Move to Jagran APP

बकाया पैसा मांगने गए मनबढों ने चार दिन में दो बार की अधेड़ की पिटाई, मौत

संतकबीरनगर जिले के महुली थाना क्षेत्र के ग्राम सगड़वा निवासी एक व्यक्ति की गांव के ही दूसरे समुदाय के लोगों ने इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। मृतक अपनी जमीन के बैनामा का रुपया मांगने गया था। मनबढों ने नौ नवंबर की पिटाई की थी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 12:12 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 12:12 PM (IST)
बकाया पैसा मांगने गए मनबढों ने चार दिन में दो बार की अधेड़ की पिटाई, मौत
लेनदेन के ि‍विवाद में अधेड की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीरनगर जिले के महुली थाना क्षेत्र के ग्राम सगड़वा निवासी एक व्यक्ति की गांव के ही दूसरे समुदाय के लोगों ने इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। मृतक अपनी जमीन के बैनामा का रुपया मांगने गया था। मनबढों ने नौ नवंबर की पिटाई की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे अराजकतत्वो का मनोबल बढ़ता गया और वह नौ नवंबर को उसे दोबार मौत के घाट उतार दिये।

loksabha election banner

थाने के बगल में ही की थी पिटाई

मौत के बाद पुलिस ने अनन-फानन मृतक के स्वजन से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया। महुली थाना क्षेत्र के ग्राम सगडवा निवासी सुधीर मिश्रा ने गांव के ही दूसरे समुदाय के लोगों को एक माह पूर्व अपनी जमीन बैनाम की थी। बकाया पैसा ना मिलने पर वह जमीन रजिस्ट्री कराने वाले लोगों से पैसा मांग रहे थे । इस बात से नाराज होकर उक्त लोगों द्वारा सुधीर मिश्रा को नौ नवंबर को थाने के बगल में ही पिटाई की गई थी।

पुलिस ने रफादफा करा दिया था मामला

सुधीर ने मनबढों के पीटने की शिकायत थाने में की थी लेकिन पुलिस ने महुली थाने पंचायत कर मामला रफादफा करा दिया था। 12 नवंबर को मनबढों ने थाने के निकट ही सुधीर मिश्रा को दोबारा पीट दिया। इससे वह गंभीर रुप से घायल हो । स्वजन को जब इसकी जानकारी हुई तो इलाज के बाद वह उन्हे घर लेकर चले आये। देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

गांव में व्‍याप्‍त है तनाव

13 नवंबर को सुबह घटना की जानकारी मिलने पर गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पर पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुट गए। पुलिस द्वारा आरोपितों के घर पर दबिश दी गई लेकिन वह मौके से फरार मिले। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि घटना की तहरीर अभी नहीं मिली है तहरीर मिलने पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.