Move to Jagran APP

सर, मैंने अपना बिजली मीटर धीमा कराया है Gorakhpur News

एक्सईएन वाइएन राम ने बताया कि बिजली मीटर से की गई छेड़छाड़ की उपभोक्ता लिखित घोषणा कर दें तो उनके खिलाफ एफआइआर नहीं कराई जाएगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 12:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 12:00 PM (IST)
सर, मैंने अपना बिजली मीटर धीमा कराया है Gorakhpur News
सर, मैंने अपना बिजली मीटर धीमा कराया है Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बिजली निगम के छापामार अभियान का असर दिखने लगा है। पहली बार चार उपभोक्ताओं ने शंट लगाकर बिजली मीटर धीमा कराने की बात स्वीकार की है। बक्शीपुर खंड क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) से मुलाकात कर चोरी की बात कबूली। इन उपभोक्ताओं से तीन महीने में बिजली उपभोग और मीटर की राशि जमा कराया जाएगा। उपभोक्ताओं का नाम और पता भी गोपनीय रखा गया है।

loksabha election banner

इनके खिलाफ नहीं होगी एफआइआर

नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय के एक्सईएन वाइएन राम ने बताया कि बिजली मीटर से की गई छेड़छाड़ की उपभोक्ता लिखित घोषणा कर दें तो उनके खिलाफ एफआइआर नहीं कराई जाएगी। घरेलू कनेक्शन पर तीन महीने और कामर्शियल कनेक्शन पर छह महीने का राजस्व निर्धारण और मीटर की कीमत जमा कर मीटर बदल दिया जाएगा।

बकाये में कटे 82 कनेक्शन

बक्शीपुर के तिवारीपुर में एक्सईएन वाइएन राम के नेतृत्व में एसडीओ आरके सिंह, सूरजकुंड के अवर अभियंता सुनील यादव, मुकेश पटेल ने बकायेदारों के खिलाफ शुक्रवार को अभियान चलाया। बकाये में 82 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। एक उपभोक्ता के मीटर में शंट मिला और 11 उपभोक्ता स्वीकृत भार से ज्यादा बिजली का उपभोग करते मिले।

25 सौ बकायेदारों को नोटिस

बिजली निगम ने बकायेदारों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को बक्शीपुर खंड क्षेत्र के 25 सौ से ज्यादा बकायेदारों को नोटिस भेजना शुरू किया गया। लाल पर्ची पर बकायेदारों का नाम, पता, कनेक्शन नंबर, मोबाइल नंबर, फीडर नंबर, बकाये की राशि आदि की जानकारी दी गई है। यह भी बताया गया है कि 31 जनवरी तक आसान किस्त योजना में पंजीकरण कराने पर सरचार्ज के रूप में उनके कितने रुपये माफ हो जाएंगे। साथ ही बताया जा रहा है कि पंजीकरण न कराने पर आरसी जारी की जाएगी।

बिजली के तार पर गिरी पेड़ की शाखा, आपूॢत बाधित

बड़हलगंज विकास खंड के बड़हलगंज-बरहज रामजानकी मार्ग स्थित डेरवा चौराहे के पूरब पेड़ की शाखा बिजली के तार पर गिर गई। लगभग आधे घंटे बाद शाखा को काटकर हटाया गया तो आवागमन बहाल हो सका, लेकिन डेरवा गांव के लगभग डेढ़ दर्जन घरों की आपूॢत बाधित हो गई। सुबह अचानक चिलबिल के पेड़ की शाखा टूटकर तार पर गिर गई, जिससे तत्काल आपूर्ति बाधित हो गई और रामजानकी मार्ग पर आवागमन बंद हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे फारेस्ट गार्ड बबलू ने पहले उपकेंद्र से विद्युत आपूर्ति ठप कराया और उसके बाद ग्रामीणों की मदद से शाखा को काटकर सड़क से हटवाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.