Move to Jagran APP

नए साल में धार्मिक यात्रा के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, जानें-क्‍या है टूर पैकेज Gorakhpur News

लोगों को दक्षिण भारत दर्शन यात्रा के लिए आइआरसीटीसी ने टूर पैकेज तैयार किया है। टूर पैकेज में यात्री कांचीपुरम कन्याकुमारी रामेश्वरम और मदुरै की सैर कर सकेंगे। इस दौरान इन प्रमुख शहरों के मुख्य पर्यटन स्थलों और मंदिरों का भ्रमण कर सकेंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 07:53 PM (IST)
नए साल में  धार्मिक यात्रा के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, जानें-क्‍या है टूर पैकेज Gorakhpur News
धार्मिक यात्रा से संबंधित ट्रेन की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना काल में अपने घर और दफ्तर तक सीमित रहकर ऊब चुके पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। स्पेशल  ट्रेनों के जरिये भारत दर्शन की इच्छा रखने वाले लोगों की सुविधा के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने भारत दर्शन यात्रा ट्रेनों का संचालन शुरू कर कर दिया है। गोरखपुर से भी 28 जनवरी 2021 को दक्षिण भारत दर्शन यात्रा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। टूर पैकेज तैयार

loksabha election banner

लोगों को दक्षिण भारत दर्शन यात्रा के लिए आइआरसीटीसी ने टूर पैकेज तैयार किया है। टूर पैकेज में यात्री कांचीपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम और मदुरै की सैर कर सकेंगे। इस दौरान इन प्रमुख शहरों के मुख्य पर्यटन स्थलों और मंदिरों का भ्रमण कर सकेंगे। यात्रियों के  ठहरने के लिए  धर्मशालाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। स्थानीय यात्राएं बसों से कराई जाएगी। टूर पैकेज के तहत यात्रियों को शाकाहारी ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर उपलब्ध कराया जाएगा। आइआरसीटीसी के गोरखपुर क्षेत्र के वरिष्ठ सुपरवाइजर संजीव कुमार के अनुसार टूर पैकेज के तहत दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन में शयनयान श्रेणी के कोच ही लगाए जाएंगे। यह ट्रेन गोरखपुर से रात 12.05 बजे रवाना होगी।

यात्रियों को यहां से यात्रा करने की सुविधा

इस ट्रेन में गोरखपुर के अलावा देवरिया सदर, मऊ, फैजाबाद, जौनपुर, अयोध्या, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी में यात्रियों को बैठने की सुविधा मिलेगी। टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। टूर पैकेज का मूल्य 9450 रुपये निर्धारित किया गया है। इच्छुक यात्री आइआरसीटीसी के वेबसाइट से टिकटों की आनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। मोबाइल नंबर 8287930937 पर फोन कर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस नंबर से ही टिकटों की बुकिंग भी हो जाएगी। दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन में सिर्फ कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से अनुपालन कराया जाएगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। ट्रेन के निर्बाध संचालन को लेकर आइआरसीटीसी ने अपनी तैयारी जोरशोर से शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.