Move to Jagran APP

गोरखपुर के बदनाम अस्‍पताल में चल रहा था खेल, कर्मचारी की जमानत अर्जी खारिज Gorakhpur News

दीपू उपाध्याय दाउदपुर स्थित लोटस हास्पीटल एंड ट्रामा सेंटर में पार्टनरशिप में मेडिकल स्टोर चलाते हैं। 11 मार्च 2021 को एडीएम वित्त एवं राजस्व मेडिकल स्टोर की जांच करने पहुंचे थे। जांंंच में इंजेक्शन पर कीमत की जगह तीन हजार सात सौ रुपये का स्टीकर लगाया था।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 06:07 PM (IST)
गोरखपुर के बदनाम अस्‍पताल में चल रहा था खेल, कर्मचारी की जमानत अर्जी खारिज Gorakhpur News
कोर्ट से संबंधित मामले का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन

गोरखपुर, जेएनएन। अधिक मूल्य पर दवा बेचने के आरोपित दुकानदार दीपू उपाध्याय की जमानत अर्जी अपर सत्र न्यायाधीश प्रवीण कुमार सिंह ने खारिज कर दी है। अपराध की गंभीरता के आधार पर मंगलवार को अदालत ने जमानत अर्जी खारिज करने का फैसला सुनाया।

loksabha election banner

लोटस हास्पिटल से मरीजों को मिल रहा था 250 रुपये का इंजेक्‍शन तीन हजार में

तारामंडल रोड स्थित विवेकपुरम कालोनी, कजाकपुर निवासी दीपू उपाध्याय, दाउदपुर स्थित लोटस हास्पीटल एंड ट्रामा सेंटर में पार्टनरशिप में मेडिकल स्टोर चलाते हैं। 11 मार्च 2021 को एडीएम वित्त एवं राजस्व मेडिकल स्टोर की जांच करने पहुंचे थे। इस दौरान अस्पताल में भर्ती हाटा, कुशीनगर के रामरौली, टोला परारिया निवासी राजमती देवी ने उनसे शिकायत की कि मेडिकल स्टोर से पांच सौ से सात सौ का इंजेक्शन तीन हजार से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है। राजमती देवी ने सबूत के तौर पर एडीएम वित्त एवं राजस्व को मेडिकल स्टोर से खरीदा गया एक इंजेक्शन भी दिखाया।

इसलिए खारिज हुआ जमानत

इंजेक्शन पर कीमत की जगह तीन हजार सात सौ रुपये का स्टीकर लगाया था। स्टीकर हटाने पर उसकी वास्तविक कीमत 250 (एमआरपी) लिखी हुई थी। एडीएम वित्त एवं राजस्व के निर्देश पर अस्पताल पहुंचे फूड एंड ड्रग्स फार्मासिस्ट जय प्रकाश सिंह ने इस मामले में दीपू उपाध्याय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में आरोपित ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर अग्रिम जमानत की गुहार लगाई थी। इस पर सुनवाई के दौरान सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता धीरेंद्र जायसवाल और सौरभ श्रीवास्तव ने अदालत में अभियोजन का पक्ष रखते हुए जमानत अर्जी के विरोध में दलील पेश की। बचाव पक्ष का भी तर्क सुनने के बाद अदालत ने जमानत अर्जी नामंजूर किए जाने का फैसला सुनाया।

सड़क हादसे में बाइक सवार घायल

चौरीचौरा इलाके में रामूडीहा गांव के पास सोमवार की रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से सत्येंद्र (38) घायल हो गए। सोनबरसा बाजार निवासी सत्येंद्र रात में बाइक से हाटा, कुशीनगर जा रहे थे। रामूडीहा गांव के पास फोरलेन पर किसी वाहन की चपेट में आकर घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.