Move to Jagran APP

दशहरा, दिवाली व छठ में फुल हो चुकी हैं आने वाली स्पेशल ट्रेनें Gorakhpur News

गिनती की जो स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं वह भी फुल हो चुकी हैं। कंफर्म टिकट के लिए लोग परेशान हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:30 AM (IST)
दशहरा, दिवाली व छठ में फुल हो चुकी हैं आने वाली स्पेशल ट्रेनें Gorakhpur News
दशहरा, दिवाली व छठ में फुल हो चुकी हैं आने वाली स्पेशल ट्रेनें Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दशहरा, दिवाली और छठ पर्व पर दिल्ली और मुंबई से आने वाले लोगों की मुश्किलें अभी से बढ़ गई हैं। गिनती की जो स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं, वह भी फुल हो चुकी हैं। कंफर्म टिकट के लिए लोग परेशान हैं।

loksabha election banner

नवंबर तक दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में नो रूम

25 अक्टूबर को दशहरा है, लेकिन 20 अक्टूबर से ही ट्रेनों में जगह नहीं है। नवंबर की स्थिति तो और खराब है। 14 नवंबर को दिवाली और 20 को छठ है। सबसे अधिक परेशानी छठ पर्व पर है। स्थिति यह है कि दिल्ली से आने वाली स्पेशल ट्रेनों में 15 से 18 नवंबर तक नो रूम की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, गोरखपुर से जाने वाली ट्रेनें पूरी तरह खाली हैं। नियमित ट्रेनें 12 अगस्त तक निरस्त हैं और आगे भी कुछ दिन इनके संचलन की उम्मीद भी नहीं दिख रही। स्पेशल ट्रेनें एक जून से चल रही हैं। गोरखपुर से रोजाना एक दिल्ली के लिए, तीन मुंबई के लिए तथा एक अहमदाबाद के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना होती है।

अहमदाबाद जाने वाली स्पेशल फुल, मुंबई वाली खाली

गिनती की स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं, लेकिन उन्हें भी पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे। गोरखपुर से चलने वाली पांच ट्रेनों में अहमदाबाद स्पेशल को छोड़ दिया जाए तो किसी भी ट्रेन की बोगियां भर नहीं पा रहीं। रक्षाबंधन पर्व के बाद भी दिल्ली के रास्ते हिसार जाने वाली 02555 गोरखधाम स्पेशल भी फुल नहीं हो पा रही। मुंबई जाने वाली ट्रेनों की की स्थिति और खराब है। लखनऊ पहुंचने पर इन ट्रेनों की सीटें भरती हैं। सामान्य दिनों में औसतन 16 से 17 सौ सीटों वाली इन ट्रेनों में एक सीट के लिए यात्रियों को दिनभर लाइन में बैठना पड़ता था। शाम को 4.30 बजे रवाना होने वाली गोरखधाम के लिए तो सुबह 10 बजे ही लाइन लग जाती थी।

गोरखपुर से चलने वाली ट्रेनों की स्थिति

सोमवार को गोरखधाम में 922, कुशीनगर में 457, एलटीटीटी में 543, अवध में 598 और अहमदाबाद में 1036 यात्री सवार हुए। मंगलवार को गोरखधाम में 1194, कुशीनगर में 524, एलटीटीटी में 662, अवध मुजफ्फरपुर से चली और अहमदाबाद में 1131 यात्री सवार हुए। बुधवार को गोरखधाम में 1085, कुशीनगर में 537, एलटीटीटी में 682, अवध में 663 और अहमदाबाद में 1284 यात्री सवार हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.