Move to Jagran APP

यहां लूट रोकने में फ‍िसड्डी रही पुलिस, जानिए क्‍या-क्‍या उठाए कदम Gorakhpur News

कसया थाना क्षेत्र में दो बड़ी घटनाओं के बाद तत्कालीन को हटाकर तैनात किए गए नए थानाध्यक्ष भी डेढ़ माह बाद मामलों के पर्दाफाश में अब तक असफल साबित हुए हैं। एक वर्ष के अंदर घटित चोरी और छिनैती की दर्जनभर घटनाएं रहस्य बनी हुई हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 02:10 PM (IST)
यहां लूट रोकने में फ‍िसड्डी रही पुलिस, जानिए क्‍या-क्‍या उठाए कदम Gorakhpur News
लूट की घटनाओं को रोकने में यहां की पुलिस विफल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में लगातार दो बड़ी घटनाओं के बाद तत्कालीन को हटाकर तैनात किए गए नए थानाध्यक्ष भी डेढ़ माह बाद मामलों के पर्दाफाश में अब तक असफल साबित हुए हैं। इन बड़ी घटनाओं के अलावे बीते एक वर्ष के अंदर घटित चोरी और छिनैती की दर्जन भर घटनाएं आज भी रहस्य बनी हुई हैं। जिनमें से चर्चित वकील के घर दिनदहाड़े चोरी और पेट्रोल पंप लूटकांड प्रमुख है।

loksabha election banner

अधिक्‍ता के घर हुई थी दिनदहाड़े चोरी

बीते 16 फरवरी को कसया दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता संजय सिंह के घर दिनदहाड़े भीषण चोरी हुई थी। मामले को लेकर बार संघ ने आंदोलन किया। एडीजी गोरखपुर और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिलकर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसी बीच दो मार्च को सपहां में राना पेट्रोल पंप पर भी 3 लाख 76 हजार की लूट हो गई। इन बड़ी घटनाओं को लेकर उच्‍च स्‍तर से पड़े दबाव के बाद यहां थानाध्यक्ष रहे संजय कुमार का स्थानांतरण कर पुलिस प्रशासन ने आक्रोश तो शांत कर दिया पर नए थानेदार भी लूटकांड समेत अन्य घटनाओं का पर्दाफाश नहीं कर सके।

इन घटनाओं के भी पर्दाफाश का इंतजार

-एक अक्टूबर को चोरों के गिरोह ने नपा क्षेत्र के वीर सावरकर नगर वार्ड नंबर 15 (सबयां) में विवेक के बंद मकान को निशाना बनाया। 12 लाख रुपये व सात लाख रुपये के आभूषण चुरा लिए।

-10 अक्टूबर को चोरों ने पकवाइनार में शिक्षक दंपती के बंद मकान को खंगाल डाला। यहां भी लाखों रुपये नकद व आभूषण सहेजने में कामयाब रहे।

-22 अगस्त की रात चोरों ने नगर के गोला बाजार में सुनील कन्नौजिया के मेडिकल एजेंसी, अली अख्तर के मेडिकल एजेंसी एवं एक प्रोविजन स्टोर का ताला तोड़ कर नकद व सामान समेट लिया। 

-20 अगस्त की रात थानाक्षेत्र के गांव बेलवा पलकधारी चौराहे पर चोरों ने मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान को निशाना बनाया। हजारों का माल चुरा लिए।

-27 अगस्त की रात गोबरहीं चौराहा पर नरेश शर्मा के पान की दुकान में चोरी हुई।

-17 सितंबर की रात भैंसहा गांव के टोला पकड़ीहवां में चोरों ने दुकान सहित एक मकान को निशाना बनाया। यहां भी लाखों का सामान चुराने में चोर सफल रहे।

-28 अगस्त को नगर क्षेत्र के सुभाष नगर वार्ड में अरुण कुमार के घर चोरी हुई।

-22 जनवरी 2021 को मदनपुर गांव में एक ही रात दो घरों को चोरों ने खंगाला। रमेश पांडेय के यहां से लाखों की तो दुर्गेश यादव के यहां से हजारों का सामान गायब हुआ।

-27 मार्च 21 को नपा क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 पंडित दीनदयाल नगर वकील सिंह के मकान को चोरों ने खंगाल दिया।

-27 मार्च 21 को दिनदहाड़े थाने के सामने बस स्टैंड परिसर में राजेश प्रसाद निवासी पिपरहीं थाना विशुनपुरा की खड़ी आल्टो कार का शीशा तोड़ कर चोरों ने उनकी पत्नी का पर्स चुरा लिया। उसमें डेढ़ लाख का आभूषण व 15 हजार रुपये नकद रखा था।

एसपी से मिला अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मंडल

अधिवक्ता संजय सिंह के घर चोरी की घटना के पर्दाफाश के लिए दीवानी न्यायालय का बार संघ निरंतर प्रयास कर रहा है। अध्यक्ष ओंकारनाथ पांडेय ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर असंतोष जताते हुए कहा कि शुक्रवारशाम को संघ के प्रतिनिधिमंडल ने एसपी सचिंद्र पटेल से मुलाकात कर अपनी मांग रखी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए समाधान का आश्वासन दिया।

सभी घटनाओं का होगा पर्दाफाश

एसपी सचिंद्र पटेल ने कहा कि लंबित घटनाओं का अध्ययन कर रहा हूं। टीम बनाकर सभी घटनाओं के पर्दाफाश का प्रयास किया जाएगा। कसया बार संघ का एक प्रतिनिधि मंडल मुझसे मिला था। उन्होंने अधिवक्ता के घर हुई चोरी के पर्दाफाश की मांग की। पुलिस सभी मामलों को लेकर गंभीर है। आमजन को सुरक्षा का एहसास कराना और पीड़‍ितों को न्याय दिलाना पुलिस का नैतिक कर्तव्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.