Move to Jagran APP

मांगें पूरी नहीं होने पर 27 को विधानसभा का घेराव करेंगे लेखपाल Gorakhpur News

लेखपालों के आंदोलन के कारण जरूरतमंद लोग काफी परेशान हैं। न तो आय प्रमाण पत्र बन पा रहा है और न ही जाति प्रमाण पत्र बन रहा है। खेती-बारी से जुड़े कागज लेने के लिए भी परेशानी है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 08:44 AM (IST)
मांगें पूरी नहीं होने पर 27 को विधानसभा का घेराव करेंगे लेखपाल Gorakhpur News
मांगें पूरी नहीं होने पर 27 को विधानसभा का घेराव करेंगे लेखपाल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। आठ सूत्रीय मांगों को लेखपाल संघ के पदाधिकारी लगातार तीसरे दिन कार्य बहिष्कार पर रहे। संघ के जिला मंत्री ने बताया कि प्रथम चरण के आंदोलन में लेखपालों द्वारा 172 अतिरिक्त क्षेत्रों के राजस्व अभिलेख को तहसील में जमाकर आंदोलन की शुरुआत हुई।

loksabha election banner

लेखापालों ने रक्‍तदान भी किया

दूसरे चरण में आठ सूत्रीय मांगों के समर्थन में लेखपालों द्वारा रक्तदान कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने का प्रयास किया। तीसरे चरण के आंदोलन में मोटरसाइकिल रैली निकाल शासन तक अपनी बात पहुंचाई गयी। इसी तरह 10 से 12 दिसंबर तक आंदोलन किया गया।

मांगे न मानने पर आंदालन यथावत

अगर सरकार मांगें नहीं मानती है तो 26 दिसंबर तक आंदोलन को बढ़ाया जाएगा। यदि सरकार फिर मांगों को अनसुना करती है तो 27 को विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

15616 आवेदन लंबित

लेखपालों के आंदोलन से जनपद में आय, जाति व निवास के कुल 15616 आवेदन लंबित हैं। इसी तरह आइजीआरएस के 923 एवं मुख्यमंत्री संदर्भ के 104 मामले लंबित पड़े हैं। इसके अलावा शासन संदर्भ के 82 व आयुक्त संदर्भ के 114 मामले लंबित पड़े हैं।

जरूरतमंद परेशान

लेखपालों के आंदोलन के कारण जरूरतमंद लोग काफी परेशान हैं। न तो आय प्रमाण पत्र बन पा रहा है और न ही जाति प्रमाण पत्र बन रहा है। इसके अलावा खेती-बारी से जुड़े कागज लेने के लिए भी लोग परेशान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.