Move to Jagran APP

आपत्तिजनक वीडियो काल रिकार्ड कर युवती को सात साल तक किया ब्‍लैकमेल

गुजरात की युवती का गोरखपुर का एक दूसरे से लाइव वीडियो काल पर जुड़ गए। दोनों ने एक दूसरे से फोन पर आपत्तिजनक लाइव चैटिंग भी शुरू कर दिया। दोनों सात वर्षों तक एक दूसरे से संपर्क में रहे। युवक ने इसकी स्क्रीन रिकार्डिंग भी कर ली।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 03:10 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 08:08 AM (IST)
आपत्तिजनक वीडियो काल रिकार्ड कर युवती को सात साल तक किया ब्‍लैकमेल
गोरखपुर के एक युवक ने स्‍क्रीन रिकार्डिंग कर युवती को ब्‍लैकमेल किया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। फोन पर आपत्तिजनक लाइव चैटिंग करने के बाद एक युवक से ब्‍लैकमेल होने वाली गुजरात की एक युवती को सात साल बाद 'रिहाई' मिली है। मामला साइबर थाने पहुंचने के बाद पुलिस टीम एक्टिव हुई और युवक के परिजनों पर दबाव बनाया तब जाकर कहीं युवती को राहत मिली। इस दौरान आपत्तिजनक लाइव वीडियो की रिकार्डिंग कर युवक युवती को ब्‍लैकमेल करता रहा।

loksabha election banner

फोन सेक्‍स से शुरू होकर ब्‍लैकमेलिंग तक पहुंची बात

गुजरात की एक निजी कंपनी में काम करने वाली युवती का गोरखपुर मंडल के एक युवक से संपर्क हो गया। बातें आगें बढ़ीं तो दोनों एक दूसरे से लाइव वीडियो काल पर जुड़ गए। दोनों ने एक दूसरे से आपत्तिजनक लाइव चैटिंग शुरू कर दी। दोनों सात वर्षों तक एक दूसरे से संपर्क में रहे। युवक ने इसकी स्क्रीन रिकार्डिंग भी कर ली। यहां तक कि युवक कई बार गुजरात गया और युवती के साथ संबंध बनाया।

बाद में दोनों के बीच किसी बात पर खटपट हुई तो युवक ने फोन पर युवती को धमकियां देनी शुरू कर दी। यहां तक कि युवती के रिश्तेदारों को वाटसएप पर एक ग्रुप से जोड़ दिया। उसमें युवती को भी जोड़ा और बार-बार युवती को धमकी देने लगा कि वह यदि उसकी बातें नहीं मानीं तो वह उसी ग्रुप में दोनों के बीच की स्क्रीन वीडियो डाल देगा।

गोरखपुर मंडल का है युवक, स्क्रीन वीडियो से करता था परेशान

युवती इससे डिप्रेशन में रहने लगी। किसी तरह से उसने इसकी सूचना गोरखपुर के साइबर सेल को दी तो युवक के गांव व कई ग्राम प्रधानों से संपर्क करके युवक की पूरी डिटेल निकाली गई और संबंधित युवक को बुलाकर पुलिस ने उसे चेतावनी दी कि इसके बाद भी यदि उसमें सुधार नहीं आता है तो उसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। इससे किसी तरह युवती को छूूटकारा मिला है। करीब पखवारे भर से युवती के पास फोन आना बंद हो गया है। रेंज के साइबर थाने के प्रभारी निरीक्षक सूर्यभान सिंह का कहना है कि युवक को चेतावनी दी गई है। इससे युवती को छुटकारा तो मिल गया है, लेकिन किसी को भी फोन पर बातचीत के दौरान सावधानी अपनानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.