Move to Jagran APP

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 75 यात्रियों को लेकर लैंड किया स्पाइसजेट का पहला विमान

दिल्ली से कुशीनगर आने वाली स्पाइसजेट की पहली शेड्यूल यात्री फ्लाइट दृश्यता की समस्या के चलते 56 मिनट विलंब से उड़ी। कुशीनगर पहुंचने के नियत समय 1.35 से कई जगह 2 बजकर 18 मिनट पर 73 यात्रियों के साथ लैंड की।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 05:22 PM (IST)
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 75 यात्रियों को लेकर लैंड किया स्पाइसजेट का पहला विमान
कुशीनगर आए पहले विमान से उतरकर एयरपोर्ट से बाहर आते यात्री। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली से कुशीनगर आने वाली स्पाइसजेट की पहली शेड्यूल यात्री फ्लाइट दृश्यता की समस्या के चलते 56 मिनट विलंब से उड़ी। कुशीनगर पहुंचने के नियत समय 1.35 से कई जगह 2 बजकर 18 मिनट पर 73 यात्रियों के साथ लैंड की। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वाटर कैनन सैल्यूट से स्वागत किया गया। यात्रियों का सांसद, विधायक, एयरपोर्ट व विमानन कंपनी के अधिकारियों ने फूल व बुके देकर स्वागत किया। सुरक्षा को लेकर भी व्यापक इंतजाम रहे।

loksabha election banner

सांसद, विधायक ने किया यात्रियों का स्‍वागत

जैसे ही आसमान में विमान की आवाज सुनाई दी वाटर कैनन सैल्यूट से स्वागत करने में लगी टीम सक्रिय हो गई। स्वागत के बाद यात्री बाहर उतरना शुरू किए तो उनके स्वागत का क्रम शुरू हो गया। सांसद विजय कुमार दूबे, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने जहाज से सबसे पहले उतरने वाले भाजपा नेता पीएन पाठक व दिल्ली से यात्रा करने वाले पहले यात्री सेवानिवृत्त एआरटीओ अजय त्रिपाठी का बुके देकर स्वागत किया।

दस मिनट तक चला स्‍वागत का सिलसिला

एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने फूल देकर अन्य यात्रियों का स्वागत किया। यह क्रम दस मिनट तक चला। यात्रियों में सर्वाधिक कुशीनगर व पड़ोसी प्रांत बिहार के जिले के लोग शामिल रहे। लोटस ग्रुप के एमडी आरके राय भी इस यात्रा में शामिल हुए। पायलट कैप्टन प्रमोद मलिक, सह पायलट संजीव टंडन व क्रू मेंबर तेंजिन तेस्गा, रक्षा यादव मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर उतरने वाले सभी यात्रियों के चेहरे पर खुशी का भाव दिखा तो एयरपोर्ट पर उल्लास का माहौल।

विमान के सकुशल लैंडिंग पर क्रूज मेंबर का हुआ स्‍वागत

सकुशल लैंडिंग पर विमान के सभी स्टाफ को सांसद व एयरपोर्ट की पूरी टीम ने धन्यवाद दिया। यात्रियों ने कुशीनगर एयरपोर्ट के लिए शुरू हुई इस घरेलू उड़ान को राहत व सुविधा देने वाला बताया। कहा कि अब समय कम लगने से कुशीनगर और दिल्ली की दूरी घट गई है। अब यह सेवा पूरे क्षेत्र के समग्र विकास के लिए मील का पत्थर बनेगी।

दीप जला व केक काटकर हुआ शुभारंभ

फ्लाइट आने से लगभग एक घंटे पूर्व दीप जलाकर व केक काटकर एयरपोर्ट पर उड़ान सेवा की विधिवत शुरुआत की गई । सांसद, विधायक व एयरपोर्ट निदेशक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन करने के बाद केक काटा। सांसद विजय कुमार दूबे ने कहा कि आज कुशीनगर से उड़ान का सपना पूरा हो गया है। इसी के साथ क्षेत्र के नए विकास की इबारत लिखने की शुरुआत भी हो गई है। विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने कहा कि यह केवल यात्रियों की उड़ान नहीं हुई है, क्षेत्र के विकास की उड़ान हुई है। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने कहा कि यात्रियों को बेहतर से बेहतर सेवा देने का कार्य किया जा रहा है। आज का दिन ऐतिहासिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.