Move to Jagran APP

हैवान पति पर शांति भंग का मुकदमा, बिगड़े कप्तान तब सक्रिय हुए कोतवाल Gorakhpur News

उसने अपनी पत्‍‌नी को जलते हुए प्रेस से जलाया। पुलिस उसपर शांतिभंग का मुकदमा कायम कर दिया। तब एसपी खुद पहुंचे।

By Edited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 01:35 PM (IST)
हैवान पति पर शांति भंग का मुकदमा, बिगड़े कप्तान तब सक्रिय हुए कोतवाल Gorakhpur News
हैवान पति पर शांति भंग का मुकदमा, बिगड़े कप्तान तब सक्रिय हुए कोतवाल Gorakhpur News
गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले के मझौलीराज उपनगर में दहेज के लिए एक विवाहिता को पहले बल्ले से पीटने और फिर प्रेस से दागने के मामले में आरोपितों पर अब शिकंजा कसने लगा है। एसपी डा.श्रीपति मिश्र व अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल ने रात जिला अस्पताल पहुंचे और पीड़िता का दर्द साझा करने के साथ ही उसका बयान भी लिया। एसपी के आदेश पर पुलिस ने हैवान पति समेत तीन के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।
साथ ही पुलिस अब आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। हालांकि देर शाम तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। मांग रहा था दो लाख रुपये, न देने पर बन गया हैवान देवरिया जिले के लार उपनगर निवासी नुदरत खातून का निकाह मझौलीराज के अलीनगर मोहल्ले में जावेद खान से हुई है। नुदरत खातून से दो बेटे व एक बेटी है। शुक्रवार को पति जावेद पत्‍‌नी नुदरत से दो लाख रुपये की मांग करने लगा। बोला अपने बाप से मांग कर लाओ। विरोध करने पर जावेद ने नुदरत की पिटाई की और फिर प्रेस से उसे दाग दिया। गंभीर रूप से घायल नुदरत को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
हैवान पति को बचाने में लगी रही कोतवाली पुलिस इतनी बेरहमी से पत्‍‌नी को मारने और जलते प्रेस से शरीर पर जगह-जगह जलाने वाले हैवान पति जावेद को बचाने के लिए पुलिस ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। लिहाजा कोतवाली पुलिस ने जावेद का शांतिभंग में चालान कर दिया। कोतवाल की इस घिनौनी करतूत की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक श्रीपति ने खुद संज्ञान लिया और रविवार की रात पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र व एएसपी अस्पताल पहुंचे और नुदरत के दुख को सुना। उसके बाद वह कोतवाल पर बिगड़ गए।
अधिकारियों की फटकार के बाद इस मामले में कोतवाली पुलिस ने नुदरत की तहरीर पर पति जावेद, सास समेत तीन के खिलाफ हत्या के प्रयास, दहेज उत्पीड़न, मारपीट व धमकी का मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि सलेमपुर पुलिस को आरोपितों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.