Move to Jagran APP

वाहन लुटेरों के गैंग ने की थी व्यापारी बृजेश की हत्या, तीन गिरफ्तार

पिपराइच के समदारखुर्द निवासी व्यापारी बृजेश विश्वकर्मा की हत्या वाहन लुटेरों के गैंग ने की थी। घटना में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद 24 दिसंबर को पुलिस ने इसका पर्दाफाश किया। पुलिस ने हत्यारोपितों के पास से तीन बाइक व अन्‍य सामान बरामद किया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 04:23 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 04:23 PM (IST)
वाहन लुटेरों के गैंग ने की थी व्यापारी बृजेश की हत्या, तीन गिरफ्तार
वाहन लुटेरों के गैंग ने की थी व्यापारी बृजेश की हत्या, तीन गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पिपराइच के समदारखुर्द निवासी व्यापारी बृजेश विश्वकर्मा की हत्या वाहन लुटेरों के गैंग ने की थी। घटना में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद 24 दिसंबर को पुलिस ने इसका पर्दाफाश किया। पुलिस ने हत्यारोपितों के पास से तीन बाइक, चार मोबाइल, फोन, पर्स व आधार कार्ड बरामद किया है। घटना में शामिल एक आरोपित महराजगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीन आरोपित फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

11 जुलाई को हुई थी व्‍यापारी की हत्‍या

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने 24 दिसंबर की शाम पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 11 जुलाई की रात में बृजेश गुलरिहा क्षेत्र में रहने वाले दोस्त के घर दावत में गए थे। रात में लौटते समय बदमाशों ने हत्या कर स्कूटी, मोबाइल व पर्स लूट लिया था। बड़े भाई उमेश की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पिपराइच पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम घटना का पर्दाफाश में लगी थी।

मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए बदमाश

24 दिसंबर की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच व पिपराइच थाने की पुलिस ने समदार खुर्द सवहिया टोला मोड़ पर घेराबंदी कर तीन आरोपितों को पकड़ लिया। उनकी पहचान महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के बसडीला निवासी आकाश गुप्ता, बभनौली निवासी समीर अली और बभनौली बुजुर्ग निवासी साजिद के रूप में हुई। पूछताछ में तीनों ने बताया कि 11 जुलाई की रात स्कूटी और मोबाइल लूटने के लिए उन्होंने बृजेश को रोका था।

लूट का विरोध करने पर की थी हत्‍या

लूट का विरोध करने की वजह से सिर पर राड से हमला कर दिए थे और लूट कर फरार हो गए। घटना में सात लोग शामिल थे।जिसमें एक अारोपित बभनौली निवासी सलामत अली को महराजगंज कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को आम्र्स एक्ट में जेल भेजा है।वारदात में शामिल रहे बभनौली बुजुर्ग निवासी अजय राजभर, जहीर अंसारी और निजौरा खुर्द निवासी सद्दाम हुसैन की तलाश चल रही है।

पर्दाफाश में महराजगंज पुलिस बनी मददगार

30 अक्टूबर को महराजगंज जिले के कोतवाली थाना प्रभारी रवि राय ने बृजेश विश्वकर्मा की लूटी गई स्कूटी को बरामद की थी। वाहन पर नंबर प्लेट न नहीं था।चेसिस नंबर के जरिए छानबीन करने पर पता चला कि बरामद हुई स्कूटी बृजेश विश्वकर्मा की है।जिसके बाद छानबीन में जुटी महराजगंज कोतवाली पुलिस ने वारदात में शामिल सलामत अली को तमंचा के साथ दबोच लिया।पूछताछ करने पर घटना का बृजेश हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया।

पांच माह में 20 से ज्यादा लोगों से हुई पूछताछ

बृजेश विश्वकर्मा हत्याकांड की छानबीन कर रही पिपराइच पुलिस ने पांच माह में 20 से ज्यादा लोगों को थाने लाकर पूछताछ की।बृजेश के साथ दावत में शामिल हुए लोगों से 15 दिन तक पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की थी। लेकिन कोई साक्ष्य न होने पर छोड़ दिया गया।जिनके ऊपर परिवार के लोगों ने संदेह जताया पुलिस ने उन्हें भी थाने बुलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.