Move to Jagran APP

कतार तोड़ आगे निकलने का कर रहे थे प्रयास, पुलिस ने कर दी कार्रवाई

ट्रकों को कतार से निकाल आगे करने के खेल पर पुलिस सख्त हो गई है। यातायात नियम तोड़ने वालों दो ट्रक को पुलिस ने चालान कर एक से पांच हजार व दूसरे से 13 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 05:30 PM (IST)
कतार तोड़ आगे निकलने का कर रहे थे प्रयास, पुलिस ने कर दी कार्रवाई
सोनौली काली मंदिर के पास कतार से आगे आई ट्रक का चालान काटते चौकी प्रभारी स्वतंत्र कुमार सिंह । जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर नौतनवां से सोनौली के बीच लगे ट्रक की कतार में से ट्रकों को कतार से निकाल आगे करने के खेल पर पुलिस सख्त हो गई है। बीते दो दिन में कतार से निकल यातायात नियम तोड़ने वालों दो ट्रक को पुलिस ने चालान कर एक से पांच हजार व दूसरे से 13 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है। दोनों ट्रकें सोनौली क्षेत्र में पकड़ी गईं। नौतनवां से सोनौली के बीच छपवा चौराहा, बनैलिया मंदिर चौराहा, कुनसेरवा चौराहा व कोतवाली गेट चौराहा पर पुलिस के पिकेट भी लगा दी गई है, जिससे यातायात नियम तोड़ राजमार्ग को खतरनाक बनाने वाले मालवाहक ट्रकों पर शिकंजा कसा जा सके।

loksabha election banner

सक्रिय दर्जनों दलालों को चिन्हित करने में जुटी पुलिस

ट्रकों को कतार से आगे निकालने का खेल स्थानीय क्षेत्र में कटिंग के खेल के नाम से चर्चित हो चुका है, जिसे अंजाम देने के लिए दर्जनों नौतनवां व सोनौली के रहने वाले दलाल सक्रिय हो गए हैं। सोनौली इंस्पेक्टर शशांक शेखर का कहना है कि शीघ्र ही दलालों को पकड़ कर जेल भेजा जाएगा।

रात में भारी पैमाने पर चलता है कटिंग का खेल

शाम ढलते ही कटिंग का खेल भारी पैमाने पर चलता है। इस खेल में पुलिसकर्मियों के भी शामिल की चर्चा है। भोर तक यह सिलसिला जारी रहता है। जिससे रात में नौतनवा से लेकर सोनौली तक का राजमार्ग खतरनाक हो जाता है।

आगे बढ़ने वाले ट्रकों पर कार्रवाई के लिए लगाई गई पिकेट

नौतनवां के पुलिस क्षेत्राधिकारी कोमल प्रसाद मिश्र ने कहा कि कतार से निकाल विपरीत सड़क लेन से आगे बढ़ने वाले ट्रकों पर कार्रवाई के लिए पुलिस पिकेट लगाई गई है। यातायात नियम तोडऩे वाले दो ट्रकों को पकड़ कर चालान किया गया है। यह कार्रवाई जारी रहेगी।

इनामी आरोपित गिरफ्तार

चौक थाने की पुलिस ने गोवध अधिनियम में वांछित और 15 हजार रुपये के इनामी आरोपित नबी हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है। चौक थानेदार अमरेंद्र कन्नौजिया ने बताया कि आरोपित के खिलाफ छह मुकदमे पंजीकृत हैं। इनाम घोषित होने के बाद आरोपित की गिरफ्तारी का प्रयास लंबे समय से किया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.