Move to Jagran APP

दारोगा ने पुलिस चौकी में बुजुर्ग को जमीन पर बैठाया, एसएसपी ने तलब किया स्‍पष्‍टीकरण Gorakhpur News

गोरखपुर एक बुजुर्ग को पुलिस चौकी पर लाकर शौचालय के पास जमीन पर बैठाना दारोगा पर भारी पड़ा। किसी ने सोशल मीडिया पर यह तस्‍वीर वायरल कर दी। इसके बाद एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने चौकी प्रभारी को जमकर फटकार लगाई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 07:45 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 11:28 AM (IST)
दारोगा ने पुलिस चौकी में बुजुर्ग को जमीन पर बैठाया, एसएसपी ने तलब किया स्‍पष्‍टीकरण Gorakhpur News
बुर्जुग के साथ पुलिस चौकी में दुर्व्‍यवहार को गोरखपुर को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के भटहट क्षेत्र  के एक युवक के खिलाफ लेनदेन की शिकायत पर भटहट चौकी पर तैनात दारोगा ने उसके बुजुर्ग पिता को हिरासत में ले लिया। चौकी पर लाकर शौचालय के पास जमीन पर बैठा दिया। दारोगा के अमानवीय कृत्‍य की फोटो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। समाधान दिवस पर गुलरिहा थाने पहुंचे एसएसपी जोगेंद्र कुमार को इसकी जानकारी हुई तो चौकी प्रभारी को जमकर फटकार लगाई। बुजुर्ग को जमीन पर बैठाने वाले दारोगा से उन्‍होंने स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। 

prime article banner

यह है मामला

बरगदहीं के रहने वाले 65 वर्षीय महेंद्र सिंह के बेटे राम अशीष सिंह का गांव के एक युवक से लेनदेन का विवाद है। दूसरे पक्ष ने इस मामले में राम अशीष सिंह के खिलाफ चौकी पर तहरीर दी थी। बाद में दोनों पक्ष ने समझौता कर लिया। चौकी पर तैनात दारोगा को इसकी जानकारी हुई तो शनिवार की सुबह राम अशीष की तलाश में उनके घर पहुंच गया। उसके न मिलने पर पिता को पुलिस चौकी उठा लाया। जेल भेजने की धमकी देते हुए बुजुर्ग को चौकी के अंदर बने शौचालय गेट के पास जमीन पर बैठा दिया। आरोप है कि दारोगा ने महेंद्र सिंह के साथ गाली- गलौज भी की। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि बुजुर्ग को छोड़ दिया गया है। उन्‍हें चौकी में लाकर बैठाने वाले दारोगा से स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है। गुलरिहा थानेदार से रिपोर्ट देने को कहा है। जिसके आधार पर दारोगा के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बाइक सवार युवक की पिटाई

चौरीचौरा थाना क्षेत्र के भाऊपुर बंजारी माता स्‍थान पर एक बुजुर्ग महिला को बचाने के चक्‍कर में एक बाइक सवार युवक गिर गया। इस दौरान कुछ लोगों को लगा कि महिला बाइक सवार से घायल हुई है। इसे लेकर उन्‍होंने उसे बेरहमी से पीटा दिया। वह इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का नाम करुणेश पाण्‍डेय है। वह अखिल भारतीय जनकल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित कल्याण पाण्डेय के पुत्र हैं। परिजन घायल को लेकर निजी चिकित्‍सालय लेकर गए। वहां चिकित्‍सकों ने उनकी हालत नाजुक देख उन्‍हें जिला चिकित्‍सालय रेफर कर दिया।

गोली खेलने को लेकर विवाद, भाई-बहन समेत दादी को पीटा

सोनबरसा चौकी अंतर्गत ग्राम बदरा शुक्‍ल में कुछ लोगों ने एक परिवार को बेरहमी से पीटा है। घायलों में भाई-बहन व उनकी दादी शामिल हैं। पीडि़त परिवार ने थाने पर घटना की तहरीर देकर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। गांव के रा‍मकिशुन ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि बीते 7 अक्टूबर को उनका पुत्र बिट्टू गोली खेल रहा था। खेलखेल में ही उसका गांव के एक लड़के से कुछ विवाद हो गया। इसे लेकर उस लड़के के साथ उसकी मां व बहन ने उनके पुत्र की पिटाई की। उनकी मां रामदेइ, पुत्री महिमा व चानमती ने बीच बचाव किया तो उन्‍हें भी डंडे से मारा-पीटा। इससे उनकी पुत्री चानमती के सीने में दर्द है। वह घर पहुंचे तो आरोपितों ने उन्‍हें भी मारने के लिए दौड़ा लिया। किसी तरह वहां से भाग कर उन्‍होंने अपनी जान बचाई। बेटी व मां का उपचार कराने के बाद उन्‍होंने इसकी तहरीर थाने पर दी। थानाध्यक्ष सुरेश चंद राव का कहना है कि आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.