Move to Jagran APP

दारोगा ने मछली खाई, भेद खुला तो थानेदार ने चुकाया पैसा Gorakhpur News

पिछले एक पखवारे में कई बार पोखरे के पट्टा धारकों से थानेदार के नाम पर लगभग 50 किलो मछलियां वसूली गई। मामला जब थानाध्‍यक्ष तक पहुंचा तो वह चौंक गए क्‍योंकि वह शाकाहारी हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 04:43 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 04:43 PM (IST)
दारोगा ने मछली खाई, भेद खुला तो थानेदार ने चुकाया पैसा Gorakhpur News
दारोगा ने मछली खाई, भेद खुला तो थानेदार ने चुकाया पैसा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गुलरिहां थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला है। पिछले एक पखवारे में कई बार पोखरे के पट्टा धारकों से थानेदार के नाम पर लगभग 50 किलो मछलियां वसूली गई। मामला किसी प्रकार प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय तक पहुंची। तो वे नाराज हो उठे। बताया जाता है कि एसओ साहब तो शाकाहारी हैं। ऐसे में उनके नाम पर मछलियों की वसूली उन्हें काफी नागवार लगी।

loksabha election banner

ऐसे सामने आए दारोगा जी

थानेदार ने पट्टा धारकों को बुलाकर वसूली करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर भी लिखवा ली। मामला जब मुकदमा दर्ज कराने तक पहुंचा तो क्षेत्र के ही एक दरोगा जी सामने आ गए और उन्होंने एसओ के सामने मछली वसूलने में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली। थानेदार ने खाकी की बदनामी से बचाने के लिए पट्टाधारकों को स्वयं पैसा देकर मामले को किसी तरह निपटा दिया।

यह लिखी गई थी तहरीर

गुलरिहां थाना क्षेत्र के करमहा बुजुर्ग निवासी दिलशेरअली व सोनू गौड़ की तरफ से दी गई तहरीर में कहा गया था कि ग्राम समाज का पोखरा दस साल के लिए पट्टा पर लिए हुए हैं । जैनपुर गांव के निवासी कन्हैया गुप्ता पुत्र किशोरी गुप्ता व हमीदुल्लाह पहुंचकर अपने को थानेदार का करीबी बताते हुए मछली की वसूली करते हैं।

कहा-सुनी के बाद खुला भेद

उन दोनो की वसूली से तंग पट्टा धारकों ने इसका विरोध कर दिया। पट्टाधारक और थानेदार के नाम पर वसूली करने वाले आमने-सामने हो गए। दोनों में कहासुनी होने लगी। मामले की जानकारी होने पर थानेदार ने खुद को शाकाहारी बताते हुए कड़ी नाराजगी जाहिर की। थानेदार को बाद में पता चला कि वसूली का क्‍या राज है।

बाइक सवार ने सीओ की गाड़ी में मारी टक्कर

डोमिनगढ़ पुल पर सुबह बाइक सवार युवक ने सीओ कोतवाली की गाड़ी में टक्कर मार दी। हादसे के बाद वह गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। सीओ कोतवाली बीपी सिंह एक युवक के आत्महत्या करने की सूचना पर डोमिनगढ़ जा रहे थे। पुल के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार बाइक सवार युवक ने जीप में टक्कर मार दी। जीप का बंफर और हेडलाइट टूट गया। हादसे के बाद युवक बाइक छोड़कर फरार हो गया। सीओ के गाड़ी चालक धर्मेंद्र यादव ने तिवारीपुर थाने में गाड़ी नंबर के आधार पर अज्ञात युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.