Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री करेंगे महाराजा सुहेलदेव की स्मारक का शिलान्यास Gorakhpur news

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि योगी सरकार ने महाराजा सुहेलदेव की कर्मभूमि बहराइच के चित्तौरा को पर्यटन स्थल बनाने का फैसला लिया है। जयंती के अवसर पर जहां-जहां राजा सुहेलदेव की प्रतिमा होंगी वहां पुलिस कर्मी बैंड बजा कर उनको नमन और अभिनंदन करेंगे।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 08:30 AM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 06:28 PM (IST)
प्रधानमंत्री करेंगे महाराजा सुहेलदेव की स्मारक का शिलान्यास Gorakhpur news
पत्रकारों से वार्ता करते कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर।

गोरखपुर, जेएनएन। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बसंत पंचमी के दिन (16 फरवरी को) महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर बहराइच में भव्य स्मारक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राजभर समाज के प्रमुख नेता इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे। वहां एक संग्रहालय भी बनेगा जिसमें महाराजा सुहेलदेव से जुड़ी ऐतिहासिक जानकारियों दर्ज होंगी।

loksabha election banner

चित्तौरा को पर्यटन स्थल बनाने का फैसला

कैबिनेट मंत्री ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि योगी सरकार ने महाराजा सुहेलदेव की कर्मभूमि बहराइच के चित्तौरा को पर्यटन स्थल बनाने का फैसला लिया है। जयंती के अवसर पर जहां-जहां राजा सुहेलदेव की प्रतिमा होंगी वहां पुलिस कर्मी बैंड बजा कर उनको नमन और अभिनंदन करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा लिया गया फैसला स्वागत योग्य है। हम सभी योगी जी के इस निर्णय का अभिनंदन करते हैं। अनिल राजभर ने कहा कि पिछली गैर भाजपा सरकारों ने सालार मसूद जैसे आक्रांताओं को महिमामंडित करने का काम किया जिसपर हिंदुओं की हत्या का आरोप लगा।

पिछली सरकारों ने नहीं किया सम्‍मान

जिस महाराजा सुहेलदेव ने हिंदुओं की रक्षा के लिए इतनी बड़ी लड़ाई लड़ी उस राजा का सम्मान पिछली सरकारों ने कभी नहीं किया। ऐसे प्रतापी महाराजा का सम्मान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार कर रही है, जो हम सब के लिए गौरव की बात है। मौनी अमावस्या पर प्रियंका गांधी द्वारा संगम में डुबकी लगाए जाने पर चुटकी लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह बदलते भारत की तस्वीर है। हमने देखा है जो लोग मंदिरों में कदम नहीं रखते थे वह आज श्रद्धा की डुबकी लगाते दिख रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सुहेलदेव भारती समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के लिए भाजपा के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं। क्योंकि उन्होंने ओवैसी के पार्टी से हाथ मिला लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.