Move to Jagran APP

पुलिस चौकी पर पथराव के मामले में दस लोग गिरफ्तार Gorakhpur News

बेलघाट के कूरी बाजार में डीजे बजाने से मना करने पर उग्र लोगों ने सोमवार की रात पुलिस चौकी पर पथराव किया था।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 05:07 PM (IST)
पुलिस चौकी पर पथराव के मामले में दस लोग गिरफ्तार Gorakhpur News
पुलिस चौकी पर पथराव के मामले में दस लोग गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बेलघाट थाना क्षेत्र के कूरी बाजार में सोमवार की रात पुलिस चौकी पर पथराव प्रकरण में 21 नामजद समेत 81 आरोपितों पर केस दर्ज किया गया है। इनमें से पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों को कोर्ट ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

एसपी साउथ विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि चौकी प्रभारी कूरी बाजार केके सिंह की तहरीर पर दर्ज मुकदमे में अजय, रंजीत, मनोज, पिंटू, बैजनाथ, राजू, सतीश, राजाराम समेत 10 आरोपित जेल भेजे गए हैं। अज्ञात हमलावरों की पहचान कराई जा रही है। शीघ्र ही सभी फरार आरोपितों की गिरफ्तारी हो जाएगी। बेलघाट के कूरी बाजार में डीजे बजाने से मना करने पर उग्र लोगों ने सोमवार की रात पुलिस चौकी पर पथराव किया था। कमरा अंदर से बंदकर पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से खुद को बचाया था। बाद में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे बेलघाट थानेदार ने पथराव करने के आरोप में कई ग्रामीणों को हिरासत में लिया था।

मुंडन समारोह में देर रात बज रहा था डीजे

कूरी बाजार निवासी रामचंद्र के घर मुंडन समारोह में सोमवार की रात डीजे बज रहा था। 10 बजे के आसपास गश्त पर निकले चौकी प्रभारी डीजे बंद करने की बात कह वापस लौट गए। आधे घंटे बाद भी जब डीजे बंद नहीं हुआ, तो दोबारा पहुंचे चौकी प्रभारी ने डीजे बंद करा दिया और एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पुलिस चौकी पर आ गए। इससे उग्र होकर 10-12 की संख्या में लोग पुलिस चौकी पहुंचे और हिरासत में लिए गए व्यक्ति को छोडऩे का दबाव बनाने लगे। चौकी प्रभारी तैयार नहीं हुए, तो लोगों पथराव कर दिया था।

ग्रामीणों ने विधायक से की पुलिसिया ज्यादती की शिकायत

खजनी के विधायक संत प्रसाद मंगलवार को कूरी बाजार पहुंचे और ग्रामीणों से पुलिस चौकी पर पथराव का कारण पूछा। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर ज्यादती का आरोप लगाया। कूरी बाजार के ग्रामीणों ने कहा कि सोमवार की रात करीब 12 बजे बेलघाट थाने की पुलिस ने दो दर्जन घरों में तोडफ़ोड़ की। महिलाओं को लाठी-डंडे से पीटा। विधायक ने ग्रामीणों को न्याय का भरोसा दिलाया और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से फोन पर वार्ता कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी विपुल कुमार श्रीवास्तव भी घटनास्थल पर पहुंचे और पीडि़त महिलाओं का बयान लिया। एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्‍तव का कहना है कि कूरी बाजार में निर्दोष ग्रामीणों के साथ पुलिस की ज्यादती की जांच सीओ गोला को सौंपी गई है। जांच में ग्रामीणों के आरोपों की पुष्टि होने पर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.