Move to Jagran APP

दूल्‍हन बन प्रेमी के घर पहुंची युवती, स्‍वजन ने बुलाई पुलिस- जाने फिर क्‍या हुआ

चौरीचौरा इलाके के युवक से कोर्ट मैरिज करने वाली युवती 15 जनवरी की सुबह बहू बनकर उसके घर पहुंच गई। स्वजन के सूचना देने पर पहुंची चौरीचौरा पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि युवक और युवती बालिग है। जिसके बाद दोनों को थाने लाया गया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 11:38 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 09:58 AM (IST)
दूल्‍हन बन प्रेमी के घर पहुंची युवती, स्‍वजन ने बुलाई पुलिस- जाने फिर क्‍या हुआ
दूल्‍हन बन प्रेमी के घर पहुंची युवती, स्‍वजन ने बुलाई पुलिस- जाने फिर क्‍या हुआ। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। चौरीचौरा इलाके के युवक से कोर्ट मैरिज करने वाली युवती 15 जनवरी की सुबह बहू बनकर उसके घर पहुंच गई। स्वजन के सूचना देने पर पहुंची चौरीचौरा पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि युवक और युवती बालिग है। जिसके बाद दोनों को थाने लाया गया।कोर्ट मैरिज का कागजात देखने के बाद थानेदार ने उन्हें घर भेज दिया।

loksabha election banner

दो साल से था प्रेम संबंध

युवती का प्रेम संबंध पिछले दो साल से गांव के रहने वाले युवक से चल रहा था। नजदीकी बढ़ने पर दोनों ने छह माह पहले कोर्ट मैरिज कर लिया। लेकिन दोनों अपने घर रहते थे। स्वजन को इसकी जानकारी नहीं थी। युवती ने बीटीसी किया है जबकि युवक पेंट-पालिस का काम करता है। 15 जनवरी को सुबह युवती अपने प्रेमी के घर रहने के लिए पहुंच गई। इसकी जानकारी होने पर युवती के घर वाले नाराज हो गए और इसका विरोध करने लगे।

थाने में पहुंचा मामला

वह नहीं चाहते थे कि उनके घर की बेटी किसी दूसरी बिरादरी के घर जाए। मामला चौरीचौरा थाने पहुंचा जहां दोनों परिवारों की मौजूदगी में कोर्ट मैरिज और दोनों के उम्र को देखा गया। प्रेमी युगल बालिग पाए गए।कोर्ट मैरिज का प्रमाण पत्र देखने के बाद पुलिस ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया।इसके बाद प्रेमी अपनी प्रेमिका को लेकर घर चला गया।

दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

दुष्कर्म के आरोपित युवक को झंगहा पुलिस ने 15 जनवरी को सुबह मोतीराम अड्डा चौराहा के पास गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। डुमरैला गांव के रहने वाले लालू उर्फ इजहार अली ने 29 दिसंबर को क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली किशोरी को अगवा कर लिया था। किशोरी के दादी की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही थी। 15 जनवरी को सुबह पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके चंगुल से किशोरी को मुक्त कराया।प्रभारी निरीक्षक झंगहा संतोष अवस्थी ने बताया कि पीडि़त के बयान के आधार पर मुकदमे में दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट की धारा बढ़ाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.