Move to Jagran APP

अमृतसर के सराफा कारोबारी ने फोटो देखककर की बदमाशों की पहचान, कई हिरासत में

अमृतसर में सुल्तान रोड पर स्थित मंदिर वाला बाजार की गली नंबर चार में रहने वाले सराफा कारोबारी सुरेंद्र ङ्क्षसह से बदमाशों ने मंगलवार की रात राजघाट के पांडेयहाता में 400 ग्राम सोने के गहने लूट लिए। जिसकी कीमत 18.40 लाख रुपये बताई जा रही है।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 06:03 PM (IST)
अमृतसर के सराफा कारोबारी ने फोटो देखककर की बदमाशों की पहचान, कई हिरासत में
पुलिस जांच के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। अमृतसर के रहने वाले सराफा कारोबारी ने फोटो देखकर गहने लूटने वाले बदमाशों की पहचान की है।राजघाट पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है।उनके कई करीबी हिरासत में लिए गए हैं। अधिकारियों जल्द ही घटना का पर्दाफाश करने का दावा कर रहे हैं।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच की टीम ने सराफा कारोबारी सुरेंद्र को फुटेज में दिख रहे लंबे कद वाले बदमाश के हुलिया से मिलते कई लोगों की तस्वीर दिखाई। जिसमें एक बदमाश को उसने पहचान लिया।जिसका हुलिया पिस्टल तानकर बैग छीनने वाल बदमाश से मिल रहा है। वह जिले के दियारा क्षेत्र का रहने वाला है। गोरखपुर के अलावा संतकबीरनगर, आजमगढ़ और मऊ में लूट की कई वारदात कर चुका है। सर्विलांस की मदद से पुलिस मुखबिरी करने वाले के बारे में जानकारी जुटा रही है।

सराफा कारोबारी की गतिविधि पर नजर रखने वाले कई लोग संदेह के दायरे में है। हाल्सीगंज स्थित राधेश्याम धर्मशाला में रुके लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है कि एक सप्ताह के भीतर यहां कौन रुका था, किस काम से और किसके पास आया था।एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सीसी कैमरे की फुटेज और सर्विलांस की मदद से चल रही छानबीन में कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं।जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

यह है मामला

अमृतसर में सुल्तान रोड पर स्थित मंदिर वाला बाजार की गली नंबर चार में रहने वाले सराफा कारोबारी सुरेंद्र ङ्क्षसह से बदमाशों ने मंगलवार की रात राजघाट के पांडेयहाता में 400 ग्राम सोने के गहने लूट लिए। जिसकी कीमत 18.40 लाख रुपये बताई जा रही है।बदमाशों की करतूत घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई।अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर पुलिस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश कर रही है।

इंजीनियर पर हमला करने वालों के विरुद्ध मुकदमा

खजनी थाना क्षेत्र के ग्राम भीटी खोरिया में एपको इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के इंजीनियर दीपक यादव निवासी ग्राम संसुरी थाना व जिला चंदौली व रोशन पाण्डेय निवासी भीटी खोरिया पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने चार व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया है। हरियाणा के करनाल जिले के कर्ण विहार थाना क्षेत्र के हरविंद सिंह ने खजनी थाने में तहरीर दी कि वह एपको इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के सब कांट्रैक्टर हैं। गुरुवार रात करीब नौ बजे उनके इंजीनियर दीपक ग्राम भीटी खोरिया में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस के लिए मिट्टी निकलवा रहे थे। इस दौरान गांव के झारखंडी पाण्डेय, राहुल पाण्डेय, श्री निवास पाण्डेय, राजकुमार पाण्डेय ने कार्य को बीच में ही रोककर दीपक व भूमि मालिक रोशन पर असलहे के बट से जानलेवा हमला कर दिया। इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.