Move to Jagran APP

नहीं सुलझी छह वर्षीय मासूम आंचल की हत्या की गुत्थी, जानें-कहां मिली थी लाश

बस्‍ती जनपद के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के रोहदा गांव की आंचल का अपहरण कर हत्या करने के बाद शव गांव के ही स्कूल के बाउंड्री वाल से सटे गन्ने के खेत में पाया गया था। गायब होने के दिन 14 दिसंबर से ही पुलिस तलाश कर रही थी।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 09:30 AM (IST)
नहीं सुलझी छह वर्षीय मासूम आंचल की हत्या की गुत्थी, जानें-कहां मिली थी लाश
ये है छह वर्षीय आंचल की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। दो माह बाद भी छह वर्षीय मासूम आंचल के हत्या की गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा सकी है। उसकी हत्या अबूझ पहेली बनी हुई है। हत्यारे का पता लगाना तो दूर, हत्या का मकसद भी पुलिस नहीं तलाश कर पाई है।

loksabha election banner

बस्‍ती जनपद के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के रोहदा गांव की आंचल का अपहरण कर हत्या करने के बाद शव गांव के ही स्कूल के बाउंड्री वाल से सटे गन्ने के खेत में पाया गया था। बच्‍ची के गायब होने के दिन 14 दिसंबर से ही पुलिस उसकी तलाश में हाथ-पांव मार रही थी। पिता रामजस की दी गई तहरीर पर 15 दिसंबर को गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस और पीडि़त दोनों बच्‍ची की तलाश करते रहे, मगर उसका कुछ पता नहीं चला।  20 दिसंबर को गन्ने के खेत में काम कर रहे मजदूरों ने आंचल का शव देखा। स्वजनों को सूचना दी। मौके पर परशुरामपुर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लिया बच्‍ची के दाहिने हाथ में सुई के कई निशान मिले थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव मिलने से एक दिन पहले दम घुटने से मौत की बात सामने आयी। अब सवाल यह है 14 से 20 दिसंबर के बीच बच्‍ची कहां थी, उसके साथ कैसा सलूक किया गया था, किसने अपहरण किया था, कहां बंधक बनाकर रखी गई थी। उसकी हत्या कब और किसने की जैसे सवालों का जवाब  पुलिस के पास नहीं है। शुरूआत में पुलिस ने पूछताछ के बहाने कुछ लोगों को थाने पर बिठाया पर हाथ कुछ नहीं आया।  प्रभारी निरीक्षक परशुरामपुर राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि घटना के पर्दाफाश में पुलिस टीमें लगी हैं, जल्द ही घटना का अनावरण कर दिया जाएगा।

अबूझ पहेली बना व्यवसायी का ओवरब्रिज से गिरना

गुरुवार की रात बस्‍ती के गौर कस्बे के रेलवे ओवर ब्रिज से व्यवसायी  के गिरकर घायल होने की घटना एक  अबूझ पहेली बनी हुई है। हालांकि  घायल व्यवसायी  का लखनऊ में बेहोशी की हालत में इलाज चल रहा है, जहां वह ङ्क्षजदगी और मौत से जंग लड़ रहा है। गौर कस्बा निवासी 25 वर्षीय दीपक अग्रहरि पुत्र राधेश्याम अग्रहरि की कस्बे में ही किराने की दुकान है। गुरुवार की देर शाम करीब  सात बजे वह गौर थाना क्षेत्र के धोबहिया गांव में दिए गए उधारी सामान का पैसा वसूलने के लिए निकला था। वापस लौटते समय गौर रेलवे ओवर ब्रिज से गिरकर घायल हो गया। उसकी मोटरसाइकिल ओवरब्रिज पर खड़ी मिली। चर्चा है कि दीपक को ओवर ब्रिज पर कुछ बदमाशों ने रोककर उनकी बाइक को छीनने की कोशिश की। इसी दौरान हमलावरों ने व्यापारी को ओवर ब्रिज से नीचे फेंक दिया। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि उसने खुद ही ओवरब्रिज से कूद जान देने की कोशिश की है। मामला जो भी हो  स्वजन उसे  ओवर ब्रिज के नीचे अचेत अवस्था में पाए। पहले उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौर पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के उपरांत जिला अस्पताल, फिर मेडिकल कालेज लखनऊ रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष पंकज कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.