Move to Jagran APP

मोहद्दीपुर गोलीकांड : तीन ने किया समर्पण, मुख्य आरोपित शुभम सिंघाड़ा पर 25 हजार का इनाम Gorakhpur News

एसएसपी का कहना है कि दोनों गैंग के आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने की बात सामने आई है। इस आधार पर दोनों गिरोह के सदस्यों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। गोलीकांड के मुख्य आरोपित शुभम सिंह सिंघाड़ा पर रासुका लगाने पर भी विचार हो रहा है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:09 PM (IST)
मोहद्दीपुर गोलीकांड : तीन ने किया समर्पण, मुख्य आरोपित शुभम सिंघाड़ा पर 25 हजार का इनाम Gorakhpur News
गोलीकांड का मुख्य आरोपित शुभम सिंघाड़ा का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कैंट इलाके में सरेआम चार किलोमीटर तक पीछा कर मोहद्दीपुर में प्रापर्टी डीलर जीतेंद्र यादव को गोली मारे जाने के मामले में फरार मुख्य आरोपित शुभम सिंह सिंघाड़ा पर एसएसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इस बीच दूसरे गुट के शुभम राव और अविनाश सिंह सहित तीन ने बुधवार को कोर्ट में समर्पण कर दिया है। दोनों गुटों के मददगारों पर भी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है। पुलिस उनकी सूची तैयार कर रही है। दोनों गुटों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ ही शुभम सिंघाड़ा पर रासुका लगाए जाने की पुलिस ने कवायद शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस की अभी तक की छानबीन में पता चला है कि शुभम सिंह सिंघाड़ा की गैंग को कैंट इलाके का ही रहने वाला सुनील पासवान आर्थिक मदद करता रहा है और उन्हीं के माध्यम से जमीन के कारोबार में पैसा लगाता रहा है। दूसरी तरफ शुभम राव के आर्थिक मददगार के तौर पर छात्र नेता कमलेश यादव का नाम सामने आया है। दोनों गैंग के इन दो मददगारों  अलावा भी कई नाम सामने आए हैं। जो आर्थिक मदद कर इनके माध्यम से जमीन के कारोबार में इनका इस्तेमाल करते थे। दोनों गैंग के शरणदाताओं की भी तलाश शुरू कर दी गई है। उन पर भी कार्रवाई होनी तय है। शुभम सिंह सिंघाड़ा, शुभम राव और गोली लगने से घायल जीतेंद्र यादव के आपराधिक रिकार्ड भी मिले हैं। इनके गिरोह से जुड़े दूसरे सदस्यों का भी आपराधिक रिकार्ड तलाश जा रहा है।

दोनों गैंग से संबंध रखने वाले पुलिस वाले भी निशाने पर

कूड़ाघाट और सिंघडिय़ा से लेकर मोतीरामअड्डा तक शुभम सिंघाड़ा और शुभम राव काफी दिन से आतंक का पर्याय बने हुए थे। गोलीकांड के बाद यह बात सामने आने के बाद एसएसपी जोगेंद्र सिंह सहित सभी पुलिस अधिकारियों को यह सवाल परेशान कर रहा है कि आखिर कैसे दोनों गुट इस हद तक पहुंच गया। अधिकारियों को शक है कि दोनों गुटों को स्थानीय पुलिस वालों को जरूर संरक्षण मिलता रहा होगा, जिससे उनका मनोबल इस सीमा तक बढ़ गया। एसएसपी ने इसकी जांच कर उन पुलिस वालों को चिह्नित करने का आदेश दिया है, जो दोनों गुटों को संरक्षण देते रहे हैं और उनसे जुड़े हैं।

दोनों गैंग के आय के स्रात की भी जुटाई जा रही जानकारी

दोनों गैंग से जुड़े युवकों की जीवनशैली काफी ऊंचे दर्जे की थी। इस जीवन शैली के लिए उनके पास रुपये कहां से आते थे। इसका पता लगाने के लिए पुलिस दोनों गैंग के सदस्यों के आय के स्रोत का भी पता लगा रही है। आर्थिक मददगारों से मिलने वाले धन के अलावा और किन-किन स्रोतों से उनकी कमाई होती थी।

घटना की सूचना न देने वालों पर भी होगी कार्रवाई

शुभम सिंह सिंघाड़ा और शुभम राव के बीच घटना के दिन विवाद की शुरुआत सिंघडिय़ा इलाके में स्थित एक रेस्टोरेंट से हुई थी। बाद में मामला हवाई फायरिंग और प्रापर्टी डीलर को गोली मारने तक पहुंच गया। रेस्टोरेंट संचालक ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी। एसएसपी ने इस पर नाराजगी जताई है। साथ ही सभी थानेदारों को इस तरह की घटना होने पर सूचना न देने वाले दुकानदारों, ढाबा मालिकों और रेस्टोरेंट संचालकों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

दो किलोमीटर दौड़ाकर मारी थी गोली

कूड़ाघाट में सोमवार को कार और बाइक सवार दो गुटों में विवाद हो गया। देखते ही देखते मामला काफी गंभीर हो गया। एक गुट के लोगों ने फिल्मी अंदाज में कूड़ाघाट से लेकर मोहद्दीपुर के बीच चार किलोमीटर तक पीछा कर प्रापर्टी डीलर जीतेंद्र यादव को गोली मार दी। इस मामले में जीतेंद्र यादव के साथी शुभम राव ने शुभम सिंह सिंघाड़ा सहित कई अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस की छानबीन में दोनों गुटों के आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने का पता चला है। इस आधार पर पुलिस ने दोनों गैंग के विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है। अभी तक दोनों गैंग के आठ सदस्य हिरासत में लिए जा चुके हैं। एक गैंग के 12 और दूसरे गैंग के 13 सदस्यों को चिह्नित कर उनकी तलाश में गोरखपुर स्थित उनके ठिकानों के साथ ही कुशीनगर और देवरिया जिले में भी छापेमारी की जा रही है। एसएसपी जोगेंद्र सिंह का कहना है कि दोनों गैंग के आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने की बात सामने आई है। इस आधार पर दोनों गिरोह के सदस्यों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। गैंगस्टर लगाने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गोलीकांड के मुख्य आरोपित शुभम सिंह सिंघाड़ा  पर रासुका लगाने पर भी विचार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.