Move to Jagran APP

हिस्ट्रीशीटर को ढील देने वाले थानेदार से एसएसपी ने मांगा स्पष्टीकरण

हिस्ट्रीशीटरों पर चौकस नजर रखने का निर्देश देने के बाद भी पवन ङ्क्षसह के घर पुलिस कभी नहीं गई। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों को उसके बारे में जानकारी हुई। एसएसपी ने गोरखनाथ थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा है। बीट पुलिस अधिकारी को भी तलब किया गया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 03:42 PM (IST)
हिस्ट्रीशीटर को ढील देने वाले थानेदार से एसएसपी ने मांगा स्पष्टीकरण
सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक ि‍टिप्‍पणी करने वाला हिस्‍ट्रीशीटर पवन सिंह। फोटो सौ. इंटरनेट मीडिया

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। हिस्ट्रीशीटरों पर चौकस नजर रखने का निर्देश देने के बाद भी पवन ङ्क्षसह के घर पुलिस कभी नहीं गई। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों को उसके बारे में जानकारी हुई। एसएसपी ने गोरखनाथ थानेदार से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। बीट पुलिस अधिकारी को भी तलब किया गया है।

loksabha election banner

सीएम योगी पर हिस्‍ट्रीशीटर की आपत्तिजनक टिप्‍पणी हो रही वायरल

गोरखनाथ के नथमलपुर में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर पवन सिंह ने 14 फरवरी की रात को फेसबुक पर लाइव होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। शनिवार को भाजपा आर्यनगर मंडल के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश शर्मा की तहरीर पर गोरखनाथ पुलिस ने पवन ङ्क्षसह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, लेकिन दो दिन बाद भी आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर है।

दो दिन से हो रही है हिस्‍ट्रीशीटर की तलाश

गोरखनाथ थाना व क्राइम ब्रांच की टीम दो दिन से लखनऊ में पवन सिंह को ढूंढ रही है। मामला संज्ञान में आने पर अधिकारियों ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि गोरखनाथ पुलिस हिस्ट्रीशीटर की निगरानी ही नहीं कर रही थी। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद भी थानेदार अनजान बने रहे।

सत्‍यापन के लिए हिस्‍ट्रीशीटर के घर नहीं जाते थे पुलिसकर्मी

सत्यापन के लिए अभियान चलने के बाद भी थानेदार, हलका दारोगा के साथ ही बीट पुलिस अधिकारी उसके घर कभी नहीं गए। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि लापरवाही बरतने वाले गोरखनाथ थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

सख्ती बढऩे पर हिस्ट्रीशीटरों के घर पहुंची पुलिस

गोरखनाथ पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद एसएसपी ने जिले के सभी थानेदारों के साथ वर्चुअल मीङ्क्षटग की। थाना व चौकी प्रभारियों से उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि चुनाव के दौरान अगर बदमाशों ने गड़बड़ी की तो संबंधित थाना व चौकी प्रभारी की जवाबदेही तय की जाएगी, इसलिए सभी लोग दो दिन के भीतर जेल से छूटे बदमाश व हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन कर लें। सख्ती बढऩे पर दो दिन से सभी थाना व चौकी प्रभारी बदमाशों का सत्यापन करने में जुटे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.