Move to Jagran APP

चौबीस घण्टे बाद भी नही बदला गया जला ट्रांसफार्मर , आक्रोशित लोगों ने जेल बाईपास पर केयाप्रदर्शन

शाहपुर इलाके में जेल बाईपास रोड पर लेन पांच में रामजानकी मंदिर के पास लगा ट्रांसफार्मर जल गया था। कई बार कहने के बाद ट्रांसफार्मर बदला नहीं जा रहा था। कालोनी के लिए बिजली और पानी के बिना बेहाल हो गए थे।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 05:05 PM (IST)
चौबीस घण्टे बाद भी नही बदला गया जला ट्रांसफार्मर , आक्रोशित लोगों ने जेल बाईपास पर केयाप्रदर्शन
ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग को लेकर जाम लगाकर प्रदर्शनर करते लोग। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शाहपुर जेल बाई पास सड़क स्थित लेन पांच रामजानकी मंदिर मार्ग का ट्रांसफार्मर 25 सितंबर को सुबह 8 बजे जल गया । जिसे बदलवाने के लिए कालोनीवासी अवर अभियन्ता से लगायत अधिशाषी अभियंता तक से ही गुहार लगा रहे है । अधिकारियों के निष्क्रियता से कालोनीवासी 24 घण्टे से ज्यादा समय से बिना बिजली के रहने को मजबूर है ।

loksabha election banner

बिजली न होने से पानी की समस्‍या से जूझ रहे हैं लोग

जिस कारण पानी की गम्भीर समस्या बन गया है । आक्रोशित कालोनीवासियों ने 26‍ सितंबर को सुबह नौ बजे जेल बाई पास सड़क पर बैठ कर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी कर रहे है।

ट्रांसफार्मर बदलने की प्रकिया शुरू होने पर समाप्‍त हुआ प्रदर्शन 

सूचना पर पहुचे कांग्रेस नेता राहुल राणा सिंह प्रदर्शनकारियों के बीच बैठ कर उच्चाधिकारियों से बातचीत किया । प्रदर्शनकारी ट्रांसफार्मर बदलने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद ही प्रदर्शन समाप्त करने की बात कर रहे है । प्रदर्शन में मुख्य रूप से राहुल सिंह,उत्तम यादव,शिवम गिरी, सूरज, अक्षय मौर्या, सन्तोष गुप्ता, अभिषेक सिंह, वासुकी नाथ, कलमेश चौरसिया , इस्लाम ,रमाकांत सिंह व शशिभूषण कुमार सिन्हा सहित अन्य कालोनीवासी सम्मिलित रहे ।

लो वोल्‍टेज की समस्‍या से जूझते हैं कालोनीवासी

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि विधुत उपकेन्द्र पादरी बाजार के अवर अभियंता व उपखण्ड अधिकारी हमेशा टालमटोल की बातें कर रहे है । यहां लो वोल्टेज की भी समस्या बनी रहती है । समाचार लिखे जाने तक न ही कोई सक्षम अधिकारी प्रदर्शन स्थल पर पहुचा है और न ही ट्रांसफार्मर बदलने की प्रक्रिया शुरू हुआ है ।

मांगों को लेकर निकाला मशाल जुलूस 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर गोरखपुर इकाई की ओर से शनिवार का जिलाध्यक्ष डा. दिग्विजयनाथ पांडेय के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला गया। गोलघर स्थित इंदिरा तिराहे से शास्त्री चौक होते हुए मशाल जुलूस कलक्ट्रेट पहुंचा, जहां शिक्षकों ने जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह को 19 सूत्री ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित था। अपर जिलाधिकारी ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि उनका मांगपत्र मुख्यमंत्री तक पहुंचा दिया जाएगा। शास्त्री चौक पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान सरकार निश्चित रूप से न केवल शिक्षक समुदाय को अपितु समाज को भी दिशाविहीन करना चाहती है। शिक्षक ऐसा हरगिज नहीं होने देंगे। शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष राजेश धर दूबे ने कहा कि वर्तमान सरकार लोक कल्याण के भाव को भूलकर लोक व्यापार के अपने मंसूबे को पूरा करने में लगी हुई है। सभा का संचालन संयुक्त रुप से शिक्षक महासंघ के महामंत्री श्री श्रीधर मिश्र और उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री श्यामनारायण सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.