Move to Jagran APP

लाकडाउन में बंद अस्‍पताल में अपराधियों ने करा लिया 'इलाज', डाक्‍टर ने दर्ज कराया मुकदमा Gorakhpur News

गोरखपुर में डाक्टर के पैड का दुरुपयोग कर मुकदमा में साक्ष्य के तौर पर इस्तेमाल किए जाने का मामला सामने आया है। डाक्टर ने इस्तेमाल करने वाले युवक और उसके सहयोगियों के खिलाफ कैंट थाने में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज कराया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 11:34 AM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 12:01 AM (IST)
लाकडाउन में बंद अस्‍पताल में अपराधियों ने करा लिया 'इलाज', डाक्‍टर ने दर्ज कराया मुकदमा  Gorakhpur News
डाक्‍टर ने अपने पैड का दुरुपयोग करने का मुकदमा दर्ज कराया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। डाक्टर के पैड का दुरुपयोग कर मुकदमा में साक्ष्य के तौर पर इस्तेमाल किए जाने का मामला सामने आया है। डाक्टर ने इस्तेमाल करने वाले युवक और उसके सहयोगियों के खिलाफ कैंट थाने में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज कराया है।

prime article banner

पैड का दुरुपयोग करने पर डाक्टर ने दर्ज कराया मुकदमा

गांधी गली स्थित बद्रिका हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर चलाने वाले डाक्टर सौरभ श्रीवास्तव ने एडीजी जोन दावा शेरपा को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि अंधियारीबाग के रहने वाले राजीव श्रीवास्तव ने अस्पताल के नाम से फर्जी पर्ची व डिस्चार्ज कार्ड बनवाया है। जिसका इस्तेमाल वर्ष 2019 में दर्ज हुए बलवा, जानलेवा हमला और मारपीट करने के मुकदमे की विवेचना में की है। इस साजिश में मुकदमे की विवेचना करने वाले दारोगा भी शामिल है। कैंट पुलिस को इसकी जानकारी दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लाकडाउन से ही उनका हास्पिटल बंद है।  कूटरचित दस्तावेज का इस्तेमाल कर उनकी छवि को धूमिल किया गया।

एडीजी के आदेश पर कैंट पुलिस ने की कार्रवाई, शुरू हुई जांच

सीओ कैंट सुमित शुक्ल ने बताया कि राजीव और उसके अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। विवेचना में इस्तेमाल पर्ची व पैड की स'चाई जानने के लिए फारेंङ्क्षसक जांच कराई जाएगी।

नर्सिंग होम संचालक के भाई पर संदेह, एक हिरासत में

बेलीपार थाना क्षेत्र के मलांव स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में चोरी के प्रयास को लेकर रविवार को पुलिस ने झंगहा थाना क्षेत्र के मोतीराम अड्डा स्थित कई नर्सिंग होमों पर दबिश दी है। पुलिस को सूचना मिली है कि एक चलायमान गिरोह जिले में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। इसमें एक नर्सिंग होम संचालक का भाई भी शामिल है। पुलिस ने मोतीराम अड्डा कस्बे से एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है। एक कार भी पुलिस ने कब्जे में लिया है। शुक्रवार रात चोरों के एक गिरोह ने भारतीय स्टेट बैंक की मलांव शाखा में धावा बोलकर चोरी की कोशिश की। वह हथौड़ी व सब्बल के सहारे चैनल गेट का ताला तोड़कर भीतर दाखिल हुए। वह वहां करीब दो घंटे तक बैंक का लाकर तोडऩे का प्रयास करते रहे, लेकिन सफल नहीं हो सके।

पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि चोरों का एक गिरोह बैंक व बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को निशाना बनाता है। गिरोह में मोतीराम अड्डा स्थित एक नर्सिंग होम संचालक का भाई भी शामिल है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए झंगहा थाना पुलिस ने रविवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा की अगुवाई में कई नर्सिंग होमों पर दबिश दी। वहां से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। एक कार को भी कब्जे में लिया है। पुलिस इसके अलावा भी इर्द-गिर्द क्षेत्र के नर्सिंग होमों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि पुलिस अभी इसमें स्पष्ट रूप से कुछ कह नहीं रही है। प्रभारी निरीक्षक बेलीपार उपेंद्र मिश्रा का कहना है कि चोरी के प्रयास को लेकर छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में चोरों ने अपना चेहरा ढक रखा है। इससे उनकी पहचान कठिन है। लेकिन वह जल्द पकड़े जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.