Move to Jagran APP

सपा जिलाध्‍यक्ष के भाई ने एडीओ को धमकाया, सादे कागज पर हस्‍ताक्षर करवाने की कोशिश Gorakhpur News

एडीओ पंचायत ने आरोप लगाया है कि सपा जिलाध्यक्ष के परिवार के लोग मंगलवार को देर शाम विकास खंड मुख्यालय पर आए और उनसे सादे कागज पर हस्ताक्षर कराने की कोशिश करने लगे। इसका विरोध करने पर उन्होंने उनके साथ गाली-गलौच और मारपीट शुरू कर दी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 05:02 PM (IST)
सपा जिलाध्‍यक्ष के भाई ने एडीओ को धमकाया, सादे कागज पर हस्‍ताक्षर करवाने की कोशिश Gorakhpur News
मुकदमा के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएएन। पिपरौली विकास खंड में कार्यरत एडीओ पंचायत राजकुमार जायसवाल ने सपा जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी के भाई चंद्रिका प्रसाद साहनी व उनके परिवार के लोगों पर धमकी देने और दुर्व्‍यवहार करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में गीडा थाने में तहरीर देकर उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। चंद्रिका प्रसाद ने आरोप को बेबुनियाद बताते हुए उल्टे एडीओ पंचायत पर पांच सौ रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

तहरीर में एडीओ पंचायत ने आरोप लगाया है कि सपा जिलाध्यक्ष के परिवार के लोग मंगलवार को देर शाम विकास खंड मुख्यालय पर आए और उनसे सादे कागज पर हस्ताक्षर कराने की कोशिश करने लगे। इसका विरोध करने पर उन्होंने उनके साथ गाली-गलौच और मारपीट शुरू कर दी। बाद में जान से मारने की धमकी देते हुए वे वहां से चले गए। इस बाबत पूछे जाने पर गीडा थानेदार सुधीर सिंह ने एडीओ पंचायत की तहरीर देने की बात स्वीकार की है। सपा जिलाध्यक्ष के भाई चंद्रिका प्रसाद साहनी ने बताया कि मतदाता सूची में नाम दुरुस्त कराना था। एसडीएम ने इसके लिए मुझे एडीओ पंचायत से संपर्क करने के लिए कहा था। ब्लाक मुख्यालय पर जाकर एडीओ पंचायत से मैने नाम दुरुस्ती का फार्म मांगा। बदले में उन्होंने पांच सौ रुपये रिश्वत की मांग की। अधिकारियों से इसकी शिकायत करने की बात कहने पर एडीओ पंचायत ने गाली-गलौच करते हुए पंचायत चुनाव में उनका पर्चा खारिज कराने की धमकी भी दी।

नौकरी के नाम पर 10 लाख ठगने का आरोप

सहजनवां : हरपुर बुदहट क्षेत्र के सिरुआपार निवासी ब्रह्मदेव ने संतकबीरनगर जिले के एक व्यक्ति पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर 10 लाख रुपये हड़प लेने का आरोप लगाया है। इस संबंध में हरपुर थाने में तहरीर देकर उन्होंने जालसाज के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

ब्रह्मदेव के मुताबिक आरोपित के घर पर रहकर वह काम करता था। पांच साल पहले नौकरी दिलाने का झांसा देकर वह उससे 10 लाख रुपये लिया था। बाद में न तो नौकरी दिला पाया और न ही अब रुपये वापस कर रहा है। सहजनवां थानेदार संजय कुमार मिश्र ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.