Move to Jagran APP

बेटी से दुष्कर्म करने वाले को गोली से उड़ाने के बाद प‍िता ने पुल‍िस से पूछा- ज‍िसे गोली मारी वह 'वही' है न ?

गोरखपुर में बेटी से दुष्‍कर्म करने वाले आरोप‍ित को फौजी ने भरी कचहरी में गोली से उड़ा द‍िया। दुष्‍कर्म के आरोप‍ित की हत्‍या के बाद जेल जाते समय फौजी के चेहरे पर श‍िकन तक नहीं थी। पुल‍िस ने उसे जेल भेज द‍िया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:34 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:15 AM (IST)
बेटी से दुष्कर्म करने वाले को गोली से उड़ाने के बाद प‍िता ने पुल‍िस से पूछा- ज‍िसे गोली मारी वह 'वही' है न ?
गोरखपुर में एक फौजी ने अपनी बैटी से दुष्‍कर्म करने वाले आरोप‍ित की गोली मारकर हत्‍या कर दी।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नाबालिग बेटी के अपहरण और दुष्कर्म के आरोपित दिलशाद की हत्या में आरोपित पूर्व सैनिक को रिमांड मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पूर्व सैनिक के चेहरे पर घटना को लेकर कोई शिकन नहीं थी। रात में पूछताछ करने पहुंचे अधिकारियों से वह पूछ रहा था कि मरने वाले दिलशाद ही है न कोई दूसरा तो नहीं। पुष्टि होने के बाद सकून से लाकअप में सोया। इस हत्‍याकांड की चर्चा पूरे शहर में हो रही है।

loksabha election banner

मुकदमे की पैरवी करने आया था गोरखपुर

मुजफ्फरपुर, सकरा के विधिपुर, भरवारी निवासी मोहम्मद ताहीर रात में 12 बजे रिश्तेदारों के साथ कैंट थाने पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक को तहरीर देकर बताया कि उनका बेटा दिलशाद मुकदमे की पैरवी में गोरखपुर कचहरी आया था। पार्किंग के पास पूर्व सैनिक ने गोली मारकर हत्या कर दी। तहरीर के आधार पर कैंट पुलिस ने असलहे के साथ पकड़े गए आरोपित के खिलाफ हत्या व आम्र्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया। रात में पुलिस अधिकारी पूछताछ करने थाने पहुंचे ने आरोपित उनसे पूछने लगा कि साहब दिलशाद ही मरा है न। गलतफहमी में किसी दूसरे को तो गोली नहीं लग गई।

दिलशाद के मरने की पुष्टि होने पर उसने वारदात को अंजाम देने की वजह बताई। आरोपित ने कहा कि जमानत पर छूटने के बाद दिलशाद उनकी बेटी के पास फोन करके अपने पास आने का दबाव बना रहा था। बात न मानने पर उनके मोबाइल पर बेटी के साथ का आपत्तिजनक फोटो व वीडियो भेज रहा था। जिसकी वजह से पूरा परिवार परेशान हो गया था। प्रभारी निरीक्षक कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि घटनास्थल पर एक जिंदा कारतूस, दो खोखा मिला। आरोपित के कब्जे से मिली लाइसेंसी पिस्टल की मैग्जीन में पांच गोली थी।दोपहर बाद उसे रिमांड मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

यह है मामला

मुजफ्फरपुर का रहने वाला दिलशाद बड़हलगंज में पूर्व सैनिक के घर के सामने पंचर की दुकान चलाता था। 11 फरवरी को उसने पूर्व सैनिक की नाबालिग की बेटी का अपहरण कर लिया। मुकदमा दर्ज कर बड़हलगंज पुलिस ने 26 फरवरी को उसे हैदराबाद में गिरफ्तार कर लिया। पीडि़त के बयान के आधार पर मुकदमे में दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट की धारा बढ़ाने के बाद दिलशाद को जेल भेज दिया।एक माह पहले जमानत पर छूटने के बाद शुक्रवार को वह मुजफ्फरपुर से कचहरी में पेशी पर आया था। जहां पार्किंग के पास पूर्व सैनिक ने गोली मारकर हत्या कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.