविधाओं के मद्देनजर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए 100 दिन के एक्शन प्लान की जानकारी भी ली। इस दौरान सेवानिवृत्त हो रहे वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक वाराणसी आरसी श्रीवास्तव और चिकित्सा निदेशक ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय डा. राजीव सक्सेना को भावभीनी विदाई दी गई। इस मौके पर प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनिल सिंह, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एफएम राधेश्याम सहित मुख्यालय और तीनों मंडल के मंडल वाणिज्य अधिकारी आदि मौजूद थे।

परेशानी : हमसफर एक्सप्रेस के बी 11 कोच का एसी फेल, चेनपुलिंग

गोरखपुर से आनंदविहार जाने वाली 12595 हमसफर एक्सप्रेस के बी 11 कोच का एसी जवाब दे गया। सूचना के बाद भी जब एसी ठीक नहीं हुआ तो यात्री प्लेटफार्म पर ही हंगामा करने लगे। इसी बीच ट्रेन चल दी। लेकिन कुछ दूर पर ही यात्रियों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। मौके पर पहुंचे संबंधित रेलकर्मियों ने एसी ठीक किया तो ट्रेन आगे बढ़ी। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार की रात आठ बजे के आसपास प्लेटफार्म नंबर नौ से रवाना होने के लिए तैयार थी। लेकिन बी 11 कोच का एसी कार्य नहीं कर रहा था। कुलिंग नहीं होने से कोच में बैठा नहीं जा रहा था। यात्रियों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी लेकिन किसी ने नोटिस नहीं ली। थोड़ी ही देर में ट्रेन आगे बढ़ गई। गुस्साए यात्रियों ने स्टेशन यार्ड में ही चेनपुलिंग कर ट्रेन रोक दी। सुरक्षा बलों ने ट्रेन को रवाना कराया तो यात्रियों ने फिर चेनपुलिंग कर रोक दिया। जानकारी होते ही यात्री मित्र कार्यालय ने स्टेशन पर सूचना प्रसारित कराई। इसके बाद एसी मैकेनिक ट्रेन में पहुंचा। एसी ठीक होने के बाद ट्रेन करीब आधा घंटे की देरी से रवाना हुई।

हवाई यात्रा : आज की फ्लाइट (28 जून 2019)

दिल्ली के लिए

इंडिगो

आगमन - सुबह 11:10 बजे

प्रस्थान - सुबह 11:40 बजे

स्पाइस जेट

आगमन - दोपहर 12:55 बजे

प्रस्थान -  दोपहर 01:25 बजे

एयर इंडिया

आगमन - दोपहर बाद 03:20 बजे

प्रस्थान - दोपहर बाद 03:45 बजे

मुंबई के लिए

स्पाइस जेट

आगमन - दोपहर 2:30 बजे

प्रस्थान - दोपहर बाद 3:15 बजे

आगमन - शाम  4:30 बजे

प्रस्थान - शाम 5:00 बजे

बंगलुरु के लिए

इंडिगो

आगमन - दोपहर 01:45 बजे

प्रस्थान - दोपहर बाद 02:15 बजे

हैदराबाद के लिए

आगमन - दोपहर 12:05 बजे

प्रस्थान - शाम    04:30 बजे

कोलकाता के लिए

प्रस्थान - दोपहर 12:35 बजे

आगमन - शाम  04:00 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.