Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात SSB के कंपनी कमांडर ने खुद को गोली से उड़ाया

भारत-नेपाल सीमा पर महराजगंज जिले में तैनात SSB के कंपनी कमांडर ने बुधवार को खुद को गोली से उड़ा लिया। घटनास्‍थल पर ही उसकी मौत हो गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 06:31 PM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर तैनात SSB के कंपनी कमांडर ने खुद को गोली से उड़ाया
भारत-नेपाल सीमा पर तैनात SSB के कंपनी कमांडर ने खुद को गोली से उड़ाया

महराजगंज, जेएनएन। भारत-नेपाल सीमा पर स्‍थित नौतनवा थाना क्षेत्र के बैरिया बाजार में बने एसएसबी के बीओपी (बार्डर आउट पोस्ट) पर बुधवार की सुबह एसएसबी की 66 वीं बटालियन के कंपनी कमांडर एएसआइ विश्वजीत शर्मा (48 वर्ष) पुत्र प्रेम प्रकाश शर्मा ने खुद को गोली मारा आत्महत्या कर लिया। गले में गोली लगने से मौके पर उनकी मौत हो गई। एसएसबी जवान के आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। नौतनवा एसडीएम रामसजीवन मौर्य, क्षेत्राधिकारी रणविजय सिंह व एसएसबी के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । प्रारंभिक जांच में पारिवारिक कलह के कारण कंपनी कमांडर के आत्‍महत्‍या करने की बात सामने आई है।

loksabha election banner

हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे कंपनी कमांडर विश्वजीत शर्मा

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर निवासी एएसआइ विश्वजीत शर्मा चार महीने की छुट्टी के बाद जून माह में ड्यूटी पर आए थे। बुधवार की सुबह वह बैरक में बैठे थे। इसी दौरान उनके कमरे से गोली चलने की आवाज आई तो साथी जवान दौड़ पड़े। उन्‍होंने देखा कि विश्‍वजीत का शव बिस्‍तर पर पड़ा था। पैर के पास कार्बाइन मिली। गोली सिर को भेदती हुई बाहर निकल गई थी। कमरे में चारों तरफ खून पसरा था। एसएसबी अधिकारियों ने बताया कि मृत जवान का बेटा कनाडा में रहता है। बीते वर्ष वह अपनी पत्नी के साथ बेटे से मिलने कनाडा गए थे। बेटी पत्‍नी के साथ रहती है। पत्‍नी हमीरपुर के एक विद्यालय में शिक्षक हैं। सीओ रणविजय सिंह ने कहा कि कंपनी कमांडर विश्‍वजीत घरेलू कारणों से तनाव में थे। घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.