Move to Jagran APP

बिना कार्ड के एसबीआइ के एटीएम से निकालें रुपये, जानें क्‍या है प्रक्रिया

एसबीआइ के ग्राहक अब बिना कार्ड भी एटीएम से कैश निकल सकेंगे। इस सुविधा के लिए ग्राहक को अपने मोबाइल में योनो एप डाउनलोड करना होगा। फ्राड को रोकने के लिए बैंक ने यह कदम उठाया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 12:15 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 09:02 AM (IST)
बिना कार्ड के एसबीआइ के एटीएम से निकालें रुपये, जानें क्‍या है प्रक्रिया
बिना कार्ड के एसबीआइ के एटीएम से निकालें रुपये, जानें क्‍या है प्रक्रिया

गोरखपुर, जेएनएन। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के लिए एक बड़ी खबर है। ग्राहक अब बिना कार्ड भी एटीएम से कैश निकल सकेंगे। इस सुविधा के लिए ग्राहक को अपने मोबाइल में 'योनो एप' डाउनलोड करना होगा। एटीएम कार्ड से फ्राड को रोकने के लिए बैंक ने यह कदम उठाया है। हालांकि अभी यह सुविधा शहर के कुछ एटीएम में ही उपलब्ध है। 

loksabha election banner

स्‍टेट बैंक के डीजीएम पीसी बरोड़ ने बताया कि इस सुविधा के लिए ग्राहकों को अपने खाते में इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा लेनी होगी। फिर मोबाइल पर योनो एप डाउनलोड कर छह अंकों वाला पिन बनाना होगा। योनो एप में 'योनो पे' पर जाना होगा फिर 'योनो कैश' पर जाकर क्लिक करना होगा, वहां धनराशि भरनी होगी। एक बार में 500 से 10000 हजार तथा एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये निकाले जा सकते हैं। धनराशि भरकर ओके करने के बाद मोबाइल पर एक रिफ्रेंस नंबर आ जाएगा। इसके बाद एटीएम की स्क्रीन पर प्रदर्शित योनो को क्लिक करना होगा। मोबाइल पर आए रिफ्रेंस नंबर को उसमें भरने के बाद धनराशि भरनी होगी। इसके बाद योनो एप का पिन डालना होगा।

गोरखपुर में इन एटीएम में शुरू होगी सुविधा

मुख्य शाखा बैंक रोड, गोलघर, रेलवे कालोनी शाखा, सीसीएम ऑफिस, गुलरिहा बाजार शाखा, गोरखनाथ शाखा, बेतियाहाता शाखा, मंडल कार्यालय, नंदानगर, एसएसबी कैंपस, सूर्य विहार, खोराबार, कैंपियरगंज, धर्मशाला बाजार, असुरन चौक शाखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.