Move to Jagran APP

गोरखपुर में घुसे लश्‍कर के आतंकी, खुफ‍िया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट Gorakhpur News

गोरखपुर में आतंकियों के घुसने की खुफ‍िया एजेंसियों ने पुलिए को सूचना दी है। इस सूचना के बाद गोरखपुर के एसएसपी ने पुलिस विभाग के अफसरों को पत्र जारी कर अलर्ट किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 12:23 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 10:11 AM (IST)
गोरखपुर में घुसे लश्‍कर के आतंकी, खुफ‍िया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट Gorakhpur News
गोरखपुर में घुसे लश्‍कर के आतंकी, खुफ‍िया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट Gorakhpur News

गोरखपुर, नवनीत प्रकाश त्रिपाठी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजिले गोरखपुर में आतंकियों के घुसने की खबर है। खुफ‍िया एजेंसियों ने पुलिस को इस संबंध में सूचना दी है। इस सूचना के बाद गोरखपुर के एसएसपी ने पुलिस विभाग के अफसरों को पत्र जारी कर अलर्ट किया है।

loksabha election banner

स्‍लीपिंग सेल के आतंकियों ने की लोगों से मुलाकात

खुफि‍या एजेंसियों की तरफ से इस संबंध में भेजे गए पत्र के मुताबिक लश्‍कर-ए-तैयबा के स्‍लीपिंग माड्यूल ने इस वर्ष मार्च में गोरखपुर सहित कई शहरों की रेकी की थी। आतं‍कियों द्वारा इस दौरान गोरखपुर में कई लोगों से मुलाकात की बात का उल्‍लेख भी खुफि‍या एजेंसियों ने पत्र में किया है।

एसएसपी ने लिखा पत्र

एजेंसियों से पत्र मिलने के बाद गोरखपुर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्‍ता ने सभी अपर पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, जिले के सभी थानेदारों और स्‍थानीय अभिसूचना इकाई को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। एसएसपी ने पुलिस अफसरों को संदिग्‍धों पर नजर रखने और लगातार जांच अभियान चलाने की हिदायत भी दी है।

गोरखपुर में हो चुके हैं सीरियल ब्‍लास्‍ट

गोरखपुर में 22 मई 2007 को सीरियल ब्‍लास्‍ट हो चुके हैं। शहर के बीचों-बीच गोलघर में हुए इस ब्‍लास्‍ट में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। इस घटना में भी लश्‍कर के आतंकियों के शामिल होने की बात सामने आई थी। बाद में इस घटना में शामिल तीन आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। इन आतंकियों ने गोरखपुर के अलावा वाराणसी और उत्‍तर प्रदेश के तीन शहरों की कचहरियों में ब्‍लास्‍ट की बात को स्‍वीकार की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.