Move to Jagran APP

इस बार नहीं आएंगे सोनू निगम, अगले वर्ष के लिए होगा करार Gorakhpur News

गोरखपुर महोत्सव में इस बार भी सोनू निगम को सुनने का अवसर गोरखपुरवासियों को नहीं मिलेगा। महोत्सव समिति ने उन्हें वर्ष 2022 में होने वाले महोत्सव में बुलाने की योजना बनाई है। इसे लेकर जल्द ही सोनू के साथ नए सिरे से करार किया जाएगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 07:10 AM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 07:10 AM (IST)
इस बार नहीं आएंगे सोनू निगम, अगले वर्ष के लिए होगा करार Gorakhpur News
गोरखपुर महोत्‍सव में इस बार भी हिस्‍सा नहीं लेंगे बालीवुड सिंगर सोनू निगम। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन: गोरखपुर महोत्सव में इस बार भी सोनू निगम को सुनने का अवसर गोरखपुरवासियों को नहीं मिलेगा। महोत्सव समिति ने इस विषय में अंतिम निर्णय ले लिया है। समिति ने उन्हें अगले वर्ष (2022) होने वाले महोत्सव में बुलाने की योजना बनाई है। इसे लेकर जल्द ही सोनू के साथ नए सिरे से करार किया जाएगा। सोनू निगम के साथ जनवरी, 2020 में होने वाले गोरखपुर महोत्सव की बालीवुड नाइट के लिए करार किया गया था, लेकिन ब्रुनेई के सुल्तान के निधन के बाद घोषित हुए राष्ट्रीय शोक के चलते उनका कार्यक्रम रद कर दिया गया। हालांकि उन्हें इस कार्यक्रम के लिए 40 लाख रुपये का भुगतान पहले ही कर दिया गया था। बाद में जब इस रकम की वापसी के लिए महोत्सव समिति ने सोनू से संपर्क साधा तो उन्होंने इससे इन्कार करते हुए बदले में अगले वर्ष कार्यक्रम में हिस्सा लेने की शर्त रख दी। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि इस वर्ष शहरवासियों को उनके सुरीले गीतों को उनकी जुबां से सुनने का मौका जरूर मिलेगा।

loksabha election banner

बालीवुड नाइट में कोरोना प्रोटोकाल का पालन न होने की आशंका पर सोनू निगम का कार्यक्रम टाला

इस बार महोत्सव की योजना बनी तो इसे लेकर महोत्सव समिति ने मंथन भी किया, लेकिन बाद में समिति ने यह सोचकर उन्हें बुलाने की योजना अगले वर्ष के लिए टाल दी कि यदि बालीवुड नाइट होता है तो कोविड प्रोटोकाल का पालन मुश्किल हो जाएगा। महोत्सव समिति के सचिव और क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रवींद्र कुमार मिश्र ने बताया कि बीते वर्ष दी गई धनराशि में ही सोनू निगम को अगले वर्ष के महोत्सव के आमंत्रित करने के लिए जल्द करार की प्रक्रिया सुनिश्चित की जाएगी। 

महोत्सव से पहले होगा अत्याधुनिक प्रेक्षागृह का लोकार्पण

प्रेक्षागृह के लिए रंगकर्मियों के तीन दशक से भी अधिक समय के संघर्ष को जनवरी के दूसरे सप्ताह में विराम मिल जाएगा। 50 करोड़ रुपये की लागत से साढ़े तीन एकड़ भूमि पर अत्याधुनिक प्रेक्षागृह का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। रामगढ़ताल के सामने बने प्रेक्षागृह को 12 जनवरी या उससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लोकार्पित कराने की तैयारी है। 12-13 जनवरी को आयोजित गोरखपुर महोत्सव के सभी रंगारंग कार्यक्रम प्रेक्षागृह में प्रस्तावित हैं।रंगकर्म और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिए दो स्तरीय हाल बनाए गए हैं। बड़े हाल में 1076 दर्शकों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है। हाल की दर्शक दीर्घा दो तल में बनाई गई है। भूतल पर 675 तो बालकनी में 401 दर्शक बैठकर प्रस्तुतियों का लुत्फ उठा सकेंगे। छोटी प्रस्तुतियों के लिए 250 दर्शकों की क्षमता वाला एक अन्य हाल भी तैयार किया गया है। एक लाइब्रेरी भी बनाई जा रही है। मैकेनाइज्ड कार पार्किंग और कैफेटेरिया की व्यवस्था भी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.