Move to Jagran APP

फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोंक सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

कुशीनगर के कद्दावर कांग्रेसी नेता पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन के भाजपा में जाने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के चुनाव क्षेत्र को लेकर चर्चा तेज हो गई है चनऊ और कुशवाहा मतदाता बहुल फाजिलनगर क्षेत्र को मौर्य के लिए सर्वाधिक सुरक्षित माना जा रहा है सपा में चर्चा तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:32 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:32 AM (IST)
फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोंक सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य
फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोंक सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

कुशीनगर : पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के काग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद जिले के बढ़े सियासी तापमान के बीच एक और चर्चा जोर पकड़ी। वह यह कि भाजपा छोड़कर सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर विधानसभा सीट से ताल ठोंक सकते हैं। चनऊ और कुशवाहा बहुल यह विधानसभा क्षेत्र सियासी जातिगत समीकरण से मौर्य के लिए अनुकूल मानी जा रही है। यह समीकरण इस चर्चा को पूरा बल देता दिख रहा है। हालाकि, सपा इस पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है।

loksabha election banner

पडरौना सदर से भाजपा विधायक रहे स्वामी प्रसाद मौर्या के पार्टी छोड़कर सपा में शामिल होने के बाद ही यह चर्चा जोर पकड़ी कि वह जिले की किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अपनी पुरानी सीट पर सपा से उतरेंगे या फिर किसी और सीट से। यह चर्चा अचानक मंगलवार को तब और जोर पकड़ी जब पडरौना राजदरबार के कुंवर आरपीएन सिंह ने भाजपा का दामन थामा।

इस सियासी चर्चा में यह बात गूंजती रही कि स्वामी जिले की फाजिलनगर विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतर सकते हैं । हालाकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि सपा के जिलाध्यक्ष डा. मनोज यादव नहीं करते हैं और कहते हैं कि सबकुछ शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। लेकिन जातिगत सियासी समीकरण और चर्चा इसकी ओर पुरजोर इशारा कर रहे हैं। इस सीट का चयन मौर्य की चुनावी रणनीति का हिस्सा भी माना जा रहा है। इस सीट पर सपा का सर्वाधिक कब्जा भी रहा है। बहरहाल, मौर्य के चुनाव लड़ने को लेकर कोई घोषणा अब तक सपा ने नहीं की है, लेकिन चर्चाओं ने माहौल जरूर गरम कर रखा है।

फाजिलनगर विधानसभा

-पुरुष मतदाता 211162 महिला मतदाता-171703

-अन्य-49

-कुल 382914


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.